वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने  मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें चार और पाॅजिटिव केस, पूर्वांचल में आंधी-पानी से एक की मौत, जन्‍मदिन पर केक लेकर पहुंची पुलिस, दुकान खुलते ही निकला लंबा सांप, BHU की प्रवेश परीक्षाएं लॉकडाउन के कारण स्थगित आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 6 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

Coronavirus Update Varanasi में चार और पाॅजिटिव केस आया सामने, संक्रमितों की संख्‍या 68

वाराणसी में चार और कोरोना पॉजिटिव मिले। नगर निगम पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी के परिवार के दो सदस्य और दो पॉजिटिव सिगरा निवासी अधिवक्ता के सम्पर्क में आये दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। वाराणसी में एक्टिव कोराेनावायरस केस की संख्‍या 68 हो गई।

Weather Update पूर्वांचल में तेज हवा संग बारिश, गाजीपुर में आकाशीय बिजली से एक की मौत

बंगाल की खाड़ी से आने वाली पुरुवा हवा एवं पश्चिम से आने वाली गर्म हवा के टकराने के कारण मंगलवार की भोर में अचानक ही झमाझम बारिश हो गई। गाजीपुर में मंगलवार की सुबह आंधी-पानी के साथ गिरी आकाशीय बिजली से जहां एक की मौत हो गई, वहीं सात लोग घायल हो गए। बारिश से किसानों की गेहूं की फसल व बोझ भींग गए। मौसम विभाग वाराणसी, बाबतपुर के अनुसार कुछ ही देर में 15.2 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई। आगे भी कुछ दिनों तक बारिश की संभावना बनी हुई है।

Corona Warrior एम्स के डाक्‍टर की भांजी के लिए केक-गिफ्ट लेकर पहुंची पुलिस ने मनाया जन्मदिन

लंका थाना क्षेत्र के नगवां शिवपुरी कॉलोनी के रहने वाले डॉ गौरव ओझा दिल्ली एम्स में कोरोना योद्धा के रूप में कार्य कर रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने इंस्पेक्टर लंका भारत भूषण तिवारी को मैसेज किया कि मेरी दो वर्षीय भांजी सौभाग्या का जन्मदिन है । उसके पिता भी आसनसोल में डॉक्टर हैं और लॉकडाउन के कारण फंसे हैं । सौभाग्या अपनी मां के साथ यहां ही रह गयी। जन्मदिन पर वह अपने पापा और मामा को मिस कर रही है। अगर उसके लिए केक और कुछ गिफ्ट की व्यवस्था हो जाती तो वह खुश हो जाती। उसके रुपये हम ऑनलाइन ट्रांसफर कर देंगे।

Varanasi में लॉकडाउन के बाद दुकान खुलते ही निकला आठ फुट लंबा सांप, दुकानदारों में अफरा-तफरी

जंसा थाना क्षेत्र के स्थानीय बाजार में  मंगलवार को दुकान खुलते ही कतवारू साव के बर्तन की दुकान में 8 फुट लंबा सांप निकलते ही हड़कंप मच गया। इस घटना से दुकानदारों व ग्राहकों में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने इसकी जानकारी वन विभाग को दिया किन्तु वन विभाग के अधिकारियों ने आने में असमर्थता जताई।

BHU की प्रवेश परीक्षाएं लॉकडाउन के कारण स्थगित, नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी

कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार द्वारा लॉकडाउन अवधि में 17.05.2020 तक विस्तार के मद्देनजर काशी हिन्दू विश्वविद्यालय ने 18.05.2020 से 29.05.2020 के बीच निर्धारित स्नातक प्रवेश परीक्षा एवं स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया है। परीक्षा नियंता कार्यालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार प्रवेश परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस