आजमगढ़, जागरण संवाददाता। सातवें चरण में यूपी में आजमगढ़ में मतदान होना है। उसके लिए सियासी घमासान का दौर जारी है। इसी कड़ी में बुधवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित किया और समाजवादी पार्टी पर आजमगढ़ की पहचान को प्रभावित करने का आरोप लगाया। 

आजमगढ़ सदर विधानसभा क्षेत्र के सरायमंदराज में बुधवार को आयोजित चुनावी सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ सपा-बसपा पर हमलावर दिखे। कहा कि सपा ने विकास के नाम पर कब्रिस्तान की चहारदीवारी बनवाई, जबकि हमने गरीबों के लिए घर और शौचालय का निर्माण कराया। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, हवाई अड्डा, महाराजा सुहेलदेव के नाम पर विश्वविद्यालय दिया, चीनी मिल का विस्तारीकरण कराया।

मुख्यमंत्री ने कहाकि पांचवें चरण के चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत का संकेत मिलने के बाद सपा-बसपा के कई नेताअों ने विदेश जाने की तैयारी कर ली है, तो उनके गुर्गे और माफिया 10 के बाद नेपाल भागने की फिराक में हैं, लेकिन हमने पेट्रोलिंग शुरू करा दी है। इसलिए कि वे भागने न पाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा ने आजमगढ़ के सामने पहचान का संकट खड़ा कर दिया था, जिसे हमने दूर कर दिया है। आज कहीं भी यहां के लोग जाते हैं तो उन्हें सम्मान मिलता है। कहा कि अहमदाबाद धमाके में जिन आतंकवादियों को फांसी की सजा मिली है उसमें एक के पिता सपा के सक्रिय कार्यकर्ता हैं।

माहुल में जहरीली शराब कांड में भी सपा के एक प्रत्याशी की संलिप्तता रही है। कहाकि उत्तर प्रदेश में पुन: भाजपा की सरकार बनी तो हर जिले को एक-एक बुलडोजर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहाकि सपा की सरकार में आतंकियों व माफिया को प्रोत्साहित किया जाता है। कहाकि हमने जाे कहा, उसके करके दिखा दिया। आजमगढ़, गोरखपुर, मऊ व गाजीपुर जिले के नौजवान कहीं भी जाते हैं तो अब उनसे यह पूछा जाता कि आप उत्तर प्रदेश से आए हैं, जहां डबल इंजन की सरकार है।

Edited By: Abhishek Sharma