वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें एई व जेई कोर्ट में पेश, बनारस आ रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी, गर्भवती महिला ने तोड़ा दम,वाराणसी में बोले डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, पीटकर कारोबारी को किया अधमरा, डॉक्टर की पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान, महंगा हो रहा है आनलाइन रेल टिकट आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की सात प्रमुख और चर्चित खबरें।

ठेकेदार आत्महत्या प्रकरण : जांच पूरी कर 56 फाइलों संग टीम लखनऊ रवाना, एई व जेई कोर्ट में पेश

पीडब्ल्यूडी ठेकेदार अवधेश श्रीवास्तव खुदकशी मामले में पुलिस हिरासत में लिए गए सहायक इंजीनियर (एई) आशुतोष कुमार सिंह और अवर अभियंता (जेई) मनोज कुमार सिंह को शनिवार दोपहर में सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। दूसरी ओर इसी मामले की तहकीकात करने लखनऊ से आई तीन सदस्यीय टीम शनिवार देर शाम जांच रिपोर्ट शासन को सौंप देगी। घटना के बाद कमेटी के सदस्य विभागीय अधिकारियों से पूछताछ व फाइलों की छानबीन में जुटे हुए थे, साथ ही अधिकारियों व कर्मचारियों व ठेकेदारों के भी बयान दर्ज किए। 

सितंबर माह में एक बार फ‍िर अपने संसदीय क्षेत्र बनारस आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी एक बार फ‍िर सितंबर माह में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आ रहे हैं। उम्मीद है कि जन्मदिन को देखते हुए 17 या 18 सितंबर को उनका वाराणसी आगमन हो। महकमे में इस आशय की जानकारी के बाद लंबित योजनाओं को पूरा करने और उदघाटन व लोकार्पण वाली योजनाओं की फाइलें भी पलटी जाने लगी हैं। तैयारियों के बीच पीएम की प्राथमिकता वाली योजनाओं की जमीनी पड़ताल भी शुरू हो चुकी है। पीएम के आगमन को देखते हुए नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार दो सितंबर को दो दिवसीय दौरे पर बनारस भी आ रहे हैं। पहले दिन विभागों के साथ बैठक होगी जिसमें विकास योजनाओं के साथ ही कचरा प्रबंधन को लेकर मंथन होगा। 

सारनाथ रेलवे स्टेशन पर एंबुलेंस का इंतजार करते करते गर्भवती महिला ने तोड़ा दम

गर्भवती महिला के इलाज के लिए परिजन सारनाथ रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां तबीयत खराब होने पर 108 नम्बर को फोन करने के बाद भी एम्बुलेंस न पहुंचने पर गर्भवती महिला की मौत प्लेटफार्म पर हो गयी। स्टेशन कर्मियों ने धनराशि एकत्र कर पीडित परिवार को सहयोग दिया। प्राप्त जबकारी के अनुसार खानपुर गाजीपुर निवासी जोखन की पत्नी रेनू देवी गर्भवती होने से बीमार हो गयी थी। जिसको रेनू के भाई आजाद व भाभी मीरा ने गर्भवती महिला को लेकर प्रास्वा केंद्र देवकली सुबह ले गए। जहां से जिला अस्पताल गाजीपुर रेफर किया गया तो वहां चिकित्सकों ने भगा दिया उसके बाद गजीपुर से पैसेंजर ट्रेन से सुबह 8.30 बजे सारनाथ रेलवे स्टेशन पहुंचे थे।

वाराणसी में बोले डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय; भारतीय सेना पाक का इलाज करने में सक्षम है 

कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय शनिवार को दोपहर में एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों द्वारा बैंकों के विलय पर बैंक कर्मचारियों के विरोध के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि बैंकों का मर्ज होना पहले से प्रस्तावित था। यह अर्थव्यवस्था के सशक्तिकरण के लिए है और अभी निर्मला सीतारमण ने कई ऐसे प्रावधान किए हैं जिससे इधर जो कठिनाई उत्पन्न है उसका मुकम्मल समाधान ही नहीं जीडीपी बेहतर स्थिति में आएगी ऐसा समाधान किया गया है।

पुलिस ने पीटकर कारोबारी को किया अधमरा और पहुंचा दिया अस्‍पताल, लोगों ने किया प्रदर्शन 

सेवापुरी में कपसेठी के लोहराडीह निवासी राजकुमार गुप्ता की कबाड़ की दुकान पर चोरी की घंटी बरामद होने के बाद पुलिस ने पीटकर अधमरा कर दिया। कारोबारी राजकुमार गुप्ता को हिरासत में लेकर पुलिस द्वारा पिटाई करने से हालत गंभीर होने का विरोध करते हुए शनिवार को कपसेठी के दुकानदारों व ग्रामीणों ने कपसेठी थाने का घेराव करते हुए प्रदर्शन करने लगे। जानकारी होते ही सीओ बडागांव के पहुंचने और कार्यवाई का आश्वासन देने के बाद किसी प्रकार ग्रामीण शांत हो गये।

वाराणसी में डॉक्टर की पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान, आत्‍महत्‍या की वजह स्‍पष्‍ट नहीं

लंका थाना के सुंदरपुर गणेशधाम कॉलोनी में रहनेवाले डॉ. सुरेंद्र बहादुर सिंह की पत्नी राधा रानी सिंह (45) ने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सुरेंद्र नारायण सिंह चंदौली जिले में आर्थोसर्जन हैं। सुबह घर से चंदौली गए और दोपहर 12 बजे काम करने वाली नौकरानी घर पहुंची तो हालत देखकर सन्न रह गयी और उसने डॉक्टर को सूचना दिया। डॉक्टर ने मामले की पुलिस को सूचना दिया तो मौके पर पहुंची पुलिस आवश्‍यक कार्रवाई में जुट गई।

एक सितंबर से महंगा हो रहा है आनलाइन रेल टिकट, जानिए जेब पर कितना पड़ेगा भारी

अब आनलाइन टिकट कराना एक सितंबर से महंगा होने जा रहा है। महंगाई का तड़का अब रेलवे की नॉन एसी और नॉन एसी दोनों ही प्रकार के टिकटों की बुकिंग के लिए 15 से 30 रुपये तक अतिरिक्त भुगतान करना होगा। टिकटों पर लगने वाला जीएसटी पूर्व की ही भांति लगता रहेगा। अर्थव्‍यवस्‍था को मजबूती देने के लिए सरकार अब रियायतों को कम कर रही है। इसी कड़ी में रेलवे की ओर से आनलाइन टिकटों पर मिल रही छूट का फायदा अब य‍ात्रियों को नहीं मिलेगा।

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस