Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 9 September 2020 : अस्सी घाट पर 'लव यू शंकर' की शूटिंग, BHU में दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षा शुरू, कंगना रनौत के समर्थन में काशी में प्रदर्शन

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी नौ सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 04:38 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 04:38 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 9 September 2020 : अस्सी घाट पर 'लव यू शंकर' की शूटिंग, BHU में दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षा शुरू, कंगना रनौत के समर्थन में काशी में प्रदर्शन

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी नौ सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें अस्सी घाट पर 'लव यू शंकर' की शूटिंग, BHU में दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षा शुरू, कंगना रनौत के समर्थन में काशी में प्रदर्शन, जीवित्पुत्रिका व्रत की पूर्व संध्या पर सजे बाजार, रोडवेज बस की चपेट में आए बाइक सवार आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

अस्सी घाट पर फिल्म 'लव यू शंकर' की शूटिंग, लंबे समय बाद लाइट, कैमरा और एक्‍शन की गूंजी आवाज

अस्सी घाट पर फिल्म 'लव यू शंकर' की शूटिंग बुधवार को हुई। इस मौके पर भगवान शंकर जो इस फिल्म में मुख्य केंद्र हैं उन्हें लेकर कुछ सीन घाट पर फिल्माए गए। साथ ही घाट पर मंच बनाकर 'ओम जय जगदीश हरे' गाने की धुन पर कुछ डांस सीन शूट किए गए। खास बात ये कि इसमें डांस के दौरान भी कलाकारों ने मास्क पहना था। फिल्म के प्रोड्यूसर तेजस देसाई ने बताया कि फिल्म की शूटिंग अभी दो-तीन दिनों तक और चलेगी। फिल्म में श्रेयस तलपडे के पुनर्जन्म की कहानी है जो भगवान शंकर के साथ जुड़ी है। तो इसमें उनसे जुड़े बहुत सारे सीन एनिमेटेड भी होंगे। इसलिए यहां के घाट आदि को भी अलग अलग एंगल से शूट किया जा रहा है।

BHU में दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षा हुई शुरू, केंद्र बढ़ने से नहीं दिखी पहले चरण जैसी भीड़

बीएचयू के दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षा बुधवार की सुबह साढ़े आठ बजे से शुरू हो गई। इसमें देश भर से स्नातक कोर्स में दाखिला लेने वाले 68000 छात्र बैठ रहे हैं। पहली पाली में सुबह 8.30 बजे से बीकॉम के प्रवेशार्थियों की परीक्षा हुई है, जबकि दूसरी पाली में 4 बजे से बीएससी (बायो) की प्रवेश परीक्षा का आयोजन होगा। इस दौरान बीएचयू में छात्रों की ठीक- ठाक संख्या देखी गई। हालांकि दूसरे चरण की परीक्षा से पूर्व कई केंद्र बढ़ा देने से पहले चरण की तरह भीड़ कैंपस में देखने को नहीं मिली।

कंगना रनौत के समर्थन और संजय राउत के विरोध में वाराणसी में लोगों ने किया प्रदर्शन

कंगना रनौत के समर्थन और संजय राउत के विरोध में वाराणसी स्थित नई सड़क पर वंदे मातरम संघर्ष समिति के सदस्यों और कंगना के समर्थकों ने बुधवार को पोस्‍टर बैनर के साथ प्रदर्शन किया। इस दौरान शिवसेना और संजय राउत मुर्दाबाद के नारे लगाकर कंगना का समर्थन किया गया। एक दिन पूर्व ही कंगना रनौत ने वाराणसी में गंगा में नौका विहार की फोटो भी पोस्‍ट की थी। वहीं प्रदर्शन कारियों ने दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए कहा कि हमसब का यह कहना है बेटी कंगना देश का गहना हैं। उनका अपमान हम सभी का अपमान है लिहाजा उनके समर्थन में यह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। सुबह 11 बजे नई सड़क स्थित गीतामंदिर पर प्रणाम वन्देमातरम् समिति द्वारा अध्यक्ष अनूप जायसवाल के नेतृत्व में मुम्बई में बीएमसी की ओर से कंगना रनौत के आफिस के ध्वस्तीकरण के विरोध में महाराष्ट्र सरकार व संजय राउत व अबू आजमी का विरोध करते हुए कंगना रनौत का समर्थन करते हुए मार्च निकाला।

जीवित्पुत्रिका व्रत के पूर्व संध्या पर सज गयी फलों की दुकानें, मान्‍यतानुसार सतपुतिया की हुई खरीद

संतान के लम्बे जीवन की कामना के लिए हिंदू धर्म की मान्‍यता के अनुसार जीवित्‍पुत्रिका का कठिन व्रत गुरुवार को मनाया जाएगा। हालांकि इससे पूर्व फल और सब्जियों का बाजार सजा तो महिलाएं भी बुधवार दोपहर से शाम तक खरीदारी करती नजर आईं। महिलाओं द्वारा यह कठिन व्रत रखा जाता है जिसे ग्रामीण क्षेत्रों में जीऊतीया व वैदिक भाषा में जीवित्पुत्रिका पर्व कहा जाता है। यह पर्व इस बार गुरुवार को मनाया जा रहा है। इस पर्व को लेकर फल के दुकानदारों की ओर से एक दिन पूर्व ही यथोचित स्थानों पर दुकान लगाकर बिक्री शुरू कर दिये। इस पर्व में मानता है कि माताएं निराजल व्रत रहकर शाम को ईश्वर का प्रार्थना कर पूजा पाठ करती हैं। इस पूजा में सभी प्रकार के फल फूल व सफेद लड्डू चढाने का विधान माना गया है। लोग सामर्थ्य वश और मनौती के अनुसार अधिक से अधिक मात्रा में फल फूल पकवान और मेवा मिष्ठान चढाते हैं।

बाइकों की टक्कर के बाद रोडवेज बस की चपेट में आए बाइक सवार, दो गम्भीर

जौनपुर और प्रयागराज मार्ग पर सिकरारा चौराहा के समीप बुधवार की सुबह करीब 11 बजे दो बाइक सवार टकरा गए। जोरदार टक्कर में एक बाइक पर सवार दो युवक सामने से आ रही अनुबंधित रोडवेज बस की चपेट में आ गए। जिससे दोनों गम्भीर रूप से घायल हो गए।  दूसरे बाइक पर भी सवार एक युवक को इस हादसे के दौरान चोट लग गई। वाराणसी से लखनऊ जा रही एसी बस सेवा सिकरारा चौराहा से पहले भरतपुर गांव के मोड़ के पास पहुंची ही थी कि सामने से आ रहे दो बाइक सवार आपस में ही सड़क पर टकरा गए। दोनों बाइकों की आपस में टक्कर के बाद एक बाइक अनियंत्रित होकर सामने से आ रही उक्त बस की चपेट में आ गए। जिससे दोनों गम्भीर रूप से घायल हो गए। साथ ही बाइक व बस भी हादसे में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। वाराणसी से लखनऊ जा रही एसी बस में कुल 27 यात्री सवार थे। जौनपुर, जेएनएन। जौनपुर और प्रयागराज मार्ग पर सिकरारा चौराहा के समीप बुधवार की सुबह करीब 11 बजे दो बाइक सवार टकरा गए। जोरदार टक्कर में एक बाइक पर सवार दो युवक सामने से आ रही अनुबंधित रोडवेज बस की चपेट में आ गए। जिससे दोनों गम्भीर रूप से घायल हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.