वाराणसी, जेएनएन। खाड़ी देश में फंसे प्रवासी भारतीयों को लेकर शनिवार को स्पाइसजेट एयरलाइंस का चार्टर विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर आएगा। विमान आने से संबंधित जानकारी शुक्रवार को वाराणसी एयरपोर्ट के अधिकारियों को मिली। जारी रीशेड्यूल अनुसार स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 9809 संयुक्त अरब अमीरात रास अल खैमाह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शुक्रवार की रात 10 बजे उड़ान भरेगा जो शनिवार की भोर में 3.20 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेगा।

दो दिन कोलकाता से वाराणसी नहीं आएंगे विमान

पश्चिम बंगाल में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते 25 और 29 जुलाई को संपूर्ण लॉकडाउन किया जाना है। लॉकडाउन के दौरान विमान सेवाएं बंद रहेंगी जिसके चलते कोलकाता से वाराणसी के बीच संचालित होने वाले विमान भी शनिवार और बुधवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर नहीं आएंगे। वर्तमान में इंडिगो एयरलाइंस द्वारा कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से वाराणसी एयरपोर्ट के बीच सीधी विमान सेवा संचालित की जाती है जबकि एयर इंडिया और विस्तारा एयरलाइंस द्वारा कनेक्टिंग विमान संचालित किए जाते हैं। कोलकाता एयरपोर्ट द्वारा ट्वीट कर इस मामले की जानकारी भी दी गई है।

एयरपोर्ट विस्तारीकरण को लेकर भूमि सीमांकन शुरू

लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल हवाई अड्डे के विस्तारीकरण को लेकर 360 एकड़ भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुक्रवार को फिर शुरू हो गई। राजस्व कमियों की टीम अधिग्रहण के दायरे में आने वाली भूमि और उसमें बनें मकान आदि की सूची तैयार कर रही है। सीमांकन करने वाली टीम में 12 लेखपाल, एक कानूनगो की टीम लगाई गई है। टीम को तीन-चार दिन में भूमि सीमांकन का काम पूरा कर लेना है। सीमांकन कार्य पूरा होने पर टीम एसडीएम को रिपोर्ट सौंपेगी। जिलाधिकारी के जरिए रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी जिससे आगे की कार्यवाही शुरू हो सके। वाराणसी एयरपोर्ट के रन-वे की लंबाई अभी 2745 मीटर है जिसके चलते बड़े विमान जैसे एयरबस ए-310 व 333 तथा बोइंग 777 विमान नहीं उतर पा रहे हैं। इसी को लेकर रन-वे की लंबाई बढ़ाई जानी है। एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए चार चरणों में 593.77 भूमि अधिग्रहण किया जाना है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस