Move to Jagran APP

बनने के एक माह पहले उखाड़ दी सड़क, आपत्ति के बाद दो मीटर तारकोल व शेष सड़क बन रही आरसीसी

जवाहर नगर से शंकुलधारा पोखरा और भवनिया पोखरी से जलकल परिसर होते हुए भेलूपुर तक की सड़क को नगर निगम ने बनाने के एक महीने पहले ही खोद दी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 07:10 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 08:56 AM (IST)
बनने के एक माह पहले उखाड़ दी सड़क, आपत्ति के बाद दो मीटर तारकोल व शेष सड़क बन रही आरसीसी
बनने के एक माह पहले उखाड़ दी सड़क, आपत्ति के बाद दो मीटर तारकोल व शेष सड़क बन रही आरसीसी

वाराणसी, जेएनएन। जवाहर नगर से शंकुलधारा पोखरा और भवनिया पोखरी से जलकल परिसर होते हुए भेलूपुर तक की सड़क को नगर निगम ने बनाने के एक महीने पहले ही खोद दी है। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बनने के पहले इस मार्ग पर जलापूर्ति लाइन में लीकेज के कारण कई स्थानों पर सड़क जर्जर हो गई थी। लेकिन अब खोदकर छोड़ दिए जाने से स्थिति और बदतर हो गई है।

loksabha election banner

नगर निगम प्रशासन अवस्थापना निधि से इस सड़क को पिछले तीन माह से चार करोड़ की लागत से बना रहा हैं। योजना के मुताबिक पहले यह सड़क आरसीसी बननी थी लेकिन स्थानीय लोगों और जलकल की आपत्ति के बाद दो मीटर तालकोल और शेष सड़क आरसीसी की बन रही है। चेतमणि चौराहे से जवाहर नगर तक सड़क को तारकोल से बनाकर छोड़ दिया गया है। उसके बाद सड़क को लगभग एक माह से खोदकर छोड़ दिया है।

इससे राहगीरों के साथ आसपास के लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जलकल की आपत्ति थी कि उसकी जलापूर्ति लाइन सड़क के नीचे से होकर गुजरती है। ऐसे में आरसीसी सड़क बनने के बाद किसी तरह की मरम्मत करने में दिक्कत होगी। साथ ही कालोनी के लोगों की आपत्ति थी कि सड़क आरसीसी होने से काफी ऊंची हो जाएगी। इसे देखने हुए नगर निगम ने इतनी दूर तक तारकोल की सड़क बनाया। अब आगे आरसीसी सड़क बननी है। सड़क खोदकर छोड़ दिए जाने के सम्बंध में नगर निगम के सहायक अभियंता पीएन पाल का कहना है कि मौसम खराब होने और मकर संक्रांति के कारण मजदूर घर चले गए थे। इस कारण काम बंद कराना पड़ा। एक-दो दिन में काम शुरू कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.