Move to Jagran APP

पूर्वांचल में बैंक कर्मियों की हड़ताल से करोड़ों का कारोबार प्रभावित, ग्राहक परेशान

पूर्वांचल में बैंक कर्मियों की हड़ताल से सुबह से ही बैंकों में तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन करते हुए मांगों के समर्थन में कर्मचारियों ने अपनी आवाज बुलंद किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 11:52 AM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 01:14 PM (IST)
पूर्वांचल में बैंक कर्मियों की हड़ताल से करोड़ों का कारोबार प्रभावित, ग्राहक परेशान
पूर्वांचल में बैंक कर्मियों की हड़ताल से करोड़ों का कारोबार प्रभावित, ग्राहक परेशान

वाराणसी, जेएनएन। बैंकों के प्रति सरकार के ढुलमुल रवैये से नाराज बैंक कर्मियों ने शुक्रवार को हड़ताल कर बैंकों के समक्ष नारेबाजी की। बैंक कर्मियों की हड़ताल से सुबह से ही बैंकों में तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन करते हुए मांगों के समर्थन में कर्मचारियों ने अपनी आवाज बुलंद किया। पूर्वांचल में इस दौरान बैंक कर्मी काम से विरत रहे और ग्राहकों को काम बंदी की जानकारी देकर वापस कर दिया। राष्ट्रव्यापी इस दो दिवसीय हड़ताल के पहले दिन ही पूर्वांचल के बैंकों में करोड़ों हजारों रुपए का कारोबार प्रभावित होने की संभावना है। 

loksabha election banner

वहीं सोनभद्र जिले के अग्रणी बैंक इलाहाबाद बैंक के समक्ष नारेबाजी करते हुए बैंक कर्मियों ने सरकार पर निशाना साधा। कहा कि ढुलमुल रवैये के कारण बैंक कर्मियों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। बैंक कर्मियों ने पुरानी पेंशन नीति को बहाल करने, रिक्त पदों पर भर्ती करने, बैंक कर्मचारियों से संबंधित अन्य समस्याओं का समाधान कराए जाने की आवाज उठाई। 

कहा कि दो दिवसीय हड़ताल के बाद भी अगर हमारी नहीं सुनी जाती तो इससे भी बड़ा आंदोलन किया जाएगा। बैंक कर्मियों ने जुलूस निकालकर नगर के विभिन्न बैंकों की शाखाओं को बंद कराया। सोनभद्र जिले में विभिन्न बैंकों की कुल 165 शाखाएं हैं। जिनमें प्रतिदिन औसतन 300 करोड़ रुपए का लेन-देन होता है।

चंदौली में 275 करोड़ का कारोबार प्रभावित : बैंकों की हड़ताल से चंदौली जिले में स्‍थानीय कारोबार प्रभावित हो गए हैं। यूबीआइ, एसबीआइ, इलाहाबाद बैंक समेत जिले की 131 शाखाओं के बंद रहने से करीब 275 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ। ग्राहक बैंकों पर लटके ताले देख कर भी इस आस में चक्कर लगाते रहे कि बैंक खुलेंगे। हालांकि गेटों पर ज्यादा समय ताला लटका रहने व हड़ताल का बोर्ड देख उन्हें लौटना पड़ा। नोट उगलने वाले एटीएम भी रोज की तरह धोखा देने वाले साबित हुए। ज्यादातर एटीएम में पैसे नहीं थे। ऐसे ग्राहकों को मायूस होकर लौटना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.