Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 15 June 2020 : प्री-मानसून ने दी दस्‍तक, चार नए संक्रमित मिले, आरोपित का समर्पण

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 07:04 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 07:04 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 15 June 2020 : प्री-मानसून ने दी दस्‍तक, चार नए संक्रमित मिले, आरोपित का समर्पण
Top Varanasi News Of The Day, 15 June 2020 : प्री-मानसून ने दी दस्‍तक, चार नए संक्रमित मिले, आरोपित का समर्पण

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को सुर्खियां बटोरीं जिनमें प्री-मानसून ने दी दस्‍तक, चार नए संक्रमित मिले, आरोपित का समर्पण, घोड़ा गाड़ी बना सहारा, स्वास्थ्य उपकेंद्र से एएनएम भी डरती हैं आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

Varanasi Weather Update प्री-मानसून ने दी दस्‍तक, वाराणसी में झमाझम बरसात से मिली राहत

वाराणसी में सोमवार को प्री-मानसून ने दस्‍तक दे दी। वहीं झमाझम बारिश से लोगों को थोड़ी गर्मी से राहत जरूर मिली। बड़ागांव क्षेत्र में वर्षा शुरू होने से लोगों ने राहत की सांस ली जबकि चोलापुर में बीस मिनट तक बारिश हुई। वहीं मानसून की चाल अब तेज हो गई है। दो दिन पहले जहां मानसून कोलकाता में था। वहीं रविवार को ही पटना-गया तक पहुंच गया। अनुमान लगाया जा रहा है कि कोई अड़चन न आई तो पूर्वांचल में भी पूरी तरह मानसून की दस्तक 20-22 जून तक हो जाएगी। इससे पहले बंगाल की खाड़ी में आई हलचल के कारण प्री मानसून की बारिश की संभावना बनी हुई है। बादलों के बीच झमाझम बारिश हुई लेकिन उमस कम नहीं हुई। वहीं सारनाथ, बाबतपुर सहित कुछ इलाकों में तेज बारिश भी हुई। शहर में भी आधी रात के बाद बरसात होने से तापमान में काफी गिरावट आ गई।

Live Coronavirus Varanasi City News Update चार नए संक्रमित मिले, छह मरीज हो गए ठीक

जिले में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्‍या में इजाफा होता ही जा रहा है। जनपद में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को भी जिले में चार नए मामले सामने आए हैं। वहीं 6 संक्रमित ठीक होकर घर जा रहे हैं। कोरोना पॉजिटिव आए सभी मरीजों के अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। वाराणसी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या अब 280 हो गई है।

LT Grade Teacher Recruitment घोटाला के आरोपित का समर्पण, अंतरिम जमानत देने से कोर्ट का इंकार

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में हुई धांधली के मामले में एसटीएफ के बढ़ते दबाव को देखते हुए सोमवार को आरोपित विनोद कुमार शर्मा ने अदालत में समर्पण कर दिया। आरोपित की ओर से अंतरिम जमानत की अपील की गई थी। विशेष न्यायाधीश (भ्रष्टाचार निवारण) पुष्कर उपाध्याय की अदालत ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपित की अंतरिम जमानत अर्जी खारिज कर दी और उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। आरोपित की अर्जी का विरोध प्रभारी डीजीसी मुनीब सिंह चौहान तथा अधिवक्ता सर्वेंद्र सिंह ने किया।

ठीकेदार ने दगा दिया तो घोड़ा गाड़ी बना सहारा, हाइवे पर टिक-टिक करते बिहार से निकल पड़े घर

साहब, जौन घोड़ा गाड़ी पर ईंट ढोके आपन व परिवार के लोगन क पेट भरत रहली, लॉकडाउन में आज वहीं घोड़ा गाड़ी मुश्किल समय में घर क दूरी तय करे क सहारा बन गईल। ठीकेदार द्वारा जबाब देहले पर पेट भरह वाला घोड़ा ही आज हम लोगन क सहारा बन घर पहुंचावत बा। कोरोनवा पेटे पर जरूर लात मार देहलस पर हम लोगन क हिम्मत ना तोड़ पइले हव। हाइवे पर राने चट्टी के पास सोमवार की सुबह घर जा रहे तीन श्रमिकों ने कुछ इस कदर अपनी दर्द बयां किया।

जंगली घास से घिरा हुआ वाराणसी का ऐसा स्वास्थ्य उपकेंद्र जहां जाने से एएनएम भी डरती हैं

टीकाकरण, प्रसव, गर्भवती माताओं की जांच, जच्चा-बच्चा की नियमित जांच सहित अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं प्रदान करने को लेकर स्वास्थ्य उपकेंद्रों का निर्माण कराया गया, लेकिन इनकी बदहाली का आलम यह है कि निर्मित भवन दुर्गति का शिकार हो गए हैं। एएनएम चाहकर भी रहने को तैयार नही हैं। किसी उपकेंद्र का छत खराब तो खिड़की-दरवाजे टूटकर लटक रहे हैं। शौचालय भी कबाड़ बन गए। पेयजल के लिए लगे हैंड पंप या तो चोरी हो गया या बिगड़कर शो पीस बन गया। चहारदिवारी टूट गए, यहां तक कि गेट तक गायब हो गए। यह सामने तब दिखा जब कोरोना संक्रमण काल मे इन उपकेंद्रों को क्‍वारंटाइन सेंटर के रूप में इस्तेमाल किए जाने की बात आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.