Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 7 august 2019 : काशी याद करेगी सुषमा का उपहार, तीन दिनों से बाघ की दहशत, बैंक कैशियर को मारी गोली

बुधवार को दिन भर बनारस शहर की कई खबरों ने सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की तीन प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 05:07 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 05:07 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 7 august 2019 : काशी याद करेगी सुषमा का उपहार, तीन दिनों से बाघ की दहशत, बैंक कैशियर को मारी गोली
Top Varanasi News Of The Day, 7 august 2019 : काशी याद करेगी सुषमा का उपहार, तीन दिनों से बाघ की दहशत, बैंक कैशियर को मारी गोली

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें काशी याद करेगी सुषमा का उपहार : प्रवासी भारतीय दिवस की कमान थी सुषमा स्वराज के हाथों में, बनारस में तीन दिनों से बाघ की दहशत, शाम होते ही घर में कैद हो रहे हैं ग्रामीण, दिन दहाड़े बैंक कैशियर को गोली मारकर लूटे डेढ़ लाख रुपये, बदमाश मौके से फरार, बीएचयू अस्‍पताल के उमंग फार्मेसी में मारपीट की सूचना के बाद कई थानों की फोर्स मौके पर, तुलसी जयंती : सनातन समाज को जगाने काशी के मोहल्लों में पहुंचे तुलसीदास के हनुमान, आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

काशी याद करेगी सुषमा का उपहार : प्रवासी भारतीय दिवस की कमान थी सुषमा स्वराज के हाथों में

जमीं पर चांद कहां रोज-रोज उतरता है। यूं तो काशी को उत्सव की नगरी कहा जाता है। सात वार-नौ त्योहार वाली काशी को सुषमा स्वराज ने एक ऐसा अनूठा उत्सव मनाने का मौका दिया जिसे काशी भूल नहीं सकती। जनवरी में आयोजित तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय दिवस के समय काशी को उसकी पौराणिक पहचान दिलाने के साथ ही स्वच्छ काशी-सुंदर काशी के सपने को भी साकार किया था सुषमा स्वराज ने। पिछली मोदी सरकार में विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज के निधन की खबर जैसे ही बनारस पहुंची सहज विश्वास नहीं हुआ। हर किसी की जुबां पर यहीं बात कि अरे, अभी कुछ देर पहले ही तो उन्होंने अनुच्छेद 370 के मामले में पीएम मोदी को ट्वीट के जरिए बधाई दी थी।

बनारस में तीन दिनों से बाघ की दहशत, शाम होते ही घर में कैद हो रहे हैं ग्रामीण

सेवापुरी में कपसेठी थाना के गैरहां गांव के बाग में ब्रह्म बाबा के पास कहीं से भटक कर आया एक बाघ तीन दिनों से सायंकाल दिखाई दे रहा है। गांव में बाघ आने की सूचना के बाद से ही गांव में दहशत का माहौल है और ग्रामीण खुद मकान के अंदर कैद होकर रह गए हैं।

दिन दहाड़े बैंक कैशियर को गोली मारकर लूटे डेढ लाख रुपये, बदमाश मौके से फरार

शहर में अपराधियों के कारनामों की फेहरिश्त में बुधवार को उस समय नई कड़ी जुड़ गई जब बैंक कैशियर को गोली मार कर डेढ़ लाख रुपये लूट लिए गए। दोपहर बंधन बैंक के कर्मचारी को बदमाशों ने लूट की नीयत से गोली मार दी। लूट की घटना चौबेपुर के अंबा गांव की है।

बीएचयू अस्‍पताल के उमंग फार्मेसी में मारपीट की सूचना के बाद कई थानों की फोर्स मौके पर

बीएचयू अस्पताल परिसर में उमंग फार्मेसी पर दवाओं को लेकर कुछ लोगों में मारपीट होने के बाद पुलिस को सूचना देनी पड़ी। मामले की जानकारी होने के बाद सर सुंदरलाल चिकित्‍सालय परिसर में सूचना के बाद मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई और कर्मचारियों व छात्रों के बीच विवाद को सुलझाने की कोशिश की।

तुलसी जयंती : सनातन समाज को जगाने काशी के मोहल्लों में पहुंचे तुलसी दास के हनुमान

गोस्‍वामी तुलसीदास के अंतिम समय काशी में ही बीते। तुलसी के प्रभु राम और हनुमान से जुड़ी किंवदंतियां तुलसीघाट से लेकर काशी के गांव गली में सुनाई जाती है। गोस्वामी तुलसीदास ने मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की लीलाओं को रामचरित मानस में पिरो कर घर-घर पहुंचाया तो उनकी लीलाओं के जरिए जीवंत रूप में भी दिखाया। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान के प्रति उनकी आसक्ति तो थी ही उनकी कथाओं के शौर्य नायक बजरंग बली ही रहे। सोलहवीं संवत् के उत्तरार्ध में जब वे रामचरित मानस के उपसर्गोंं की रचना कर रहे थे, सनातन समाज की स्थिति लगातार दुर्बल होती जा रही थी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.