वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को सुर्खियां बटोरीं जिनमें 62 दिन बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा विमान, नए पॉजिटिव मरीजों के मिलने का क्रम जारी, ईद पर घरों में ही नमाज अदा, वाराणसी के कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी विशेष, ओएमआर शीट पर होगी सेमेस्टर परीक्षाएं आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

लॉकडाउन के बीच 62 दिन बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा विमान, चार उड़ानें रद

वैश्‍िवक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान 24 मार्च से बंद पड़ी विमान सेवाओं में घरेलू विमानों का संचालन सोमवार से प्रारंभ हो गया। 2 महीने बाद सोमवार को 10.35 बजे पहली बार दिल्ली से इंडिगो एयरलाइंस का विमान 155 यात्रियों को लेकर Varanasi Airport वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचा। जबकि चार उड़ाने रद कर दी गईं। इस दौरान शारीरिक दूरी के नियमों को भी ध्यान रखा गया। वाराणसी एयरपोर्ट पर नई दिल्‍ली, मुंबई, हैदराबाद, चेन्‍नई, जयपुर से फ्लाइट आई। विमान के आने के बाद 10-10 यात्रियों का ग्रुप बनाकर उनको विमान से बाहर निकाला गया और एयरोब्रिज पर उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। यात्रियों के बैग को भी सैनिटाइज किया गया।

Coronavirus Update Varanasi में नए पॉजिटिव मरीजों के मिलने का क्रम जारी, हॉस्‍टस्‍पॉट 78

जिले में सोमवार को आठ नए Coronavirus positive patients कोरोनावायरस पॉजिटिव  मरीज मिले है। आठ में से छह वाराणसी के रहने वाले जबकि एक जौनपुर और एक हरियाणा का रहने वाला है। इस प्रकार जनपद में कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 152 हो गई है l 83 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं l वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 65 है l छह नए हॉटस्‍पाट के साथ संख्‍या 78 हो गई।

Happy Eid-ul-Fitr 2020: वाराणसी सहित पूर्वांचल में मनाया जा रहा ईद का त्‍योहार, घरों में ही नमाज अदा

लॉकडाउन ने भले ही ईद को फीका कर दिया है लेकिन इस खास दिन का महत्‍व कम नहीं हुआ है। कारण कि वाराणसी सहित पूरे पूर्वांचल में रमजान खत्‍म होते ही सोमवार को घरो में ईद का त्‍योहार मनाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण की वजह से लोग एक-दूसरे से गले मिलने से भी बच रहे हैं। इसके अलावा घर पर ही नमाज पढ़ रहे हैं और अमन चैन व कोरोना से मुक्ति की दुआं मांग रहे हैं। वाराणसी सहित बलिया, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ में भी ईद की रौनक फीकी दिखी।

PM Narendra Modi के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी विशेष

भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं काशी क्षेत्र के प्रभारी सलिल विश्नोई ने सोमवार को महानगर के 13 मंडल अध्यक्ष व प्रभारियों से ऑनलाइन बैठक की। सभी का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि वे  Prime Minister Narendra Modi parliamentary constituency प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ता हैं इस कारण उनका विशेष दायित्व है। वे उसे पूरी लगन से निभाएं। महामंत्री ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी और राज्य की योगी सरकार ने इस संकट की घड़ी में जो कार्य किया है वो अद्भुत है। इस दौरान किए गए सेवा कार्यों से सरकार और संगठन का नया कलेवर निकलकर सामने आया है। आर्थिक संकट के बावजूद 20 करोड़ के पैकेज में किसान, मजदूर, व्यापारी, नौकरी पेशा सभी के हितों को ध्यान में रखकर फैसले लिए है।

Kashi Vidyapeeth में अब ओएमआर शीट पर होगी सेमेस्टर परीक्षाएं, दो घंटे का मिलेगा समय

कोरोना महामारी के चलते महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्नातकोत्तर सेमेस्टर की परीक्षाएं ओएमआर (आप्टिकल मार्कर रीडर) शीट पर कराई जाएंगी। परीक्षा में दीर्घ व लघु उत्तरीय के बजाय बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। एक प्रश्न के चार विकल्प दिए जाएंगे। इसमें से किसी विकल्प के खाने में काले पेन या पेंसिल से भरना होगा। परीक्षार्थियों को दो घंटे में 100 प्रश्नों का उत्तर देना होगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस