Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 28 march 2020 : 191 लोग होम क्वारंटाइन, मरीज लेकर आया एयर एम्बुलेंस, पति ने पत्नी को मार डाला

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए 5 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 05:40 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 05:40 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 28 march 2020 : 191 लोग होम क्वारंटाइन, मरीज लेकर आया एयर एम्बुलेंस, पति ने पत्नी को मार डाला
Top Varanasi News Of The Day, 28 march 2020 : 191 लोग होम क्वारंटाइन, मरीज लेकर आया एयर एम्बुलेंस, पति ने पत्नी को मार डाला

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें varanasi में अब तक 191 लोग होम क्वारंटाइन, एयरपोर्ट पर मरीज को लेकर आया एयर एम्बुलेंस, क्षुब्ध पति ने पत्नी को मार डाला, घर बैठे कर सकते हैं जरूरतमंदों की सहायता, संसदीय कार्यालय ने जारी किया helpline number, आदि खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

Lockdown Day 4 : Coronavirus की वजह से varanasi में अब तक 191 लोग होम क्वारंटाइन

जिलाप्रशासन इस बात से राहत में है कि लगभग सप्ताह भर से कोरोना वायरस पॉजिटिव कोई भी नया मरीज नही आया है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशानुसार कोरोना वायरस के संक्रमण, बचाव एवं चिकित्सा सुविधा के लिये शुक्रवार को जनपद के सरकारी चिकित्सालयों में चिकित्सकों, पैरामेडिकल एवं अन्य स्टाफ की उपस्थिति, उपकरणों की क्रियाशीलता, पर्याप्त मात्रा में दवाओं, सेनेटाइजर एवं मास्क की उपलब्धता इत्यादि सुनिश्चित कराने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों द्वारा सरकारी चिकित्सालयों का सघन निरीक्षण किया गया।

Lockdown in varanasi : बाबतपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मरीज को लेकर आया एयर एम्बुलेंस

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर में शनिवार को  एयर एम्बुलेंस द्वारा एक बीमार व्यक्ति को नई दिल्ली से वाराणसी लाया गया। इस दौरान एयरपोर्ट के संबंधित अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। मालूम हो कि कोरोना वायरस के कारण पूरे भारत को लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन के चलते वाराणसी एयरपोर्ट से विमानों के उड़ान पर रोक लगा हुआ है। शनिवार को वाराणसी एटीसी को सूचना मिली कि एक एयर एम्बुलेंस वाराणसी के एक बीमार यात्री को लेकर 9:30 बजे उड़ान भरा है।

वाराणसी में प्रेमी से बात करने से क्षुब्ध पति ने पत्नी को मार डाला, थाने पहुंचकर खुद दी सूचना

कपसेठी थाना क्षेत्र के महिमापुर गांव मे प्रेमी से बात करने से नाराज पति ने पत्नी की शुक्रवार की रात चारपाई पर सोते समय गला दबा कर हत्या कर दिया। हत्या करने के बाद खुद थाने पहुंचकर घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया है। कपसेठी थाना के महिमापुर गांव में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी व ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मार्तण्ड प्रकाश सिंह भी शनिवार की दोपहर घटनास्थल पर पहुंचे और निरीक्षण किया।

Coronavirus सक्षम लोग घर बैठे कर सकते हैं जरूरतमंदों की सहायता, जारी किया गया बैंक खाता संख्या

कोरोनावायरस को भारत सरकार ने राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है। इस त्रासदी के समय देश के सामने आई चुनौती का सामना करने के लिए देश का हर नागरिक अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। इसके बावजूद कुछ लोग कहां और किसको सहायता करें उनके सामने समस्या है। इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से रेडक्रास का सहायता खाता नंबर जारी किया है। इस पर आप घर बैठे ही सहायता कर सकते हैं।

इस तरह कर सकते सहायता

बैंक खाता का नाम-इंडियन रेडक्रास सोसाइटी, वाराणसी

-बैंक का नाम-एचडीएफसी बैंक, रथयात्रा, वाराणसी।

-बैंक खाता संख्या-50100278103555

-आइएफएससी कोड-एचडीएफसी0000220

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी संसदीय कार्यालय ने जारी किया helpline number, कर सकते हैं संपर्क

कोरोना वायरस के संक्रमण से देशवासियों को बचाने के लिए लॉकडाउन घोषित होने के बाद लोगों की मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी स्थित संसदीय कार्यालय ने हेल्प लाइन नंबर जारी किया है। लॉकडाउन के दौरान दैनिक जीवन से संबंधित किसी भी समस्या के निदान को संसदीय कार्यालय ई-मेल mpofficevns@gmail.com और pathakbjp@gmail.com व वाट्सएप नंबर 9415914000 पर या लैंडलाइन नंबर 0542-2314000 के जरिए संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.