वाराणसी, जेएनएन। चौबेपुर के ढकवा गांव स्थित गौरीशंकर महादेव घाट पर सोमवार को गंगा स्नान करते समय दो युवक डूब गए। मल्लाहों ने प्रयास कर दो घंटे बाद सतीश गुप्ता (23 वर्ष) का शव का निकाल लिए लेकिन दूसरे युवक संदेश बरनवाल (22 वर्ष) का शव नहीं मिल सका। गोताखोर नाव से शव की खोज में लगे हुए है। घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मिली जानकारी के अनुसार नरपतपुर डुबकियां गांव निवासी संदेश बरनवाल व सतीश गुप्ता दो अन्य साथियों के साथ गंगा स्नान कर मार्कण्डेय महादेव दर्शन करने निकले थे। कैथी पहुंचते ही मंदिर बंद होने के कारण इन चारों युवकों को गंगा घाट पर जाने नहीं दिया गया और वहां से वापस कर दिया।

पहले बोतल में गंगा जल भर, फिर कूद गए नदी में

इसके बाद चारों साथियों ने ढकवा गांव स्थित गौरीशंकर घाट पर गंगा स्नान कर दर्शन करने का मन बना लिया। चारों साथी ढकवा पहुंचकर मंदिर परिसर में बाइक खड़ा कर घाट पर पहुंचे। वहां पहले बोतल में गंगा जल भरा और इसके बाद अपना चप्पल रख कर गंगा नदी में कूद गए। कुछ ही देर में संदेश बरनवाल व सतीश गुप्ता गहरे पानी मे डूब गए। इसके बाद अन्‍य दो साथियों ने चिल्लाना शुरू किया। आस-पास के लोगों ने नाव के सहारे शव खोजना शुरू कर दिया।

मौके पर पुलिस मौजूद, दूसरे युवक की तलाश जारी

गंगा नदी में युवकों के डूबने की सूचना पाकर थानाध्यक्ष संजय त्रिपाठी भी मौके पर पहुंच गए। दो घंटे बाद सतीश गुप्ता का शव ढू़ढने में वे सफल रहे। पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं संदेश बरनवाल का शव अभी नहीं मिल पाया है और गोताखोर उसे खोजने में लगे हुए हैं। दोनों युवक अभी पढ़ाई करने के साथ अपने-अपने पिता के परचून की दुकान में हाथ बंटाते थे। सतीश की दुकान डुबकियां व संदेश के पिता की दुकान चौबेपुर में है।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस