Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 19 January 2020 : सपा के कार्यक्रम में मची भगदड़, शाहीन बाग के विरोध में पोस्‍टर, कृत्रिम फेफड़ा बताएगा वायु प्रदूषण

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 03:19 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 03:19 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 19 January 2020 : सपा के कार्यक्रम में मची भगदड़, शाहीन बाग के विरोध में पोस्‍टर, कृत्रिम फेफड़ा बताएगा वायु प्रदूषण
Top Varanasi News Of The Day, 19 January 2020 : सपा के कार्यक्रम में मची भगदड़, शाहीन बाग के विरोध में पोस्‍टर, कृत्रिम फेफड़ा बताएगा वायु प्रदूषण

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें सपा के कार्यक्रम में मची भगदड़, शाहीन बाग के विरोध में पोस्‍टर, कृत्रिम फेफड़ा बताएगा वायु प्रदूषण, शहीद को को दी  श्रद्धांजलि, कोहरा छंटते ही बढ़ गई गलन आदि खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

  

सपा के कार्यक्रम में मची भगदड़, युवाओं ने जमकर किया तोड़फोड़, नेताओं को युवाओं ने दौड़ाया

हरहुआ थाना क्षेत्र में 'हाफ कंट्री रेस' के आयोजन के दौरान रविवार को सुबह युवाओं के बीच भगदड़ मच गई। इस दौरान युवाओं ने मौके पर मौजूद जमकर वाहनों में तोड़फोड़ करने के साथ कुर्सियां भी तोड़ीं और जमकर पत्‍थ्‍रबाजी भी की। रविवार को काशी कृषक इंटर कालेज मैदान से रिंग रोड की ओर तक हाफ मैराथन कार्यक्रम का आयोजन होना था। अन्‍य आयोजनों के विजेताओं को पुरस्‍कृत भी किया जाना था। इस दौरान आए हुए युवाओं ने सपा नेता रमाकांत यादव समेत अन्‍य मुख्य अतिथियों को दौड़ा लिया तो सपा नेताओं के बीच भगदड़ मच गई। काफी देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात पर काबू पाया।

शाहीन बाग के विरोध में वाराणसी में लगे पोस्‍टर - 'हिंदू धर्म में घर वापसी करो, CAA और NRC से छुटकारा पाओ'

नर्इ दिल्‍ली के शाहीन बाग में बीते दिसंबर माह से सीएए और एनआरसी के विरोध में जारी प्रदर्शन की आंच वाराणसी तक पहुंच चुकी है। शाहीन बाग में हिंदू विरोधी पोस्टर वायरल होने के बाद वाराणसी में हिंदू समाज पार्टी की ओर से पोस्टर जारी किया है। सड़क पर लगे पोस्‍टर में मुस्लिम महिलाओं के सिर पर भगवा साफा पहनाया गया है साथ ही 'हिंदू धर्म में घर वापसी करो, CAA व NRC से छुटकारा पाओ' का स्‍लोगन भी लिखा है। इस प्रकरण में विद्यापीठ पुलिस चौकी प्रभारी अनुज तिवारी की तहरीर पर धारा 295ए/505 के तहत अज्ञात लोगों पर एफआइआर दर्ज किया गया है।

वाराणसी में 'कृत्रिम फेफड़ा' बताएगा अगले एक पखवारे में वायु प्रदूषण की भयावहता का हाल

शहर में बढ़ते प्रदूषण की भयावहता को दिखाने के लिए केयर फॉर एयर संस्‍था की ओर से हथुआ मार्केट, लहुराबीर रोड, चेतगंज में कृत्रिम फेफड़ा लगाया जा रहा है। इसके जरिए पखवारे भर में शहर के प्रदूषण से किस तरह मानव का फेफड़ा प्रभावित हो रहा है प्रदर्शित किया जाए। क्‍लाइमेट एजेंडा की ओर आयोजित कार्यक्रम की अभियानकर्ता एकता शेखर के अनुसार देश भर में बढ़ता वायु प्रदूषण अब एक स्‍वास्‍थ्‍य आपातकाल के हालात पैदा कर चुका है व जन स्‍वास्‍थ्‍य के विरुद्ध एक बड़े खतरे के रूप में पहचाना जा रहा है। उनहाेंने बताया कि हाल ही में जारी विभिन्‍न रिपोर्टों में दिए गए आंकडों की भयावहता ने सबका ध्‍यान जरूर खींचा होगा। आम लोगों के बीच इन्‍हीं परिस्थितियों को स्‍पष्‍ट दिखाने की कोशिश में जिले में सांस ले सकने वाला कृत्रिम फेफड़ा स्‍थापित किया जा रहा है।

कश्‍मीर के हिमस्‍खलन में शहीद राइफल मैन लक्ष्‍मण बीसी के पार्थिव शरीर को दी गई श्रद्धांजलि

कश्‍मीर में बीते दिनों हिमस्‍ख्‍लन में शहीद हुए राइफल मैन लक्ष्‍मण बीसी का पार्थिव शरीर रविवार की सुबह 39 जीटीसी परिसर पहुंचा। 22 वर्षीय लक्ष्‍मण का निधन 14 जनवरी को कश्‍मीर के कुपवाडा जिले में हिमस्‍खलन के दौरान चपेट में आने से हुआ था। लक्ष्‍मण यूनिट थ्री/9 जीआर में कश्‍मीर में तैनात थे। लक्ष्‍मण मूल रूप से नेपाल के सुरखेत जिले के निवासी थे। 22 मार्च 2018 को वह भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। उनकी पत्‍नी पांसरी के अनुसार 15 दिन की बेटी ने पिता का मुंह भी नहीं देखा था।

पूर्वांचल में बादल और कोहरा छंटते ही बढ़ गई गलन, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह में मौसम का हाल

पूर्वांचल में दोबारा मौसम का रुख बदलने के साथ ही ठंड और गलन बढ़ गई है। रविवार को कोहरा संग बादलों का असर नदारद रहा मगर गलन के साथ ठंडी हवाओं का असर अब भी बरकरार है। इससे पूर्व शनिवार को दिन की शुरूआत कोहरे से हुई और दोपहर करीब 11.30 बजे भगवान भाष्कर ने मामूली तौर पर झलक दिखाया। हालांकि कुछ मिनटों में सूर्य बादल के ओट में छिप गए। पूरे दिन भर सूरज की आस में लोगों ने आसमान की ओर टकटकी लगाई तो निराशा हाथ लगी। ठंडी हवाओं के चलते दिन में भी गलन बनी रही। शाम होते गलन और बढ़ गई जो रविवार की सुबह तक जारी रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.