Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 1 october 2019 : प्रियंका गांधी ने कहा - 'भाजपा सरकार फेल है', जल्‍दी ही निबटा लें बैंक का सारा काम, पूर्वांचल में बादलों की कैद में अब भी आसमान

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 05:09 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 05:09 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 1 october 2019 : प्रियंका गांधी ने कहा - 'भाजपा सरकार फेल है', जल्‍दी ही निबटा लें बैंक का सारा काम, पूर्वांचल में बादलों की कैद में अब भी आसमान
Top Varanasi News Of The Day, 1 october 2019 : प्रियंका गांधी ने कहा - 'भाजपा सरकार फेल है', जल्‍दी ही निबटा लें बैंक का सारा काम, पूर्वांचल में बादलों की कैद में अब भी आसमान

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें इस महीने प्रियंका गांधी ने कहा - 'भाजपा सरकार फेल है', जल्‍दी ही निबटा लें बैंक का सारा काम, पूर्वांचल में बादलों की कैद में अब भी आसमान, सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ जागरूकता रैली,  शाखा कार्यकारिणी बैठक का आयोजन आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

बनारस में एक महीने में पांचवीं हत्या के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा - 'भाजपा सरकार फेल है'

शहर ए बनारस में इन दिनों अमन चैन लुटा हुआ है। कब कहां और कैसे गोलियां किसी को छलनी कर दें कोई नहीं जानता। पुलिसिया लापरवाही का आलम यह है कि एक हत्‍या का केस ओपन नहीं होता कि दूसरी वारदात से शहर दहल उठता है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में आए दिन हो रही वारदात ने अब सियासी आंच पकड़ना शुरू कर दिया है। सोमवार को ठेकेदार की हत्‍या के बाद कांग्रेस की पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने टवीट कर भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया है।

इस महीने जल्‍दी ही निबटा लें बैंक का सारा काम, अक्टूबर महीने में 11 दिन रहेगी बैंकों की बंदी

अक्‍टूबर माह वैसे भी भारत में त्‍योहार का माह होता है। इस त्योहारी सीजन में खरीदारी करने एवं पर्व को उत्सव की तरह मनाने की योजना अगर आप बना रहे हैं तो अलर्ट हो जाइए। अक्‍टूबर माह में बैंक एक या दो दिन नहीं पूरे 11 दिन तक बंद रहेंगे। अक्‍टूबर माह के प्रथम पखवाड़े में सिलसिलेवार तरीके से तीन दिन लगातार तो दूसरे पखवाड़े में चार दिन बैंकों की लगातार बंदी रहने वाली है। ऐसे में खुशियां मनाने की तैयारियां काफूर हो सकती हैं, लिहाजा आप बैंकों के काम अभी निपटा लें तो यह त्‍योहारों का महीना भी आपका हैप्‍पी होगा।

पूर्वांचल में बादलों की कैद में अब भी आसमान, जानिए कैसा रहेगा सप्‍ताह भर तक मौसम का हाल

कई दिनों की बरसात के बाद सोमवार को जहां धूप भी दिखी वहीं शाम होते होते आसमान पर बादलों का कब्‍जा भी हो गया। रात में कुछ इलाकों में बारिश भी दर्ज की गई, जबकि मंगलवार की सुबह बादलों की पूर्वांचल में आवाजाही बनी रही। मौसम विभाग की ओर से जारी सप्‍ताह भर की रिपोर्ट के अनुसार इस पूरे सप्‍ताह तक बादलों की आवाजाही तो रहेगी ही साथ ही बारिश बूंदाबांदी से भी इन्‍कार नहीं है। मौसम विभाग की रिपोर्ट पूरे सप्‍ताह भर तक बादलों की सक्रियता की कहानी कह रहा है।

वाराणसी लाइन शाखा में शाखा कार्यकारिणी बैठक का आयोजन, सरकारी नीतियों पर हुआ मंथन

वाराणसी लाइन शाखा में शाखा कार्यकारिणी बैठक का आयोजन कि‍या गया। बैठक में मुख्य रूप से निजीकरण, निगमीकरण, एनपीएस को समाप्त कर पुरानी पेंशन को बहाल करने, यूनियन के चुनाव हेतु तैयारियों, नये कर्मचारियों को यूनियन से जोड़ने तथा सरकार के कर्मचारी विरोधी नीतियों के बारे में मुख्य रूप से चर्चा की गई। अध्यक्ष ने मीटिंग में आये साथियों को इस बात के लिये धन्यवाद दिया कि विषम परिस्थितियों में ना केवल बैठक में हिस्‍सा लिया बल्कि कुशलतापूर्वक रेल संचालन का जिम्‍मा भी उठाया। शाखा मंत्री ने कहा कि निजीकरण तथा निगमीकरण आज भारतीय रेल पर सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है।

स्वच्छता ही सेवा अभियान में सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ विद्यार्थियों ने निकाली जागरूकता रैली

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत केंद्रीय जल आयोग के जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण विभाग की ओर से मंगलवार को जागरूकता रैली निकाली गई। इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर केंद्रीय जल आयोग ने भी सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान छेड़ा गया है जिसमें स्कूली बच्चों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.