Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 15 November 2019 : BHU फ‍िर छात्र आंदोलन की ओर, गेस्ट हाउस में फांसी लगाकर दी जान, वाराणसी में कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 04:21 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 04:21 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 15 November 2019 : BHU फ‍िर छात्र आंदोलन की ओर, गेस्ट हाउस में फांसी लगाकर दी जान, वाराणसी में कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें BHU फ‍िर छात्र आंदोलन की ओर, गेस्ट हाउस में फांसी लगाकर दी जान, वाराणसी में कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, एनआरआई दंपती का वंदे भारत एक्‍सप्रेस में छूटा लाखों का सामान, वाराणसी में सुभासपा ने दिया धरना आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

BHU फ‍िर छात्र आंदोलन की ओर, छात्रों के समर्थन में कई फैकल्टी बंद, परिसर सुरक्षा बलों के हवाले

बीएचयू के एलबीएस छात्रावास में गुरुवार को शुरु हुआ बवाल शुक्रवार को शांत नहीं हो सका। देर रात तक एलबीएस के छात्र सिंह द्वार को बंद कर धरना देते रहे और सुबह भी धरना जारी रहा। दोपहर बाद शाम होते ही विवि प्रशासन के माथे पर भी चिंता की लकीरें नजर आने लगीं। विवाद को देखते हुए मौके पर सुरक्षा बलों की भी भारी तैनाती की गई है। दूसरी ओर बीएचयू प्रशासन भी छात्रों से बातचीत कर धरना प्रदर्शन खत्‍म कराने की कोशिश कर रहा है, मगर पुलिस द्वार हास्‍टल में घुसकर पीटे जाने के बाद से ही छात्र आक्रोशित हैं और जिम्‍मेदारों पर कार्रवाई को लेकर अडिग हैं। वहीं सुबह ही छात्रों ने विवि प्रशासन के सामने अपनी छह बिंदुओं की मांग रखी है। 

फ‍िरोजाबाद निवासी युवक ने सिगरा के एक गेस्ट हाउस के कमरे में फांसी लगाकर दी जान

सिगरा थाना क्षेत्र स्थित परेडकोठी मोहल्ले में शुक्रवार की सुबह गेस्ट हाउस के एक कमरे में फि‍रोजाबाद के एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। गेस्ट हाउस के प्रबन्धक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। मौके पर पहुंची विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम ने भी कमरे से साक्ष्यों की पड़ताल की। मूलरूप से फिरोजाबाद निवासी अनुज (23) मुजफ्फरपुर में किसी कम्पनी का कर्मचारी बताया गया है। देर रात परेडकोठी स्थित साई गणेशा गेस्ट हाउस में रूम नम्बर 105 बुक कराया था। दिन में सुबह 9.30 उसे चेकआउट करना था। काफी समय बीत जाने के बावजूद कमरे से कोई सुगबुगाहट नहीं हुई तो मौजूद कर्मचारी ने प्रबन्धक को इसकी सूचना दी।

बोले कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा - 'नरेंद्र मोदी, अमित शाह और योगी ने दिखाया बेहतर मैनेजमेंट'

कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने शुक्रवार को स्कूल ऑफ मैनेजमेंट साइंस में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश-प्रदेश को बेहतर मैनेजमेंट दिखाया है। मोदी व शाह ने 70 वर्षों से कश्‍मीर में नासूर बने रहे 370 को एक झटके में उखाड़ फेंका। प्रबंधन की यह बात है कि इतने बड़े कदम उठाने के बाद भी सब शांति से निपट गया। उन्‍होंने आयोजित कार्यक्रम में मैनेजमेंट के छात्रों से कहा कि सैकड़ों साल के विवाद को खत्म करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जब अयोध्या पर फैसला सुनाया तो यहां योगी ने बेहतर मैनेजमेंट दिखाया।

दंपती का वंदे भारत एक्‍सप्रेस में छूट गया था लााखों का सामान, आरपीएफ ने सुरक्षित लौटाया

कीमती डॉलर और गहने के अलावा जरूरत की वस्तुओं से भरा लगेज वापस पाकर एनआरआई दम्पति के चेहरे पर शुक्रवार को रौनक फिर से लौट आई। कैंट स्टेशन पहुंचे बुजुर्ग दंपती ने आरपीएफ इंस्पेक्टर का इसके लिए आभार जताया। बैग की तलाश में दो दिन तक परेशान यात्रियों को शुक्रवार को सुकून मिला। दरअसल शिकागो में इंजीनियर सन्तोष कुमार तिवारी अपनी पत्नी अंजली तिवारी के साथ काशी भ्रमण के लिए 13 नवम्बर को वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर कर नई दिल्ली से वाराणसी आ रहे थे। यात्री कानपुर में कुछ देर के लिए उतरे थे, इतने में ट्रेन चल पड़ी।

सुभासपा ने दिया धरना, केंद्र व राज्‍य सरकार पर महंगाई रोकने में विफलता का लगाया आरोप

कभी राज्‍य सरकार की साझेदार पार्टी रही सुभासपा संग लोकसभा चुनाव के बाद हुए अलगाव के बाद अब केंद्र और राज्‍य दोनों ही पार्टी के निशाने पर हैं। शुक्रवार को पार्टी ने बढ़ती महंगाई के विरोध में पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में धरना प्रर्दशन कर सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की। शुक्रवार दोपहर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने वरुणा नदी के किनारे स्थित शास्त्री घाट पर धरना देने के साथ ही आमसभा की। धरना के दौरान मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य राजेश यादव ने कहा कि सरकार महंगाई रोकने में पूरी तरह विफल हो रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.