Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 14 october 2019 : आसमान पर हवाई सफर का किराया, रिंग रोड किनारे बनेगा कारपेट बिजनेस प्लेटफार्म, चंद्र किरणों से अमृत की बरसात

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 05:04 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 05:04 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 14 october 2019 : आसमान पर हवाई सफर का किराया, रिंग रोड किनारे बनेगा कारपेट बिजनेस प्लेटफार्म, चंद्र किरणों से अमृत की बरसात
Top Varanasi News Of The Day, 14 october 2019 : आसमान पर हवाई सफर का किराया, रिंग रोड किनारे बनेगा कारपेट बिजनेस प्लेटफार्म, चंद्र किरणों से अमृत की बरसात

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें स्कार्ट में लगी पुलिस की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्‍त, आसमान साफ होते ही अब ओस का दौर,आसमान पर हवाई सफर का किराया, रिंग रोड किनारे बनेगा कारपेट बिजनेस प्लेटफार्म, चंद्र किरणों से अमृत की बरसात आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

 

आसमान पर हवाई सफर का किराया, धनतेरस के दिन यात्रियों को सबसे ज्यादा ढीली करनी होगी जेब

इन दिनों त्‍योहारी सीजन में हवाई सफर के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं। हवाई सफर कर त्योहार मनाने घर पहुंचने की अगर सोच रहे हैैं तो होशियार हो जाइए। त्‍योहारी सीजन में आसमान पर हवाई सफर का किराया पहुंच चुका है। धनतेरस वाले दिन आपको जेब सबसे ज्यादा ढीली करनी होगी। विमान कंपनियां पर्व की महत्ता को ध्‍यान में रखते हुए पहले से ही किराया बढ़ाने लगी हैं। इसके बाद भी पर्यटन का सीजन शुरु होने की वजह से आगे भी किराए में अधिक छूट की उम्‍मीद कम है।

रिंग रोड किनारे बनेगा कारपेट बिजनेस प्लेटफार्म, सड़क के किनारे 200 मीटर भूमि अधिग्रहित करने की रणनीति

प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री रवींद्र जायसवाल ने कहा कि 17 किलोमीटर के रिंग रोड के किनारे कारपेट बिजनेस प्लेटफार्म बनेगा। उनका प्लान माडर्न सिटी का अक्स दिखाने का है, जिसका ग्रीन बेल्ट भी एक महत्पूर्ण हिस्सा होगा। रोडमैप तैयार कर सरकार को एक माह पूर्व प्रस्ताव दे दिया गया है। रवींद्र जायसवाल ने इंडिया कारपेट एक्स्पो में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कारपेट अर्थव्यवस्था की संजीवनी ही नहीं, बल्कि पूर्वांचल में 20 से 25 लाख लोगों के रोजगार का साधन भी है।

शरद पूर्णिमा की रात चंद्र किरणों से अमृत की बरसात, कोजागरी मान के तहत लक्ष्मी के नाम विशिष्‍ट अनुष्ठान

आश्विन शुक्ल पूर्णिमा यानी शरद पूर्णिमा की रात सोलह कलाओं से परिपूर्ण चंद्रमा ने अमृत रस वर्षा की। इसी विश्वास संग आरोग्य कामना से लोगों ने रविवार को चटक चांदनी रात में खुले आसमान के नीचे गाय के दूध से बनी खीर रख हर बूंद सहेज लेने के जतन किए। इससे पहले सवेरे गंगा समेत नदी सरोवरों में स्नान कर कार्तिक पर्यंत स्नान-विधान का भी श्रीगणेश किया। इसके लिए पंचगंगा घाट संग दशाश्वमेध, अस्सी, केदारघाट समेत स्नान घाटों पर भीड़ रही। 

कैबिनेट मंत्री नंद कुमार नंदी के स्कार्ट में लगी पुलिस की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्‍त, घायल पुलिसकर्मी अस्‍पताल में भर्ती

देर रात केशरवानी समाज के समारोह व एक वैवाहिक आयोजन में भाग लेकर कानपुर लौट रहे कैबिनेट मंत्री नंद कुमार नंदी के स्कार्ट में लगी पुलिस की गाड़ी का एक्‍सीडेंट हो गया। देर रात वाराणसी- औराई के बीच इस हादसे में गाड़ी अनियंत्रित होने के बाद गडढे में चली गई और क्षतिग्रस्‍त हो गई वहीं हादसे में कई पुलिस के जवान घायल हो गए। हालांकि चोट गंभीर न होने की वजह से सभी को नजदीकी अस्पताल में प्रथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया।

 

आसमान साफ होते ही अब ओस का दौर, जल्‍द ही कोहरे की बनेगी स्थिति, जानें सप्‍ताह भर के मौसम का हाल

पूर्वांचल में दिन प्रतिदिन तापमान नीचे जा रहा है। बीते चौबीस घंटों में तापमान ने काफी गोता लगाया और करीब बीस डिग्री के पास पहुंचा। माैसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले दिनों में भी तापमान और कम होगा, जल्‍द ही तापमान 20 डिग्री के नीचे जाएगा। पूर्वांचल के पहाड़ी क्षेत्रों में कोहरा भी बन रहा है और मैदानी इलाकों में ओस भी गिर रही है। जल्‍द कोहरा भी पूर्वांचल में सुबह अपना असर दिखाने लगेगा। माैसम विभाग की ओर से जारी सप्‍ताह आपेक्षित आंकडों के अनुसार इस सप्‍ताह न्‍यूनतम पारा 20 डिग्री के आसपास बना रहेगा और आसमान भी इस दौरान पूरी तरह साफ रहेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.