Move to Jagran APP

UP Election 2022 : ममता बनर्जी ने काशी विश्‍वनाथ मंदिर में नंदी के कान में मांगी यह मन्‍नत, आप भी जानें

UP Election 2022 भाजपा के खिलाफ अखिलेश यादव के पक्ष में प्रचार कर ममता का समर्थन जुटाने का भी यह प्रयास माना जा रहा है। ममता बनर्जी की ओर से नंदी के कान में माना जा रहा है कि पीएम बनने के लिए मन्‍नत मांगी गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Thu, 03 Mar 2022 09:10 PM (IST)
बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार की शाम नंदी के कान में मन्‍नत मांगने बाबा दरबार पहुंचीं। (फोटो-इंटरनेट मीडिया)

वाराणसी, जागरण संवाददाता। बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को वाराणसी में समाजवादी पार्टी और सुभासपा के मंच पर अखिलेश यादव के साथ जनसभा को संबोधित कर खूब चर्चा बटोरी। ममता बनर्जी ने इस दौरान 'खेला होबे और खदेड़ा होबे' की बात कहकर काशी की जनता के मूड को भी भांपा और यूपी में तृणमूल कांग्रेस की दस्‍तक देकर अपने लिए जगह भी यूपी वालों के दिल में बनाने की कोशि‍श की। वहीं इंटरनेट मीडिया में शाम तक ममता बनर्जी की काशी विश्‍वनाथ स्थित बाबा दरबार में हाजिरी लगाने की तस्‍वीरें भी कुछ इस तरह वायरल हुईं कि लोगों के मन में सवाल उठने लगा कि आखिर बाबा दरबार में उन्‍होंने भगवान भोले शंकर और उनके प्रिय नंदी से आखिर क्‍या मांग लिया?

जी हां! सवाल स्‍वाभाविक है कि वाराणसी में आकर पूर्व में ही उन्‍होंने गंगा आरती और बाबा दरबार में हाजिरी की इच्‍छा जताई थी। लेकिन, बाबा दरबार में आकर बाबा दरबार स्थित नंदी के कान में अपनी कुछ इच्‍छाएं मांगी जो चर्चा में आ गईं। हालांकि, उन्‍होंने बाबा दरबार में नंदी के कान में क्‍या मनौती मांगी यह स्‍पष्‍ट नहीं हुआ लेकिन जहां से यह तस्‍वीरें वायरल हुईं उस एकाउंट से ममता ने क्‍या मांगा होगा यह स्‍पष्‍ट हो गया। दरअसल यह सभी तस्‍वीरें जिस ट्विटर एकाउंट से साझा की गईं उसका नाम 'दीदी फॉर पीएम' है। यानी ममता दीदी को पीएम बनाने के लिए ही टीएमसी का एक इंटरनेट मीडिया एकाउंट है। इस लिहाज से सहज माना जा रहा है कि ममता बनर्जी ने काशी विश्‍वनाथ स्थित बाबा दरबार में नंदी के कान में आखिर क्‍या मांगा होगा। 

यह भी पढ़ेंUP Election 2022 : ममता बनर्जी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन-पूजन, बाबा से मांगा गठबंधन की जीत का आशीर्वाद

ममता का देश व्‍यापी सियासी अभियान : तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और प. बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी गोवा में भी पार्टी की ओर से कई नेताओं को अपने पाले में करके गोवा में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी। वहीं बीते दिनों देश में भाजपा के विरोधी मुख्‍यमंत्रियों को एक मंच पर लाने के लिए भी वह सक्रिय रह चुकी हैं। माना जा रहा है कि यूपी में भाजपा के विरोधी अखिलेश यादव के पक्ष में चुनाव प्रचार कर अपने लिए समर्थन जुटाने का भी यह प्रयास हो सकता है। इस लिहाज से ममता बनर्जी की ओर से नंदी के कान में माना जा रहा है कि पीएम बनने के लिए उन्‍होंने मन्‍नत मांगी है। वहीं ममता बनर्जी ने प. बंगाल में चुनाव के दौरान ही यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्‍छा जताई थी।  

यह भी पढ़ें : UP Election 2022 : वाराणसी में अखिलेश और ममता की जनसभा, यूपी में भी 'खेला होबे' का दिया नारा

यह भी पढ़ें UP Election 2022 : वाराणसी में ममता-अखिलेश की जनसभा में उमड़ी भीड़, देखें कार्यक्रम स्‍थल की तस्‍वीरें