Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 10 january 2020 : वाराणसी में प्रियंका गांधी ने केंद्र को घेरा, महेंद्रनाथ पांडेय ने काशी में कांग्रेस पर किया वार, ब्लेड से पेट चीरकर युवक ने की आत्महत्या

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 04:11 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 06:42 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 10 january 2020 : वाराणसी में प्रियंका गांधी ने केंद्र को घेरा, महेंद्रनाथ पांडेय ने काशी में कांग्रेस पर किया वार, ब्लेड से पेट चीरकर युवक ने की आत्महत्या

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें वाराणसी में प्रियंका गांधी ने केंद्र को घेरा, महेंद्रनाथ पांडेय ने काशी में कांग्रेस पर किया वार, ब्लेड से पेट चीरकर युवक ने की आत्महत्या, सिगरा मॉल में सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी, काशी में उद्यमियों का महाकुंभ आदि खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

Priyanka Gandhi in Varanasi : प्रियंका ने कहा- कांग्रेस सरकार आई तो हटा देंगे CAA और NRC

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एक दिवसीय वाराणसी दौरे पर शुक्रवार को सुबह 10.20 बजे चार्टर विमान से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचीं। प्रियंका के एयरपोर्ट पहुंचने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने मुख्य टर्मिनल भवन में उनका स्वागत किया। वहीं शहर पहुंचने पर प्रियंका ने लाेगों संग मुलाकात के दौरान कहा कि कांग्रेस सरकार आई तो सीएए और एनआरसी जैसे कानून लागू नहीं होंगे और जिन राज्‍यों में कांग्रेस की सरकार है वहां भी लागू नहीं किया जाएगा। रविदास मंदिर में दर्शन के बाद लोगों से मुलाकात कर उन्‍होंने विश्‍वनाथ दरबार में भी हाजिरी लगाने के साथ दर्शन पूजन किया। इससे पूर्व प्रियंका गांधी पंचगंगा घाट स्थित श्री विद्यामठ पहुंचीं तो उन्‍होंने पूजा-अर्चना कर देश में शांति एवं समृद्धि की कामना की। बाबा दरबार में दर्शन पूजन से पूर्व विश्‍वनाथ धाम कारीडोर का भी जायजा लिया और क्षेत्र में चल रही तैयारियों के बाबत पदाधिकारियों से जानकारी भी हासिल की। दर्शन पूजन के बाद प्रियंका गांधी 1.50 बजे मंदिर से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गईं। 

वाराणसी में बोले डा. महेंद्रनाथ पांडेय - 'अकारण ही सक्रियता दिखा रहीं हैं प्रियंका गांधी'

केंद्रीय कौशल विकास व उद्यमशीलता मंत्री और सांसद डा. महेंद्रनाथ पांडेय शुक्रवार को दोपहर में वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए विपक्षी दलों पर प्रतिक्रिया दिया। प्रियंका गांधी के सरकार द्वारा जीडीपी को ठंडे बस्ते में डालने के सवाल पर कहा कि बिना किसी मुद्दे के जब विपक्ष के कोई नेता लगातार एक्सरसाइज करते हैं तो वह एक्सरसाइज मूल्यहीन हो जाता है। उन्‍होंने कहा कि प्रियंका को मेरी सलाह है कि जब कोई जेनुइन मुद्दा मिले तो उस पर आगे बढ़ें तो कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव होने का उन्हें महत्व मिलेगा। अकारण या बिना किसी मुद्दे के वह अपनी सक्रियता दिखाएंगी तो उनकी सक्रियता का कोई असर नहीं रह जाएगा, जैसा दिखाई पड़ रहा है।

वाराणसी में पत्‍नी से विवाद के बाद शौचालय में ब्लेड से पेट चीरकर युवक ने की आत्महत्या

जंसा थाना क्षेत्र के बरनी गांव में गुरुवार की आधी रात के बाद बरनी गांव निवासी प्रदीप कुमार राम (24) ने ब्लेड से अपना पेट चीरकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया है। तीन भाइयों में छोटा प्रदीप कुमार पेंटिंग का कार्य करता था। वह शराब पीने का लती था और दो सप्ताह से उसका मानसिक संतुलन बिगड गया था। गुरुवार को आधी रात बाद वह पत्नी पूनम से किसी बात को लेकर विवाद किया और कमरे से निकल कर शौचालय में गया। काफी देर तक नहीं लौटा तो पत्नी शौचालय पर गयी तो अंदर से बंद था। धक्का देकर शौचालय खोला तो प्रदीप खून से लथपथ बेहोश पडा था।

वाराणसी में फिल्म 'छपाक' के विरोध को देखते हुए सिगरा मॉल में सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी

देश भर में जेएनयू विवाद के बीच दीपिका पादुकोण के छात्रों से मुलाकात करने के बाद एसिड अटैक पीडितों पर बनी 'छपाक' फ‍िल्‍म के विरोध के बीच वाराणसी में सक्रियता है। जिला प्रशासन भी 'छपाक' फ‍िल्‍म के प्रदर्शन के दौरान किसी अनहोनी की आशंका को लेकर फ‍िल्‍म प्रदर्शन के दौरान सतर्क नजर आया। वाराणसी में आइपी मॉल में सिगरा थाना से तीन सब इंस्‍पेक्‍टर, दस पुरुष पुलिस कांस्टेबल दो महिला कांस्टेबलों को लगाया गया है। मॉल परिसर में भारी पुलिस सुरक्षा के बीच स्थिति सामान्‍य बनी रही मगर सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर प्रशासन‍िक सतर्कता बनी रही। दोपहर तक फ‍िल्‍म का प्रदर्शन सामान्‍य रूप से चलता रहा और कहीं से भी कोई विरोध प्रदर्शन की सूचना न होने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

काशी में उद्यमियों के महाकुंभ में बोले वक्‍ता - 'प्रदेश में और तेज पकड़ेगी उद्योगों की रफ्तार'

उत्‍तर प्रदेश में औद्योगिक विकास की रफ्तार और तेजी पकड़ेगी। पूर्वांचल के भी औद्योगिक विकास को नए पंख लगने वाले हैं, इसकी पहल हो चुकी है। उक्त बातें वक्ताओं ने शुक्रवार को काशी में शुरू दो दिवसीय औद्योगिक समस्यायों पर मंथन और समाधान के तहत आयोजित सेमिनार के उद्घाटन पर कहा। इसके लिए अमाया होटल में 10-11 जनवरी को उद्यमियों का महाकुंभ लगा है। इसमें यूपी, नई दिल्ली, उत्तरांचल और हरियाणा के उद्यमी मंथन कर रहे हैं। आयोजन इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की ओर से किया जा रहा है। आइआइए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी ने कार्यक्रम की रूप-रेखा प्रस्तुत की। सेमिनार में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज गुप्ता और महामंत्री मनमोहन अग्रवाल ने एमएसएमई के लिए किए कार्यों पर विस्तार से चर्चा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.