Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 9 december 2019 : डाक्‍टर फ‍िरोज की नियुक्ति में आ सकता है फैसला, आमिर खान पहुंचे वाराणसी, गोली मारकर 50 हजार रुपये लूटे

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 02:52 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 05:33 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 9 december 2019 : डाक्‍टर फ‍िरोज की नियुक्ति में आ सकता है फैसला, आमिर खान पहुंचे वाराणसी, गोली मारकर 50 हजार रुपये लूटे

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें डाक्‍टर फ‍िरोज की नियुक्तिमें आ सकता है फैसला, आमिर खान पहुंचे वाराणसी, गोली मारकर 50 हजार रुपये लूटे, हास्टलों में रातभर मारपीट, कोहरे में घुली ठंड की सुबह आदि खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में डाक्‍टर फ‍िरोज की नियुक्ति के मामले में आ सकता है निर्णायक फैसला

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के छात्रों ने सोमवार को भी कक्षाओं का बहिष्‍कार पूर्व की ही तरह जारी रखा। माह भर से अधिक समय से मुस्लिम शिक्षक फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर कैंपस में पठन पाठन प्रभावित चल रहा है। वहीं बीएचयू के ही दो अन्‍य विभागों में फ‍िरोज की नियुक्ति होने की संभावनाओं के बीच अब इस प्रकरण का पटाक्षेप होने की उम्‍मीद जगी है। वहीं मामला अब डाक्‍टर फ‍िरोज के हाथ में है कि वह किस चयनित हुए विभाग में पढाना पसंद करेंगे। 

फ‍िल्‍म अभिनेता आमिर खान 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग के लिए कोलकाता से पहुंचे वाराणसी

अभिनेता आमिर खान कोलकाता से वाराणसी आने वाली इंडिगो एयरलाइंस के विमान 6ई713 से सुबह 9.05 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंचे। हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने देखते ही उनके साथ सेल्फी और तस्‍वीरें लेने का प्रयास किया लेकिन वे रुके नहीं और तेज कदमों से आगे बढ़ गए। एयरपोर्ट पर विमान से उतरने के बाद वे सीधे टर्मिनल भवन के बाहर निकले और वाहन से शहर की ओर प्रस्थान कर गए। यूनिट के लोगों के अनुसार अभिनेता आमिर खान अपनी अगली फिल्म की शूटिंग के लिए कोलकाता से बनारस आए हैं। वााराणसी शहर में गंगा घाट पर और आसपास के क्षेत्रों में फिल्म की शूटिंग करेंगे। 

वाराणसी में तड़के बदमाशों ने कारोबारी को गोली मारकर 50 हजार रुपये लूटे, पुलिस अधिकारी मौक‍े पर

वारदाताें का शहर मानो बनारस बना हुआ इन दिनों नजर आ रहा है। आए दिन हो रही वारदातों के बीच सोमवार सुबह भी एक स्‍थानीय व्‍यक्ति को बदमाशों ने तड़के गोली मारकर 50 हजार रुपये लूट लिए। पुलिस के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र के मछोदरी कूड़ाखाना के पास सुबह करीब आठ बजे बाइक सवार बदमाशों ने स्‍थानीय तेल व घी कारोबारी ओमप्रकाश जायसवाल को गोली मारकर 50 हजार रुपये लूट लिए। भुक्‍तभोगी के बांह में गोली लगने से जान बच गई मगर जख्‍म की वजह से पीडित को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दिन दहाड़े लूट की जानकारी के बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी सिटी, सीओ और इंस्‍पेक्‍टर ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

 

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में चुनावी रंजिश में फिर भिड़े छात्र गुट तो हास्टलों में रातभर मारपीट

छात्रसंघ चुनाव के बाद एक बार फिर काशी विद्यापीठ में गहमा- गहमी का माहौल रहा। छात्रों के बीच पुरानी रंजिश को लेकर शनिवार रात दो छात्र गुटों ने हास्टल में घुसकर एक- दूसरे के समर्थकों की पिटाई कर दी। मारपीट में घायल छात्रों की तहरीर पर सिगरा पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर रविवार को क्षेत्राधिकारी चेतगंज अनिल कुमार के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स ने विवि परिसर का चक्रमण किया। मारपीट में जख्मी एमबीए प्रथम वर्ष के छात्र प्रजेश यादव ने बताया कि बीते शनिवार रात लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास स्थित अपने कमरा नंबर- 47 में पढ़ाई कर रहा था। इस दौरान आधा दर्जन से ज्यादा संख्या में अंदर दाखिल हुए पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष प्रत्याशी व उसके साथी कमरा बंदकर उसकी पिटाई करने लगे।

कोहरे में घुली ठंड की सुबह के बीच पछुआ हवा का जोर, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह में मौसम का हाल

मौसम का रुख ठंड की ओर होने के साथ एक बार फ‍िर गलन का असर आने वाला है, पुरवा का रुख कम होने के साथ अब पहाड़ों की ठंडी और गलन युक्‍त हवाओं का पछुआ का झोंका पहुंच रहा है। 24 घंटे में इसका असर पूर्वांचल तक पहुंचते ही ठंड संग गलन और कोहरे का असर देखने को मिलेगा। सोमवार सुबह भी मानो पछुआ का जोर नजर आया और सुबह कोहरे की हल्‍की चादर में समूचा पूर्वांचल घिरा नजर आया। दिन चढ़ने के साथ ही सूरज की हल्‍की किरणों ने को‍हरे की चादर को बेधा तो लोगों को थोड़ी राहत मिली, मगर सूरज की रोशनी में ताप न होने से ठंडी हवाओं के बीच ठंड अपना असर दिखाती रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.