Move to Jagran APP

Varanasi Airport : खाड़ी देश से प्रवासी भारतीयों को लेकर आएगा स्पाइसजेट एयरलाइंस का चार्टर विमान

खाड़ी देश में फंसे प्रवासी भारतीयों को लेकर शनिवार को स्पाइसजेट एयरलाइंस का चार्टर विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर आएगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 10:05 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 01:47 AM (IST)
Varanasi Airport : खाड़ी देश से प्रवासी भारतीयों को लेकर आएगा स्पाइसजेट एयरलाइंस का चार्टर विमान
Varanasi Airport : खाड़ी देश से प्रवासी भारतीयों को लेकर आएगा स्पाइसजेट एयरलाइंस का चार्टर विमान

वाराणसी, जेएनएन। खाड़ी देश में फंसे प्रवासी भारतीयों को लेकर शनिवार को स्पाइसजेट एयरलाइंस का चार्टर विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर आएगा। विमान आने से संबंधित जानकारी शुक्रवार को वाराणसी एयरपोर्ट के अधिकारियों को मिली। जारी रीशेड्यूल अनुसार स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 9809 संयुक्त अरब अमीरात रास अल खैमाह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शुक्रवार की रात 10 बजे उड़ान भरेगा जो शनिवार की भोर में 3.20 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेगा।

loksabha election banner

दो दिन कोलकाता से वाराणसी नहीं आएंगे विमान

पश्चिम बंगाल में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते 25 और 29 जुलाई को संपूर्ण लॉकडाउन किया जाना है। लॉकडाउन के दौरान विमान सेवाएं बंद रहेंगी जिसके चलते कोलकाता से वाराणसी के बीच संचालित होने वाले विमान भी शनिवार और बुधवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर नहीं आएंगे। वर्तमान में इंडिगो एयरलाइंस द्वारा कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से वाराणसी एयरपोर्ट के बीच सीधी विमान सेवा संचालित की जाती है जबकि एयर इंडिया और विस्तारा एयरलाइंस द्वारा कनेक्टिंग विमान संचालित किए जाते हैं। कोलकाता एयरपोर्ट द्वारा ट्वीट कर इस मामले की जानकारी भी दी गई है।

एयरपोर्ट विस्तारीकरण को लेकर भूमि सीमांकन शुरू

लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल हवाई अड्डे के विस्तारीकरण को लेकर 360 एकड़ भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुक्रवार को फिर शुरू हो गई। राजस्व कमियों की टीम अधिग्रहण के दायरे में आने वाली भूमि और उसमें बनें मकान आदि की सूची तैयार कर रही है। सीमांकन करने वाली टीम में 12 लेखपाल, एक कानूनगो की टीम लगाई गई है। टीम को तीन-चार दिन में भूमि सीमांकन का काम पूरा कर लेना है। सीमांकन कार्य पूरा होने पर टीम एसडीएम को रिपोर्ट सौंपेगी। जिलाधिकारी के जरिए रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी जिससे आगे की कार्यवाही शुरू हो सके। वाराणसी एयरपोर्ट के रन-वे की लंबाई अभी 2745 मीटर है जिसके चलते बड़े विमान जैसे एयरबस ए-310 व 333 तथा बोइंग 777 विमान नहीं उतर पा रहे हैं। इसी को लेकर रन-वे की लंबाई बढ़ाई जानी है। एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए चार चरणों में 593.77 भूमि अधिग्रहण किया जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.