वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं जिनमें चार प्रवासियों की मौत, उपराष्ट्रपति ने जाना काशी का हाल, पॉजिटिव मरीज मिलने का क्रम जारी, व्‍यापारी से लूट लिए दो लाख रुपये, चार फ्लाइट निरस्त आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

Shramik Special Train से घर जा रहे चार प्रवासियों की मौत, रेलवे की अव्‍यवस्‍था से लोगों में आक्रोश

Shramik Special Train से घर लौटने वाले प्रवासी मजदूरों की परेशानी कम होने का नाम नही ले रही हैं। ट्रेनें गलत रुट पर चलने के कारण कई घंटे विलंब से अपने गंतव्य तक पहुंच रही हैं। इस बीच भूख और प्यास के कारण श्रमिकों की स्थिति बिगड़ जा रही है। बुधवार को एलटीटी मुंबई से मंडुआडीह पहुंचने वाली ट्रेन में दो प्रवासी श्रमिकों ने दम तोड़ दिया तो मंगलवार की रात बलिया पहुंची श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन में दो की मौत हो गई।

उपराष्ट्रपति ने राज्यमंत्री को फोन कर जाना काशी का हाल, बोले- एक-दूसरे का करें सहयोग

कोरोना संक्रमण को लेकर देश जूझ रहा है। इस बीच देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बुधवार को प्रदेश के राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल को फोन कर काशी का हालचाल लिया। बनारस में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है ऐसे में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू व्‍यवस्‍ता के बावजूद प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र का हालचाल लेना नहीं भूले। 

Coronavirus Update Varanasi में पॉजिटिव मरीज मिलने का क्रम जारी, सात को किया गया डिस्‍चार्ज

जिले में बुधवार को आठ नए कोरोनो पॉजिटिव मरीज मिलने की रिपोर्ट आई है। बीएचयू लैब से आयी रि‍पोर्ट के अनुसार आठ लोगों का सैंपल कोरोना पॉजि‍टि‍व पाया गया है। वाराणसी जि‍ला प्रशासन के अनुसार बीएचयू से आज दस लोगों की पॉजि‍टि‍व रि‍पोर्ट मि‍ली है, इनमें से दो जौनपुर के जबकि‍ आठ वाराणसी के हैं। आठ पॉजि‍टि‍व मरीज में से छह प्रवासी मजदूर हैं, जबकि‍ एक पुलि‍सकर्मी और एक कम्‍पाउंडर है। राहत की बात यह रही कि बुधवार को सात मरीजों की रि‍पोर्ट नि‍गेटि‍व आने के बाद उन्‍हें अस्‍पताल से डि‍स्‍चार्ज कर दि‍या गया है। इनमें पांच मरीज पंडि‍त दीन दयाल उपाध्‍याय अस्‍पताल से और दो मरीज बीएचयू सुपर स्‍पेशि‍यलि‍टी वि‍भाग से संबंधि‍त हैं। पाॅजिटिव मरीजों की संख्‍या 160 हो गई है। कोरानो वायरस से संबंधित विस्‍तृत रिपोर्ट का इंतजार है।

Varanasi में बदमाशों के हौसला बुलंद, दिनदहाड़े व्‍यापारी से लूट लिए दो लाख रुपये

जनपद के मिर्जामुराद में बुधवार को दिनदहाड़े लूट का मामला प्रकाश में आया है। लॉकडाउन के बावजूद बदमाशों के हौसले बुलंद हैं और वे घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। बदमाशों ने कपसेठी थाना क्षेत्र के भीषमपुर निवासी रवींद्र को अपना शिकार बनाया और दो लाख रुपए लूट लिए।

Varanasi Airport चार फ्लाइट निरस्त, यात्रियों की संख्या कम होने से विमानन कंपनियां परेशान

हवाई सेवा शुरू होने के तीसरे दिन बुधवार को वाराणसी एयरपोर्ट से चार फ्लाइट निरस्त  रही। जिसमें वाराणसी से मुंबई के लिए दो और कोलकाता व हैदराबाद के लिए एक-एक फ्लाइट रद रहा। लॉकडाउन के दौरान बंद पड़े विमान घरेलू विमान सेवाओं को सोमवार से प्रारंभ कर दिया गया लेकिन यात्रियों की कमी के चलते विमानन कंपनियां परेशान नजर आ रही हैं। यही कारण है कि विमान सेवा प्रारंभ किए जाने के पहले दिन जहां पांच विमानों को निरस्त किया गया था, वहीं दूसरे दिन आठ विमानों को निरस्त करना पड़ा। मंगलवार को 905 यात्री वाराणसी आए जबकि 383 यात्री वाराणसी से प्रस्थान गए।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस