Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 5 january 2020 : वाराणसी में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, आठ जनवरी तक ठंडी से विद्यालयों में अवकाश, महिला खिलाड़ी पर फब्तियां कसने पर विवाद

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 05:12 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 05:12 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 5 january 2020 : वाराणसी में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, आठ जनवरी तक ठंडी से विद्यालयों में अवकाश, महिला खिलाड़ी पर फब्तियां कसने पर विवाद
Top Varanasi News Of The Day, 5 january 2020 : वाराणसी में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, आठ जनवरी तक ठंडी से विद्यालयों में अवकाश, महिला खिलाड़ी पर फब्तियां कसने पर विवाद

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें वाराणसी में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, आठ जनवरी तक ठंडी से विद्यालयों में अवकाश, महिला खिलाड़ी पर फब्तियां कसने पर विवाद, कोल्ड फ्रंट आने से फिर बढ़ी गलन भरी ठंड, 65 रुपये प्रति किलो लाल प्याज आदि खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

ईरान-अमेरिका विवाद के बीच पेट्रोल कीमतों पर बोले पेट्रोलियम मंत्री - 'अन्‍य विकल्‍पाें पर सरकार की नजर'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सीएए पर लोगों का भ्रम दूर करने के लिए काशी में जनसम्पर्क करने पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पेट्रो कीमतों को लेकर भी बात की। बताया कि इरान और अमेरिका के बीच तनातनी का असर कीमतों पर पड़ा है मगर सरकार अन्‍य विकल्‍पों पर भी नजर बनाए हुए है। इससे पूर्व रविवार को वे लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंचे और वहां से काशी विश्‍वनाथ स्थित बाबा दरबार में मत्‍था टेकने के बाद दर्शन पूजन भी किया। उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए विपक्षी दलों को घेरते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियां देश का माहौल बिगाड़ना चाहती हैं। इससे पूर्व बाबा दरबार में छत्ताद्वार पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया और श्रीकाशी विश्वनाथ मन्दिर पहुंचे और विधि-विधान से षोडशोपचार पूजन-अर्चन किया। 

वाराणसी में आठ जनवरी तक ठंड की वजह से कक्षा 12 तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित

पूर्वांचल में पड़ रही भीषण ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी वाराणसी की ओर से आठ जनवरी तक ठंड की वजह से अवकाश बढ़ा दिया गया है। यूपी बोर्ड, संस्‍कृत, मदरसा बोर्ड, सीबीएसई, आइसीएसई से संचालित सभी विद्यालय आगामी आठ जनवरी तक ठंड की वजह से बंद रहेंगे। कहीं पर प्री बोर्ड और प्रयोगात्‍मक परीक्षाएं चल रही हैं तो वह यथावत जारी रहेंगी। अध्‍यापक, कर्मचारी, विभाग, प्रबंधन को सौंपे गए शिक्षण कार्य यथावत जारी रहेंगे। जबकि विभागीय कार्य सुबह नौ बजे से शाम तीन बजे तक किए जाएंगे। इस आशय से संबंधित पत्र रविवार दोपहर बाद जिलाधिकारी कार्यालय से जारी किया गया।

 

काशी विद्यापीठ में महिला खिलाड़ी पर फब्तियां कसने पर विवाद, मारपीट के दौरान मची भगदड़

महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ के मैदान में रविवार दोपहर हैंडबॉल मैच के दौरान मारपीट के बीच भगदड़ मच गई। इस दौरान अराजक तत्‍वों ने कुर्सियां तोड़ डालीं और जमकर झड़प भी हुई। मारपीट और कुर्सियों को तोड़ते देखकर खिलाडियों में भगदड़ मच गई और मैदान में अराजकता देखते हुए खिलाड़ी भी मैदान से बाहर चले गए। इस दौरान लगभग 40 मिनट तक खेल बाधित रहा। स्थिति सामान्‍य होते ही खेल को दोबारा भारी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच बीएचयू और मिथिला विवि के बीच खेल शुरू कर दिया गया।  

कोल्ड फ्रंट आने से फिर बढ़ी गलन भरी ठंड, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह में मौसम का हाल

पूर्वांचल में मौसम के बदलाव का रुख लगातार जारी है। तापमान में बढोतरी के बाद एक बार फ‍िर गलन भरी हवा ने मौसम को बदल दिया। रविवार की सुबह बादल व कोहरे से भरी रही। ठंडी हवाओं के जोर से लोग कांपते रहे। दिन चढ़ने तक राहत मिली मगर धूप न निकलने से गलन का दौर जारी रहा। नवंबर माह से ही हर सप्ताह मौसम में अचानक ही भारी बदलाव हुआ है। कई बार ऐसा हो रहा है कि पारा में भारी बदलाव होने से गलन खूब बढ़ जा रही है। एक दिन पहले जहां नेपाल की ओर से उत्तरी हवा चल रही थी वहीं शनिवार को जम्मू -कश्मीर की पश्चिमी हवा हावी होने से अचानक ही गलन बढ़ गई। इसके साथ ही अधिकतम पारे में करीब चार डिग्री गिरावट भी हो गई। 

Varanasi में आज से कोटे की दुकान पर 65 रुपये प्रति किलो लीजिए मुंबई की लाल प्याज

आज से अपने क्षेत्र की कोटे की दुकान (सार्वजनिक वितरण प्रणाली) पर मुंबई से आई सस्ती प्याज खरीद रहे हैं। मुंबई से 240 क्विंटल डार्क प्याज यहां मंगाई गई है। राशन कार्डधारक व आम लोग 65 रुपये प्रति किग्रा की दर पर खरीद सकेंगे। जिला उद्यान कार्यालय से शनिवार को प्याज पीडीएस दुकानों पर भेजी जा चुकी है। साथ ही उद्यान कार्यालय में भी बिक्री शुरू की गई है जहां खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। जिला उद्यान अधिकारी संदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि शहर की दो सौ पीडीएस दुकानों पर प्याज पहुंचाई गई है। जिला उद्यान कार्यालय में पहले से बिक्री की जा रही। प्रमुख सचिव (उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण) के निर्देश पर यहा 240 क्विंटल डार्क रेड प्याज की खेप आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.