वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें विभाग ने गिराई बिजली, पति पत्नी के विवाद के बाद पत्नी कुएं में कूदी, पॉलिथीन को लेकर दुकानदारों और प्रवर्तन दल से विवाद, शिक्षक दिवस पर गुरुजनों का किया वंदन, रामनगर में क्रूज के लिए बनने लगा प्लेटफार्म आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

विभाग ने गिराई बिजली, एक महीने में स्कूल को भेजा छह अरब से अधिक का बिल

प्रदेश में बिजली विभाग ने दस फीसद से अधिक दरों में इजाफा किया है मगर वाराणसी में एक स्कूल में प्रति माह कुछ हजार तक आने वाला बिल अचानक अरबों रुपये होने से हड़कंप मच गया। जी हां, यह कारनामा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय सीट वाराणसी जिले में बिजली विभाग ने किया है।

पति पत्नी के विवाद के बाद पत्नी कुएं में कूदी, पड़ोसी भी बचाने रस्सी के सहारे कुएं में उतरा

चौबेपुर हरिहरपुर(धौरहरा)निवासी पति पत्नी के विवाद के बाद  रीता 40 वर्ष  नामक युवती कुए में छलांग लगा दी। उसे बचाने पड़ोसी स्रवण राजभर 28 वर्ष भी रस्सी के सहारे उतर कर बचाना चाहा वह कुएं से आधे ऊपर आ चुका था।तभी कुछ लोगो ने रस्सी पकड़े लोगों पर लाठी डण्डे से हमला कर दिया। जिससे दोनों अंदर कुए में पुनः गिर गए दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी।

पॉलिथीन को लेकर दुकानदारों और नगर निगम के प्रवर्तन दल से विवाद, थाने पर पड़ी तहरीर

नगर निगम का प्रवर्तन दल की तरफ से गुरुवार को सामनेघाट क्षेत्र में पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाने के लिए पहुंचा। नगवां पुलिस चौकी से कुछ दूर पर स्थित एक दुकान में जाकर चेकिंग करने लगे। इस दौरान स्थानीय दुकानदारों ने अभियान और चेकिंग के नाम पर गल्ला से पैसा निकालने का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया।

शिक्षक दिवस पर गुरुजनों का किया वंदन, सुबह से ही विद्यालयों में विविध आयोजन

शिक्षक दिवस के अवसर पर गुरुवार को पूर्वांचल के सभी जिलों के स्‍कूल, कालेज में विविध आयोजन किए जा रहे है। सुबह से ही स्‍कूल-कालेजों में विविध आयोजन शुरू हो गए हैं। कई विद्यालयों में बच्चे केक काटकर शिक्षक दिवस मना रहे हैं। शिक्षक दिवस को लेकर विद्यालयों में तमाम तरह के आयोजन हुए। आयोजनों में शिक्षकों के सम्मान के साथ ही छात्रों को गुरु शिष्य परम्परा बनाए रखने की नसीहत दी गई।

रामनगर में क्रूज के लिए बनने लगा प्लेटफार्म, बाढ़ ने निर्माण पर लगा दिया था ब्रेक

जलस्तर घटने के साथ ही गंगा में क्रूज के लिए प्लेटफार्म बनने लगा है। यह प्लेटफार्म रामनगर में बंदरगाह के निकट बन रहा है। बाढ़ के कारण निर्माण कंपनी ने  काम बंद कर दिया था। केंद्र सरकार के प्रयास से जल परिवहन की मंशा रामनगर (वाराणसी) में जमीन पर उतर आई है। मालवाहक जहाज बंदरगाह पर कई बार पहुंच भी चुके हैं। बंदरगाह पर यात्रियों को चढ़ाने, उतारने का कोई इंतजाम नहीं था।

Posted By: Saurabh Chakravarty

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप