Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 13 June 2020 : कांग्रेस नेता अजय राय गिरफ्तार, सीएम ने दो लोगों से किया सीधा संवाद, एमबीबीएस छात्र का मिला शव

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 06:58 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 06:58 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 13 June 2020 : कांग्रेस नेता अजय राय गिरफ्तार, सीएम ने दो लोगों से किया सीधा संवाद, एमबीबीएस छात्र का मिला शव
Top Varanasi News Of The Day, 13 June 2020 : कांग्रेस नेता अजय राय गिरफ्तार, सीएम ने दो लोगों से किया सीधा संवाद, एमबीबीएस छात्र का मिला शव

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं जिनमें कांग्रेस नेता अजय राय गिरफ्तार, सीएम ने दो लोगों से किया सीधा संवाद, एमबीबीएस छात्र का मिला शव, पुजारी के बेटे ने लगाई फांसी, ट्रामा सेंटर से वेंटिलेटर चोरी आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

Varanasi में सांकेतिक धरना दे रहे कांग्रेस नेता अजय राय गिरफ्तार, बोले- लोकतंत्र का गला घोंट रही सरकार

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू की गिरफ्तारी के विरोध में मैदागिन स्थित टाउन हॉल मैदान में शनिवार को गांधी प्रतिमा के नीचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री अजय राय समर्थकों के साथ सांकेतिक धरना दे रहे थे। यह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर हो रहा था, जिसकी सूचना जिला प्रशासन को भी दी गई थी। हालांकि धरने की अनुमति नहीं मिली थी। इसके बाद भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। सुबह 11 बजे धरना शुरू हुआ। शनिवार दोपहर डेढ़ बजे गिरफ्तारी हो गई। करीब 100 कार्यकर्ताओं के साथ अजय राय को गिरफ्तार कर लिया गया और पुलिस लाइन भेजा गया।

Chief Minister Yogi Adityanath ने वाराणसी के इन दो लोगों से किया सीधा संवाद, जानिए क्‍या बोले

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान अन्य प्रदेशों में रह रहे तथा वहां से लौट कर आए सभी कामगार व श्रमिकों को बिना विलंब किए तत्काल राशन कार्ड उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया। उन्‍होंने जोर देते हुए कहा कि सभी कामगार व श्रमिकों को तत्काल राशन कार्ड उपलब्ध कराया जाए, ताकि सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से उन्हें हर महीने राशन उपलब्ध हो सके। मुख्यमंत्री शनिवार को 10 लाख 48 हजार 66 श्रमिक परिवारों के खातों में 1000 रुपये प्रति परिवार की दर से 104 करोड़ 82 लाख रुपये का ऑनलाइन हस्तांतरण किए जाने के अवसर पर कामगार श्रमिकों से सीधे संवाद कर रहे थे।

पांच दिनों से गायब BHU के एमबीबीएस छात्र का मीरजापुर में मिला शव, परिवारीजन को किया गया सूचित

पांच दिनों से गायब बीएचयू के एमबीबीएस के छात्र नवनीत पराशर का शव शनिवार को चील्ह थानाक्षेत्र में कोल्हुआ गंगा घाट पर उतराया मिला। मौके पर पहुंचे सीओ सदर संजय सिंह ने बताया कि वाराणसी में पढ़ने वाले छात्र के कपड़े और हुलिये से पहचान की गई है लेकिन शिनाख्त के लिए उसके स्वजनों और दोस्तों को बुलाया गया है। पहचान पुख्ता हो जाने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। नवनीत पराशर पुत्र मनोज पराशर निवासी हाकाम, मोहम्मदपुर, जिला गोपालगंज, बिहार का निवासी है जो वाराणसी के एक हास्टल में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था।

वाराणसी के दुर्गाकुंड में बनकटी हनुमान मंदिर पुजारी के बेटे ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट बरामद

भेलूपुर थाना क्षेत्र के दुर्गाकुंड स्थित श्रीसेनापति बनकटी हनुमान मंदिर परिसर में पुजारी के बेटे 38 बर्षीय रामजी मिश्र ने शुक्रवार की देर रात फांसी लगाकर जान दे दी। जानकारी तब हुई जब सुबह शनिवार को पिता ने आवाज लगाई पर जवाब नहीं मिला। बताया जाता है कि काशी के प्रसिद्ध हनुमान मंदिरों में शुमार सेनापति हनुमान मंदिर के पुजारी गया प्रसाद मिश्र मंदिर परिसर में पीछे मकान बनाकर रहते थे। दूसरी मंजिल के कमरे में जब पुजारी ने देखा तो गमछे से पंखा पर शव लटका हुआ था। यह देखते ही पिता ने पुलिस को सूचना दी। आत्महत्या होने की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मंदिर के बाहर परिचितों की भीड़ लगने लगी। मौके पर थाना प्रभारी यूपी सिंह व चौकी प्रभारी प्रकाश सिंह मयफोर्स और फॉरेंसिंक टीम के साथ पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया।

BHU ट्रामा सेंटर के लाल क्षेत्र से वेंटिलेटर चोरी, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बीएचयू स्थित ट्रामा सेंटर से वेंटिलेटर चोरी का मामला संज्ञान में आया है। मामले की जानकारी होने पर ट्रामा सेंटर के सहायक कुल सचिव सुधीर कुमार जायसवाल ने लंका थाने में शुक्रवार की रात तहरीर दी। तहरीर मिलने के बाद अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं ट्रामा सेंटर से वेंटिलेटर चोरी होने की जानकारी मिलने पर सुरक्षा तंत्र के हाथ पांव फूल रहे हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और जगह-जगह पर सीसीटीवी होने के बाद भी चोरी को लेकर बड़ा सवाल खड़ा होने लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.