Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 12 march 2020 : चक्रवाती तूफान संग आफत बन बरसा पानी, ज्योतिरादित्य का पुतला फूंका, स्वास्थ्य विभाग ने तैनात किए 12 नोडल अधिकारी

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 5 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 05:02 PM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 05:02 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 12 march 2020 : चक्रवाती तूफान संग आफत बन बरसा पानी, ज्योतिरादित्य का पुतला फूंका, स्वास्थ्य विभाग ने तैनात किए 12 नोडल अधिकारी
Top Varanasi News Of The Day, 12 march 2020 : चक्रवाती तूफान संग आफत बन बरसा पानी, ज्योतिरादित्य का पुतला फूंका, स्वास्थ्य विभाग ने तैनात किए 12 नोडल अधिकारी

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें पूर्वांचल में चक्रवाती तूफान संग आफत बन बरसा पानी, ज्योतिरादित्य का  कांग्रेस ने पुतला फूंका, स्वास्थ्य विभाग ने तैनात किए 12 नोडल अधिकारी, दक्षिण भारतीय नगर निगमों की कार्यप्रणाली सीखेंगे पार्षद, बनारस में लक्ष्य से डेढ़ गुना धान की खरीद आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 6 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

पूर्वांचल में चक्रवाती तूफान संग आफत बन बरसा पानी, भदोही में फालोवर सहित 12 भेड़ों की मौत

जिसकी आशंका जताई जा रही थी, ठीक वैसा ही हुआ। पूर्वांचल में कई दिनों से उमड़-घुमड़ रहे बादलों के बीच बुधवार की रात चक्रवाती तूफान के व ओले संग अधिकांश क्षेत्रों में हुई झमाझम बारिश किसानों के लिए आफत बन गई। तैयारी की ओर बढ़ रही गेहूं सहित अधिकांश फसल को बर्बाद कर किसानों की कमर तोड़ दी।भदोही में घर-मकान, टीन-शेड, छप्पर धराशाई हो उठे तो पेड़ गिरने से उसके नीचे दबकर औराई थाने में तैनात एक फालोवर की मौत भी हो गई। वहीं झींगुरपुर में टीन शेड धराशाई होने से 12 भेड़ों की मौत हो गई तो 20 घायल हो गई। सोनभद्र में हुई बारिश से बिजली पोल गिरने के साथ ही कई पेड़ धराशायी हो गए।

ज्योतिरादित्य सिंधिया का वाराणसी महानगर युवा कांग्रेस ने पांडेयपुर चौराहे पर पुतला फूंका

महानगर युवा कांग्रेस वाराणसी के बैनर तले पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला गुरुवार को फूंका गया। इस दौरान महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा की ज्योतिरादित्य सिंधिया निजी स्वार्थ के लिए पार्टी छोड़ी है। 18 साल के उनके कैरियर में पार्टी ने दस साल केंद्रीय मंत्री, यूपी प्रभारी, स्टार प्रचारक, मध्य प्रदेश चुनाव समिति का चेयरमैन व राष्ट्रीय महासचिव तक के दायित्व से नवाजा पर निजी स्वार्थ से सिंधिया ने पार्टी छोड़ी और मध्य प्रदेश की जनता से भाजपा विरोधी जो जनादेश मिला था। उन करोड़ो लोगों का अपमान किया है सिंधिया ने। 

Coronavirus : वाराणसी में निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैनात किए 12 नोडल अधिकारी

कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पर सतत निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग ने शहरी क्षेत्र में पांच व ग्रामीण क्षेत्र में सात नोडल अधिकारी तैनात किए हैं। इन पर सरकारी व निजी अस्पतालों से रिपोर्टिंग, संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती की सुविधा व अन्य तात्कालिक स्थितियों पर प्रभावी नियंत्रण की जिम्मेदारी होगी। इतना ही नहीं सभी नोडल अधिकारी रोजाना मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय को रिपोर्ट भी करेंगे। यह जानकारी सीएमओ वाराणसी डा. वीबी सिंह ने  विज्ञप्ति जारी कर दी।

दक्षिण भारतीय नगर निगमों की कार्यप्रणाली सीखेंगे वाराणसी के पार्षद, कल दो ग्रुप में होंगे रवाना

नगर निगम के 52 पार्षद शुक्रवार को दो समूह में यात्रा पर रवाना होंगे। कोरोना वायरस को लेकर चल रहे सतर्कता और चर्चा के बीच बुधवार को आखिरकार यात्रा को निगम प्रशासन ने मंजूरी दे दी है। तिरुपति औ रामेश्वरम के लिए एक सप्ताह की इस अध्ययन यात्रा के लिए प्रति पार्षद 35 हजार यानी कुल 18 लाख 20 हजार रुपये व्यय होंगे।

बनारस में लक्ष्य से डेढ़ गुना धान की खरीद, गेहूं खरीद के लिए जल्‍द जारी होगी लिस्ट

किसानों के लिए सरकार ने गेहूं की खरीद के लिए समर्थन मूल्य जारी कर दिया है। हालांकि क्रय केंद्रों की सूची अभी फाइनल नहीं हो सकी है। पीएफसी ने अनुमोदन के लिए केंद्रों की सूची जिला प्रशासन के पास भेज दी है। वहां से स्वीकृति मिलने के बाद सूची जारी कर दी जाएगी। लक्ष्य के सापेक्ष अधिक मात्रा में धान की खरीद के बाद अब पूरा अमला गेहूं की खरीद के लिए जुट गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.