Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 29 may 2020 : गंगा में डूबने से पांच किशोरों की मौत, एक वर्ष की उपलब्धियाें के लिए अभियान, वाराणसी आएगा फ्लाई दुबई एयरलाइंस

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 07:05 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 07:05 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 29 may 2020 : गंगा में डूबने से पांच किशोरों की मौत, एक वर्ष की उपलब्धियाें के लिए अभियान, वाराणसी आएगा फ्लाई दुबई एयरलाइंस
Top Varanasi News Of The Day, 29 may 2020 : गंगा में डूबने से पांच किशोरों की मौत, एक वर्ष की उपलब्धियाें के लिए अभियान, वाराणसी आएगा फ्लाई दुबई एयरलाइंस

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं जिनमें गंगा में डूबने से पांच किशोरों की मौत, एक वर्ष की उपलब्धियाें के लिए अभियान, वाराणसी आएगा फ्लाई दुबई एयरलाइंस, मां शीतला की शरण में जिलाधिकारी, चार नए संक्रमित मिले आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

Tik Tok बनाते समय गंगा में डूबने से वाराणसी के रामनगर में पांच किशोरों की मौत

रामनगर थाना क्षेत्र के वाजिदपुर गांव के सामने गंगा नदी में डूबने से पांच किशोरों की उस समय मौत हो गई जब वे गंगा में डूब रहे लोगों को बचाने का प्रयास करते हुए का Tik Tok टिकटाॅक विडियो बनाने का प्रयास कर रहे थे। घटना की खबर जैसे ही लोगों को हुई सनसनी फैल गई। वहीं किशोरों के परिवार की तो पैरों तले मानो जमीन खिसक गई। रोते बिलखते परिजन मौके पर पहुंच गए। मौके पर गोताखोरों संग पहुचीं पुलिस ने गोताखोरों के सहयोग से सभी किशोरों को आधा घंटा में ही खोज निकाला। किशोरों के डूबे काफी समय होने के कारण सभी की मौत हो गई थी। हालांकि फिर भी पुलिस सभी को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल लेकर पहुंची। उधर मामले की जानकारी हुई तो एडीएम प्रशासन, एसडीएम,सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ कोतवाली सहित जिले के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। नगर के एक साथ पांच किशोरों की मौत से क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं परिवारजनों तथा पुलिस ने टिकटाक वीडियो बनाने की बात से साफ इंकार किया है।

मोदी सरकार-2 के एक वर्ष की उपलब्धियाें को बताने के लिए अभियान चलाएगी भाजपा, 6 वर्चुअल रैलियां

भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर 30 मई से कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पार्टी अभियान के तहत प्रदेश के सभी 6 क्षेत्रों में वर्चुअल रैलियां आयोजित करेगी। बारी बारी से 6 क्षेत्रों में होने वाली इन रैलियों में समाज के विभिन्न वर्ग समूह के लोग सम्मलित होंगे। इन रैलियों में भाजपा के केंद्रीय एवं प्रादेशिक नेताओं का मार्ग दर्शन प्राप्त होगा।

Vande Bharat Mission : दुबई से 187 प्रवासी भारतीयों लेकर वाराणसी आएगा फ्लाई दुबई एयरलाइंस

खाड़ी देशों में फंसे वाराणसी समेत पूर्वांचल के 187 लोगों को शुक्रवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर लाया जाएगा। पहले विमान दोपहर में आने वाला था लेकिन बाद में शेड्यूल में बदलाव किया गया और यह विमान रात्रि 8.50 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। जारी शेड्यूल अनुसार फ्लाई दुबई एयरलाइंस का विमान एफजेड 4175 शाम 5 बजे दुबई एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा जो रात्रि 8.50 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरेगा। वाराणसी एयरपोर्ट से यहीं विमान एफजेड 4176 बनकर 9.35 बजे दुबई के लिये प्रस्थान कर जाएगा। वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान से उतरने के बाद सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग जांच तथा उनके बैग को सैनिटाईज करने के बाद कस्टम और इमीग्रेशन जांच की जाएगी उसके बाद उन्हें टर्मिनल भवन से क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा जाएगा।

वैश्विक महामारी से निबटने के लिए मां शीतला की शरण में पहुंचे वाराणसी के जिलाधिकारी

संक्रामक बीमारियों को दूर भगाने की अधिष्ठात्री देवी मां शीतला की शरण में शुक्रवार की सुबह जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सपत्नीक पहुंचे। सुबह की मंगल आरती के बाद पहुंचे डीएम ने माँ को दीप दिखाकर उनकी आराधना की और वैश्विक महामारी कोरोना के समूल नष्ट होने की कामना की। दशाश्वमेध घाट स्थित माँ शीतला दरबार के उप महंत अवशेष पांडेय उर्फ़ कल्लू महाराज ने बताया कि सुबह मंगला आरती ख़त्म होने के ठीक बाद पहुचे जिलाधिकारी ने कोरोना महामारी के ख़त्म होने की कामना की । कुछ देर रुकने के बाद वे चले गए। इसके बाद मंदिर बंद कर दिया गया।

Coronavirus Update Varanasi में चार नए संक्रमित मिले, 15 मरीज हुए स्वस्थ होने की रिपोर्ट

कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों के मिलने का क्रम जिले में जारी है। शुक्रवार को चार नए कोरोनावायरस पॉजिटिव केस मिले हैं। चार नए मरीज मिलने के बाद जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 166 हो गई है। इसके साथ ही एक नया हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है। चार पॉजिटिव मरीज में तीन प्रवासी हैं और एक कांटेक्ट ट्रेसिंग से मिला है। शुक्रवार को 21 पेशेंट डिस्चार्ज हुए हैं, जिनमें 15 वाराणसी के और 6 चंदौली के हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.