Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 27 october 2019 : प्रधानमंत्री ने गुरुबाग के गुरुद्वारा की चर्चा की, आज पद्म योग में दीपोत्सव का अनूठा संयोग, काशी उत्सवी मूड में

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की सात प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 27 Oct 2019 04:59 PM (IST)Updated: Mon, 28 Oct 2019 12:57 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 27 october 2019 : प्रधानमंत्री ने गुरुबाग के गुरुद्वारा की चर्चा की, आज पद्म योग में दीपोत्सव का अनूठा संयोग, काशी उत्सवी मूड में

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें प्रधानमंत्री ने गुरुबाग के गुरुद्वारा की चर्चा की, आज पद्म योग में दीपोत्सव का अनूठा संयोग, काशी उत्सवी मूड में, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की दानगंज शाखा में सायरन बजा, दीपोत्‍सव देख वाराणसी आईं फिजी की मंत्री वीणा कुमार भटनागर आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की सात प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

मन की बात : काशी के सांसद व प्रधानमंत्री ने गुरुबाग के गुरुद्वारा व गुरुनानक देव के यात्रा की चर्चा की

काश्‍ाी के सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात रविवार को लोगों ने रेडियो पर सुनी। कई जगहों पर मन बात सुनने के लिए लोग समूह में जुटे। कोदई चौकी पर भाजपा काशी क्षेत्र स्वच्छता प्रकल्प की ओर से मन की बात सुनने का आयोजन किया गया। प्रधानमंत्री ने सम्बोधन में आगामी 12 नवम्बर को गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व व उनके अनेक स्थानों के यात्राओं के वर्णन के साथ वाराणसी के गुरुबाग स्थित उनके यात्रा का वर्णन किया।

आज पद्म योग में दीपोत्सव का अनूठा संयोग, जानिए ज्योति पर्व का विशेष पूजन मुहूर्त

सनातन धर्म के चार प्रमुख पर्वो में दीपावली का प्रमुख स्थान है। इसे कार्तिक अमावस्या को मनाया जाता है। कार्तिक अमावस्या तिथि 27 अक्टूबर को सुबह 11.51 बजे लग रही है जो 28 को सुबह 9.43 बजे तक होगी। ऐसे में दीपावली 27 को मनाई जाएगी। दूसरे दिन 28 अक्टूबर को दीप ज्योति पर्व श्रृंखला के पर्व-उत्सवों के साथ सोमवती अमावस्या पर स्नान- दान किए जाएंगे। विशेष यह कि इस बार दीपावली पर आनंदादि योगों में खास पद्म योग का संयोग बन रहा है जो माता लक्ष्मी की आराधना के लिए विशेष होता है।

काशी उत्सवी मूड में ; खरीदारी के बाद साज-सजावट को फाइनल टच देने के साथ ही पूजन की तैयारी

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के वनवास खत्म कर अयोध्या वापसी पर अगवानी के पर्व दीपावली पर रविवार की सुबह से ही बनारसी मन उत्सवी मूड में आया। इंद्रधनुषी रंगों से मन की कल्पनाओं की चटक रंगोली सजाई। साज-सज्जा को फाइनल टच देने के साथ ही आतिशबाजी की तैयारी हुई। दीप ज्योति पर्व की पांच दिवसीय श्रृंखला के दूसरे दिन कार्तिक कृष्ण चतुर्दशी पर रविवार सुबह से ही दुनियावी दुश्वारियों की पोटली को खूंटी पर टांग मानो पूरे शहर पर त्योहारी खुमार छाया।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की दानगंज शाखा में अचानक सायरन बजा, पुलिस ने की घेराबंदी

चोलापुर के दानगंज स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शाखा में लगा इमरजेंसी सायरन शनिवार रात्रि 10.45 बजे अचानक बजने से बाजार में हड़कम्प मच गया। सायरन बजने की आवाज सुनते ही पचास मीटर दूरी स्थित पुलिस चौकी के प्रभारी अजय कुमार यादव पुलिसकर्मियों समेत पहुंचकर बैंक का चारों तरफ घेराबंदी कर लिया। निरीक्षण के दौरान बैंक के बाहरी हिस्से सुरक्षित मिले।

दीपोत्‍सव देख वाराणसी आईं फिजी की मंत्री वीणा कुमार भटनागर, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया स्‍वागत

फिजी की मिनिस्टर वीणा कुमार भटनागर रविवार को दोपहर में चार्टर विमान से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। एयरपोर्ट पर पहुंचे बीजेपी के नेताओं ने उनकी अगवानी की, उसके बाद वे सड़क मार्ग से शहर प्रस्थान कर गयीं। एयरपोर्ट से जुड़े आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शनिवार को अयोध्या में दीपावली पर्व पर आयोजित अयोध्या दीपोत्सव 2019 में वे बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं थी। उसके बाद आज  चार्टर विमान से वाराणसी एयरपोर्ट पहुंची हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.