Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 1 November 2019 : सीबीएसई परीक्षा 15 फरवरी से प्रस्तावित, वाराणसी एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा कड़ी, सात बजे से शुरू हुई 1600 मीटर की दौड़

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 03:53 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 03:53 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 1 November 2019 : सीबीएसई परीक्षा 15 फरवरी से प्रस्तावित, वाराणसी एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा कड़ी, सात बजे से शुरू हुई 1600 मीटर की दौड़
Top Varanasi News Of The Day, 1 November 2019 : सीबीएसई परीक्षा 15 फरवरी से प्रस्तावित, वाराणसी एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा कड़ी, सात बजे से शुरू हुई 1600 मीटर की दौड़

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें सीबीएसई परीक्षा 15 फरवरी से प्रस्तावित, वाराणसी एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा कड़ी, सात बजे से शुरू हुई 1600 मीटर की दौड़, पीएम के संसदीय क्षेत्र में क्राइम पर कंट्रोल, कोहरे का साया पूर्वांचल तक छाया आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षाएं 15 फरवरी से प्रस्तावित, 20 दिनों के भीतर परिणाम जारी करने का लक्ष्य
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 15 फरवरी 2020 में प्रस्तावित हैं। 10 वीं व 12 वीं की परीक्षाएं 30 मार्च तक चलेंगी। दूसरी ओर प्रैक्टिकल की परीक्षाएं 16 जनवरी से 15 फरवरी तक संचालित होंगी। सीबीएसई ने इस वर्ष प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए सेंटर बनाने का निर्णय लिया है ताकि परीक्षक व बच्चों की सांठगांठ पर लगाम लगाया जा सके। सीबीएसई ने परीक्षाओं के संग उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कराने का निर्णय लिया है। ताकि परीक्षा होने के बीस दिनों के भीतर परीक्षा परिणाम जारी किया जा सके। 
 
 
नई दिल्‍ली एयरपोर्ट पर खतरनाक विस्‍फोटक की बरामदगी के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा कड़ी
लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर में भी नई दिल्ली में एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग मिलने के बाद अलर्ट है। एक ओर जहां नई दिल्‍ली में संदिग्‍ध बैग में खतरनाक विस्फोटक की आशंका के बाद दिल्ली पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है वहीं दूसरी ओर बाबतपुर एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। एयरपोर्ट परिसर में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल संग अन्‍य सुरक्षा दसते जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं। दरअसल अयोध्‍या में राम जन्मभूमि की जमीन के मालिकाना हक को लेकर सुप्रीम कोर्ट के कुछ दिनों में आने वाले फैसले के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 
 
 
सैनिक बनने की इतनी चाहत कि आखों से नींद गायब, सुबह सात बजे से शुरू हुई 1600 मीटर की दौड़
भारतीय सेना का हिस्सा बनने के लिए युवक इतने उत्सुक है कि सबकी आंखों से नींद भी गायब हो गई है। आजमगढ़ के सात हजार से अधिक युवाओं को शाम से छावनी क्षेत्र में स्थित रणबांकुरे स्टेडियम में एकत्र होने के निर्देश दिए जा रहे थे। एक दिन पूर्व दोपहर से आए युवकों को छावनी क्षेत्र में जहां स्थान मिल रहा था अपने दोस्तों के साथ ही लेट जा रहे थे। युवकों का मानना है कि अभी आराम कर लेंगे तो रात में जागने में परेशानी नहीं होगी। रात करीब 12 बजे से इन युवकों का पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई। सबसे अंत में छाती पर लगाने के लिए नंबर दिया गया। सुबह सात बजे रणबांकुरे स्टेडियम में युवाओं ने 1600 मीटर दौड़ लगानी शुरू कर दी। स्टेडियम में चार सौ मीटर का ट्रैक बना हुआ है और इसके चार चक्कर लगाने होंगे। 
 
 
पीएम के संसदीय क्षेत्र में क्राइम पर कंट्रोल नहीं कर पाना आनंद कुलकर्णी के तबादले का बना कारण
प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में क्राइम पर कंट्रोल नहीं कर पाना ही आनंद कुलकर्णी के तबादले का कारण बना। चौकाघाट फ्लाइओवर हादसे के बाद शासन ने बीते साल जून में सीतापुर जिले के एसपी रहे आनंद कुलकर्णी को बनारस जिले की कमान सौंपी थी। कुछ दिनों तक तो सब ठीक रहा लेकिन अचानक वारदातों का सिलसिला शुरू हुआ जो थमा ही नहीं। थानेदार अपने इलाकों में अपराध पर काबू नहीं कर पाए तो कप्तान अपने थानेदारों पर नकेल तक नहीं कस पाए। नतीजा किसी का नाम पशु तस्करी में उछला तो किसी का जमीन कब्जाने में नाम आ गया। शिकायतों और अपराध पर काबू नहीं कर पाने वाले दारोगा और इंस्पेक्टर थानों में जमे ही रहे। शहर से लेकर देहात तक अपराध की मानो बाढ़ सी आ गई थी।
 
 
ठंड ने लोगों को कंपाया, कोहरे का साया पूर्वांचल तक छाया, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह का मौसम
उत्‍तर भारत में पूर्वांचल तक कोहरे का साया छाया हुआ है, एक दिन पूर्व से धीरे-धीरे अब कोहरा सघन होने लगा है। शुक्रवार की सुबह आसमान में सूरज की लालिमा मात्र ही नजर आ रही थी। चारों ओर धुंध व कोहरा का रूप नजर आने से तड़के वाहन चालक फॉग लैंप के सहारे सड़क पर रेंगते नजर आए, हालांकि दिन चढ़ते ही कोहरे का असर कम हुआ तो सूरज की किरणों ने राहत दी। हालांकि सूरज की किरणों में तेजी न होने से ठंड का असर भी रहा और लोग गर्म कपड़ों में सिकुडे़ नजर आए। बीते कई दिनों के बाद आसमान में बादलों से छुटकारा मिला तो धुंध का साया भी बढ़ गया है। यही कारण है गुरुवार की सुबह से लेकर अासमान में बदली सरीखा कोहरे का नजारा दो दिन से पूर्वांचल में नजर आ रहा है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.