Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 6 July 2019 : काशी में पीएम मोदी, पूर्वांचल में झमाझम बरसात, शास्‍त्री जी की प्रतिमा का अनावरण

शनिवार को दिन भर बनारस शहर की कई खबरों ने सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 04:46 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 04:46 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 6 July 2019 : काशी में पीएम मोदी, पूर्वांचल में झमाझम बरसात, शास्‍त्री जी की प्रतिमा का अनावरण
Top Varanasi News Of The Day, 6 July 2019 : काशी में पीएम मोदी, पूर्वांचल में झमाझम बरसात, शास्‍त्री जी की प्रतिमा का अनावरण

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें काशी में पीएम मोदी, पूर्वांचल में झमाझम बरसात, शास्‍त्री जी की प्रतिमा का अनावरण आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

PM Modi in Varanasi : पीएम मोदी बोले- किसी भी समाधान को समस्या बना देंगे पेशेवर निराशावादी

प्रधानमंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पौधरोपण के बाद भाजपा के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान का आगाज किया। उन्होंने पार्टी से जुडने के लिए टोल फ्री नम्बर से शुरू इस सदस्यता अभियान के दौरान पांच सदस्यों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किया। दीनदयाल हस्तकला संकुल में भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने संबोधन में बजट की खूबियों को गिनाया। पीएम मोदी से भाजपा के संगठन से जुड़े लोगों के साथ ही हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 

मौसम का रुख : पूर्वांचल में बादल अपार, झमाझम मानसूनी बारिश की पड़ी फुहार

पूर्वांचल में मानसून के दस्‍तक देने के बाद शनिवार को बादलों ने झूमकर बारिश कराई। जून माह में ही मानसून आने के बावजूद औसत से भी कम बारिश इस सीजन में दर्ज की जा रही थी। शनिवार की दोपहर करीब एक बजे वाराणसी शहर में झमाझम बरसात होने से लोगों काे उमस से राहत मिली। दोपहर बाद बारिश थमी तो हल्‍की धूप भी खिली मगर थोडी ही देर बाद बादलों ने एक बार फ‍िर आसमान पर कब्‍जा कर लिया और धूप बादलों में दब गई। देखते ही देखते पूरा आसमान बादलों के कब्‍जे में आ गया और झमाझम बरसात से शहर के कई इलाकों में जलजमाव हो गया।

लाल बहादुर शास्‍त्री की इस प्रतिमा का 'स्‍टेच्‍यू आफ यूनिटी' से है खास संबंध

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शास्‍त्री जी की प्रतिमा का शनिवार काे अनावरण किया। वहीं प्रतिमा के अनावरण के मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ, राष्‍ट्रीय कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नडडा और भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय मौजूद रहे। प्रतिमा के अनावरण के बाद पीएम शहर की अन्‍य गतिविधियों के लिए रवाना हो गए। मूर्ति अनावरण के दौरान लाल बहादुर शास्‍त्री के पुत्र अनिल शास्‍त्री और सुनील शास्‍त्री भी मौजूद रहे। लंबे समय से शास्‍त्री जी के गृह जनपद काशी में उनके नाम से बने एयरपोर्ट पर उनकी प्रतिमा लगाने की मांग उठती रही है। 

काशी की बुनकारी ने पीएम को किया आकर्षित, जानिए अनोखे दुपट्टे की खासियत

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी में आए तो म‍कसद काशी में पर्यावरण संरक्षण था मगर इस आयोजन में कुछ खास वह भी था जिसपर सभी की नजरें टिकी थीं। जी हां, इस मौके पर पीएम को बनारसी जरदोजी कला का वह नायाब नमूना भेंट किया गया, जो पूरी तरह पीएम के पर्यावरण संरक्षण पर आधारित अभियान को समर्पित था। इस सफेद दुपट्टे पर दो बरगद के वृक्षों को बुनकारी के माध्‍यम से उकेरा गया जो काफी आकर्षक दिख रहा था। पीएम ने भी इस अनोखे दुपट्टे के साथ पर्यावरण संरक्षण के कार्य में हिस्‍सा लिया। 

मानमंदिर महल के आभासी संग्रहालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देखी काशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मानमंदिर घाट पर मानमंदिर महल में हाईटेक वर्चुअल म्यूजियम का अवलोकन किया। इस वर्चुअल म्यूजियम के जरिए काशी के बारे में प्रधानमंत्री और डिजिटल तरीके के वह अवगत हुए। इस संग्रहालय में प्रधानमंत्री करीब आधे घंटे तक रहे आैर संसदीय क्षेत्र की प्राचीन विशेषताओं से अवगत भी हुए। पक्के महाल का जायजा लेने के लिए घंटों गलियों में पैदल चलना होता है लेकिन आप मान महल में खड़े रहेंगे और गली अपने आप चलती नजर आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.