वाराणसी (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा राज्यसभा सदस्य अमर सिंह का दावा है कि उत्तर प्रदेश सरकार कश्मीरी पंडितों को प्रदेश के किसी भी शहर में बसाएगी। अमर सिंह आज शिवपाल सिंह यादव तथा फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा व डिंपल कपाडिय़ा के साथ वाराणसी में थे।

अमर सिंह ने आज उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के साथ वाराणसी में संतमत अनुयायी आश्रम गङवाघाट में पीठाधीश्वर सद्घागुरु सरनानंद महाराज का दर्शन पूजन किया। दोनों नेता मठ में दिन में एक बजे ही पहुंच गये थे।

यह भी पढ़ें-अखिलेश के पास गंगाजल नहीं जो गुंडों को पवित्र कर दे : अमर सिंह

अमर सिंह ने दर्शन-पूजन के बाद मीडिया से कहा उत्तर प्रदेश सरकार को कश्मीरी पंडितों की काफी चिंता है। वह अगर चाहे तो उत्तर प्रदेश के किसी भी शहर में आकर बस सकते हैं। केंद्र सरकार को उनकी जरा भी परवाह नहीं है। उत्तर प्रदेश सरकार न सिर्फ उनको मनचाहे शहर में बसाएगी बल्कि उनको हर तरह से स्वावलंबी बनाने के भी इंतजाम करेगी। अमर सिंह ने लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव के साथ गुरु पूर्णिमा पर दर्शन पूजन किया। दोनों नेता 11 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें-अमर सिंह अब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के संकट मोचक

इस अवसर पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पता चला है कि वाराणसी में सड़कों की हालत काफी दयनीय है। इस मामले की जांच होगी। जो भी दोषी होगा, उसको सख्त सजा मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार का गुणवत्तापरक विकास पर ध्यान है।

यह भी पढ़ें- शिवपाल यादव की नजर में अब राज बब्बर दगा कारतूस

वाराणसी में वरुणा नदी पर हम काफी काम करा रहे हैं। वरुणा नदी ही गवाही दे रही है कि उत्तर प्रदेश में विकास का काम कौन करा रहा है। यहां के सांसद तथा प्रधानमंत्री का मोदी का स्वच्छता अभियान हवा हवाई है। अब तो सब पता चल रहा है कि वाराणसी में सिर्फ प्रदेश सरकार काम करा रही है।

इन दोनों नेताओं ने गायघाट पर कमौली वाले बाबा का भी दर्शन किया।

यह भी पढ़ें- अमर सिंह को जयाप्रदा के लिए कुछ नहीं कर पाने का मलाल

इनका श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में पूजन रूद्राभिषेक के बाद संकट मोचन मंदिर में दर्शन का कार्यक्रम है। रूद्राभिषेक में इनके साथ जया प्रदा के साथ डिंपल कपाडिय़ां भी रहेंगी।

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस