Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 15 march 2020 : बाबा दरबार में सेनेटाइजर उपलब्‍ध, संदिग्ध हाल में युवक का मिला शव, पर्यटक ने बाथरूम में लगाई फांसी

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 06:01 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 06:01 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 15 march 2020 : बाबा दरबार में सेनेटाइजर उपलब्‍ध, संदिग्ध हाल में युवक का मिला शव, पर्यटक ने बाथरूम में लगाई फांसी
Top Varanasi News Of The Day, 15 march 2020 : बाबा दरबार में सेनेटाइजर उपलब्‍ध, संदिग्ध हाल में युवक का मिला शव, पर्यटक ने बाथरूम में लगाई फांसी

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें बाबा दरबार में सेनेटाइजर उपलब्‍ध, संदिग्ध हाल में युवक का मिला शव, पर्यटक ने मठ के बाथरूम में लगाई फांसी, कोरोना पर बीएचयू कुलपति ने की बैठक, शेल्टर हाउस परमानंदपुर पर प्रदर्शन आदि खबरें रहीं। जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

Coronavirus Alert : काशी विश्‍वनाथ मंदिर के पांचों द्वार पर श्रद्धालुओं के लिए सेनेटाइजर उपलब्‍ध

कोरोना के कहर से विश्‍वभर में कोहराम मचा हुआ है, दूसरी ओर देश में कोरोना को लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में भी अब जहां अधिक आस्‍थावानों का जमावड़ा होता है वहां पर कोरोना वायरस से लड़ने की तैयारियों में प्रशासन सक्रिय हो गया है। काशी में बाबा विश्वनाथ मंदिर में कोरोना वायरस से बचाव की मुहिम रविवार को शुरू हुई रही है। बाबा दरबार के पांच द्वारों पर श्रद्धालुओं द्वारा हाथ धोने व सेनेटाइजर का प्रयोग करने की व्यवस्था हो रही है। दोपहर 12 बजे के बाद से मंदिर परिसर में सुरक्षा कारणाें से यह व्यवस्था लागू हो गई। कोरोना के कहर से श्रद्धालुओं को बचाने की मुहिम के क्रम में यह प्रयास बाबा दरबार से शुरू किया जा रहा है।

निर्माणाधीन मकान में संदिग्ध हाल में युवक का मिला शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

बाबतपुर में बड़ागांव थाना क्षेत्र के नारायणपुर, चंदीपट्टी गांव में एक निर्माणाधीन मकान में एक व्यक्ति का शव मिलने से रविवार को सनसनी मच गई। मौके पर पहुंचे मृतक के परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया। मकान मालिक की सूचना पर मौके पर पहुंची बड़ागांव पुलिस ने जांच पड़ताल की। परिजनों ने मृतक के शरीर को घेर लिया जिसे कब्जे में लेने में पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी। इस मामले में बड़ागांव थाने की पुलिस ने शक के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लेने के साथ ही पूछताछ की। बड़ागांव थाना क्षेत्र के काजी सराय गांव निवासी राजेश (40) राजगीर मिस्त्री था। शनिवार को मजदूरी करने के लिए घर से निकला था मगर रात तक वह घर नहीं पहुंचा। 

तमिलनाडु से काशी घूमने आये मानसिक रूप से परेशान पर्यटक ने मठ के बाथरूम में लगाई फांसी

दोस्तों संग छह दिनों के लिये काशी घूमने आए एक व्‍यक्ति ने फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी। रामनाथम (40) तमिलनाडु का रहने वाला था जो दशाश्वमेघ थाना के नाटकोट क्षेत्रम में दो दोस्तों के साथ आ कर ठहरा हुआ था। शनिवार शाम को मंदिर में दर्शन करने के बाद तीनों अपने कमरे में चले गये। रामनाथम शौचालय जाने की बोल कर गया और फांसी लगा ली। दोस्‍तों के अनुसार बाथरूम में अधिक समय बीतने पर आवाज देने पर कोई जवाब नहीं मिला तो सूचना मठ के मैनेजर को दी गई। इसके बाद तुरन्त पुलिस को सूचित कर बाथरूम का गेट तोड़ा गया। फंदे पर लटके युवक की हालत देखी तो दोस्तों का हाल बेहाल हो गया। 

कोरोना वायरस की चुनौती के मद्देनजर BHU कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने की उच्च स्तरीय बैठक

कोरोना वायरस के संक्रमण और इसे रोकने के प्रयासों के मद्देनजर काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने आज एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में जागरूकता सबसे महत्वपूर्ण है। बैठक में विवि के विभिन्न संकाय प्रमुख और संस्थानों के निदेशकों समेत वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। कुलपति ने संकाय प्रमुखों व संस्थान निदेशकों से अपील की कि वे सुनिश्चित करें कि छात्रों, शिक्षकों व स्टाफ सदस्यों के बीच कोरोना वायरस से बचाव के बारे में पर्याप्त जागरूकता हो।

कोरोना रोगी के भर्ती होने की सूचना पर ग्रामीणों ने किया शेल्टर हाउस परमानंदपुर पर विरोध प्रदर्शन

शिवपुर थानाक्षेत्र के परमानन्दपुर स्थित दीनदयाल योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत निर्मित आश्रय गृह पर कोरोना के मरीजों को भर्ती कराने की सूचना पर हंगामा शुरू हो गया। शिवपुर क्षेत्र में सैकड़ों लोगों की तादात में स्थानीय निवासी विष्णु चौधरी के नेतृत्व में महेशपुर होलापुर, छतरीपुर, चंद्रिका धाम कालोनी, परमानन्दपुर, अक्षर धाम कालोनी, दूधहीया पोखरी, पटेल नगर कालोनी से महिला और पुरुष आकर शेल्टर हाउस पर धरना प्रदर्शन करने लगे। विरोध करते हुए शेल्टर हाउस में घुसकर पचासों बेड के ऊपर बिस्तर को निकालकर फेक दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.