चंदौली, जेएनएन। नगर से सटे मुहम्मदाबाद में दो संप्रदाय के युवकों के बीच छेड़खानी का मामला मंगलवार की रात तूल पकड़ लिया। दोनों संप्रदाय के लोग उपद्रव पर आमादा हो गए। लाठी-डंडा व धारदार हथियार से हुई मारपीट में 6 लोग घायल हो गए। दोनों ओर से हुए पथराव में सड़क किनारे खड़ी आटो व जीप क्षतिग्रस्त गई। पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल, एडिशनल एसपी (नक्सल) वीरेंद्र कुमार मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया और पुलिस की तैनाती कर दी।

उपनिरीक्षक ने आग में घी डालने का किया काम

बुधवार की सुबह पुलिस फोर्स के हटते ही मौजूद एक उपनिरीक्षक ने आग में घी डालने का काम कर दिया। आरोप है कि हिंदू संप्रदाय को गाली दिए जाने से मामला पुन: भड़क उठा। आक्रोशित लोगों ने राजकीय डिग्री कॉलेज द्वार के समक्ष के समीप चक्का जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे। स्थिति तनावपूर्ण देख एसडीएम सीपू गिरी, सीओ नीरज पटेल समेत पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए। लोगों को समझाकर शांत कराते  हुए चक्का जाम समाप्त कराया।

 दो दिन पूर्व उत्पन्न हुए विवाद को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया

मुहम्मदाबाद चौहान बस्ती में छेड़खानी को लेकर दो दिन पूर्व उत्पन्न हुए विवाद में दोनों संप्रदाय के युवकों को कोतवाली पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। दो युवकों को शांति भंग की आशंका में जेल भेज दिया। मुहम्मदाबाद स्थित सावित्री बाई फूले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के गली के पास चौहान बस्ती निवासी युवती के साथ गांव के ही आसिफ नामक युवक ने गत् दिनो छेड़खानी कर दी। आक्रोशित युवती के परिवार के लोगों ने आसिफ की पिटाई कर दी। मामले में पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लेकर शांति भंग की आशंका के तहत  कार्रवाई करते हुए हिदायत देकर छोड़ दिया।

आरोप है कि मंगलवार की रात आसिफ के साथ जावेद, अफरोज, असरोज, परवेज, शाहिद, जाहिद, वसीम सहित अन्य लोगों ने दूसरे पक्ष पर लाठी-डंडे, चाकू से लैस होकर धावा बोल दिया। दोनों पक्ष के बीच पथराव शुरू हो गया। सड़क किनारे खड़ी टेंपो व जीप क्षतिग्रस्त हो गई। युवती के पक्ष से मघ्घे चौहान, सघ्घे चौहान, गीता, मनोज, प्रद्दुम्न सहित कई लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस  मौके पर पहुंच गई। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कोतवाली सहित इलिया, शहाबगंज, बबुरीछ पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस