Move to Jagran APP

PM Narendra Modi से मुलाकात करने वालों की सूची में शामिल दो लोग कोरोना पाजिटिव

डाक्टरों की सलाह से दोनों को क्वारंटाइन किया गया। पार्टी के निर्णयानुसार कोरोना संक्रमण की जांच में निगेटिव आने वाले भाजपा नेता ही पीएम मोदी से मुलाकात कर सकेंगे। कुल 120 से भी ज्यादा लोगों ने जांच कराई।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 10:55 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 12:20 PM (IST)
PM Narendra Modi से मुलाकात करने वालों की सूची में शामिल दो लोग कोरोना पाजिटिव
दोनों भाजपा जिला इकाई के पदाधिकाि‍रियों को डाक्टरों की सलाह से दोनों को क्वारंटाइन किया गया।

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले भाजपा नेताओं ने शनिवार को कोविड-19 की जांच कराई। गुलाब बाग स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैंप लगाया। इसमें दो भाजपा नेता पाजिटिव मिले। दोनों भाजपा जिला इकाई के पदाधिकारी हैं। डाक्टरों की सलाह से दोनों को क्वारंटाइन किया गया। पार्टी के निर्णयानुसार कोरोना संक्रमण की जांच में निगेटिव आने वाले भाजपा नेता ही पीएम मोदी से मुलाकात कर सकेंगे। कुल 120 से भी ज्यादा लोगों ने जांच कराई।

loksabha election banner

कोविड जांच कराने वालों में प्रदेश के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, मंत्री रवींद्र जायसवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष व विधान परिषद के उपनेता लक्ष्मण आचार्य, एमएलसी अशोक धवन, विधायक साधना सिंह, सुरेंद्र नारायण सिंह, नीलरतन पटेल नीलू, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल, अशोक चौरसिया, प्रदीप अग्रहरि, अशोक तिवारी, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, महानगर महामंत्री नवीन कपूर, जगदीश त्रिपाठी, बागीश दत्त मिश्रा, मधुकर चित्रांश आदि शामिल थे।

पीएम की सुरक्षा में लगे 6000 कर्मियों का लिया गया सैंपल 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में लगे हर एक कर्मचारी का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। इस क्रम में जनपद में दर्जनों स्थानों पर कलेक्शन सेंटर बनाकर  आरटीपीसीआर सैंपल कलेक्ट किए जा रहे हैं। दो दिन में तकरीबन 6000 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें सुरक्षाकर्मी, आइबी, एनडीआरएफ सहित मंत्री-विधायक व गणमान्य लोग शामिल रहे। सैंपलों की जांच मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा के लैब में ही की जा रही है। समय से परिणाम उपलब्ध कराने के क्रम में रात के समय भी सैंपल जांच में लगाए गए हैं। रविवार सुबह तक 933 अतिविशिष्ट लोगों के सैम्पलों की जांच हुई। वहीं जांच के सापेक्ष रविवार सुबत तक 750 लोगों की रिपोर्ट में एक व्‍यक्ति ही कोरोना पॉजिटिव मिला है। 

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, सारनाथ, भैंसासुर घाट, ललिता घाट, डोमरी सहित अन्य स्थानों पर पीएम के दस मीटर के दायरे में केवल निगेटिव रिपोर्ट वालों को तैनात करने की सख्त हिदायत है। इसके अनुपालन में सुरक्षाकर्मियों सहित भाजपा पदाधिकारियों व गणमान्य लोगों का सैंपल लेने के लिए एयरपोर्ट, एनएचआइ, सारनाथ, खजुरी, ईएसआइसी, मंडलीय अस्पताल, एलबीएस-रामनगर, भाजपा कार्यालय-गुलाबबाग सहित तकरीबन 12 केंद्र बनाए गए हैं। शनिवार को करीब 2200 सैंपल कलेक्ट किए गए थे। जानकारी के मुताबिक लक्षण वाले लोगों का सैंपल तो लिया ही जाएगा, सामान्य लोगों के भी आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य हैं। शनिवार देर शाम तक 750 सैंपलों के ही परिणाम आ सके थे। बाकी परिणाम समय से उपलब्ध हो, इसके लिए अतिरिक्त स्वास्थ्यकर्मियों को लगाते हुए सारी रात टेस्टिंग कराई गई। पाजिटिव आने वाले जवानों को डीरेका या ईएसआइसी अस्पताल में क्वारंटाइन किया जाएगा, वहीं उनके स्थान पर रिजर्व जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

ड्यूटी पर सिर्फ कोरोना निगेटिव की तैनाती

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए देवदीपावली पर तैनात सभी अधिकारियों व कर्मियों की कोरोना जांच करायी जा रही है। आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा। पाजिटिव आने वालों को हटा दिया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान शारीरिक दूरी का पूरी तरह अनुपालन कराया जाएगा। मास्क सभी के लिए अनिवार्य होगा। मास्क के बिना किसी को देवदीपावली पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। प्रशासन की ओर से भी मास्क की व्यवस्था की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.