Move to Jagran APP

एलटी कालेज में शिफ्ट होगा परिवहन निगम कार्यालय, पीपीपी मॉडल पर विकसित होगा रोडवेज बस स्टैंड

रोडवेज बस स्टैंड को पीपीपी माडल पर विकसित करने के दौरान परिवहन निगम का क्षेत्रीय कार्यालय अर्दली बाजार स्थित एलटी कालेज में शिफ्ट होगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 10:49 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 10:49 AM (IST)
एलटी कालेज में शिफ्ट होगा परिवहन निगम कार्यालय, पीपीपी मॉडल पर विकसित होगा रोडवेज बस स्टैंड
एलटी कालेज में शिफ्ट होगा परिवहन निगम कार्यालय, पीपीपी मॉडल पर विकसित होगा रोडवेज बस स्टैंड

वाराणसी, जेएनएन। रोडवेज बस स्टैंड को पीपीपी माडल पर विकसित करने के दौरान परिवहन निगम का क्षेत्रीय कार्यालय अर्दली बाजार स्थित एलटी कालेज में शिफ्ट होगा। वहीं, बसों का संचालन रोडवेज परिसर के बगल में रक्षा संपदा की खाली जमीन से होगा। दोनों स्थान चयनित करने के साथ परिवहन निगम मुख्यालय से इस पर सहमति बन गई है। निगम मुख्यालय की हरी झंडी मिलने के बाद प्रस्ताव पर अमल शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

शासन ने कई जिलों के बस स्टैंड को पीपीपी मॉडल पर विकसित करने का निर्णय लिया है। इसमें बनारस के छह एकड़ में फैले रोडवेज बस स्टैंड और क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय भवन को तोड़कर यहां मॉल के रूप में विकास की योजना है। यहां अंडर ग्राउंड और भूमिगत तल पर रोडवेज बस स्टैंड,   यात्रियों के लिए मॉल, कैंटीन, एटीएम,  दुकानें होंगी। 

शासन में हुई थी बैठक

रोडवेज बस स्टैंड का स्वरूप बदलने के लिए पिछले साल दिल्ली और लखनऊ में बैठक हुई थी। साथ ही यह काम करने वाली कंपनी के प्रतिनिधियों ने बस स्टैंड का निरीक्षण किया था। अधिकारियों ने मसौदा तैयार करने के साथ कार्यालय व बस स्टैंड के लिए चिह्नित स्थान भी देखा था। क्षेत्रीय प्रबंधक एसके राय के अनुसार बस स्टैंड को पीपीपी मॉडल पर विकसित करना है। शासन स्तर पर पूरी तैयारी कर ली गई है। निगम मुख्यालय से आदेश मिलने पर अमल में लाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.