Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 4 August 2020 : 20 नये कोरोना संक्रमित मिले, मुस्लिम महिलाएं कर रहीं रामचरितमानस का पाठ, रूपयों से भरा सूटकेस लौटाया

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी चार अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 06:10 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 06:10 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 4 August 2020 : 20 नये कोरोना संक्रमित मिले, मुस्लिम महिलाएं कर रहीं रामचरितमानस का पाठ, रूपयों से भरा सूटकेस लौटाया
Top 5 Varanasi News Of The Day 4 August 2020 : 20 नये कोरोना संक्रमित मिले, मुस्लिम महिलाएं कर रहीं रामचरितमानस का पाठ, रूपयों से भरा सूटकेस लौटाया

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार चार अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें 20 नये कोरोना संक्रमित मिले, मुस्लिम महिलाएं कर रहीं रामचरितमानस का पाठ, रूपयों से भरा सूटकेस लौटाया, साबरमती एक्सप्रेस में संदिग्धों को खंगाला, मीरजापुर और बलिया में गंगा का जलस्‍तर बढ़ा आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

Live Coronavirus Varanasi City News Update : 20 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले, दो लोगों की मौत

जिले में मंगलवार को 20 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले जबकि इस दौरान दो लोगों की मौत हाेे गई। सोमवार की शाम से मंगलवार को पूर्वाहन तक बीएचयू लैब से प्राप्त 105 रिपोर्ट में से 20 नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये। जबकि लक्ष्मी नगर थाना लक्सा निवासी 65 वर्षीय तथा मनोहरपुरी कॉलोनी लेन नंबर-2 निवासी 40 वर्षीय मरीज की सर सुंदरलाल चिकित्सालय बीएचयू में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। इस प्रकार वाराणसी जनपद में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 3252 हो गया है। जबकि 1700 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घरों के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1484 है। जबकि 68 लोगों की अब तक मृत्यु हो चुकी है। 

मुस्लिम महिलाएं कर रहीं रामचरितमानस का पाठ, मुस्लिम महिला फाउण्डेशन ने जारी किया ‘श्रीराम पोस्टर’

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पूजन को लेकर पूरे देश में उत्साह है। धर्म नगरी काशी में कुछ अलग तरीके से ही खुशी व्यक्त की जा रही है। मुस्लिम महिला फाउण्डेशन एवं विशाल भारत संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में सुभाष भवन, इन्द्रेश नगर, लमही में हिन्दू- मुस्लिम महिलाएं मिलकर हनुमान चालीसा फेम नाजनीन अंसारी के नेतृत्व में रामचरितमानस का पाठ कर रही हैं। वहीं महिलाएं स्वरचित भजन भी गा रही हैं। वहींं राम मंदिर बनने से मुस्लिम महिलाओं में भी खुशी है। काशी की मुस्लिम महिलाओं का मानना है कि वर्षों पुराना झगड़ा खत्म हो गया और अब देश में राम के नाम पर कोई फसाद नहीं होगा। 

चौकी प्रभारी ने कबीरचौरा हॉस्पिटल कर्मी से की सख्‍ती तो 198000 रूपयों से भरा सूटकेस लौटाया

यूपी पुलिस अक्सर अपनी विवादित छवि के कारण सुर्खियों में रहती हैं, मगर इसी बीच एक ऐसी खबर आई है जो हमें अपने पुलिस पर गर्व के भाव से भर देती है। ताजा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के कबीरचौरा चौकी की है, जहां पर चौकी प्रभारी धर्मराज सिंह ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। चौकी प्रभारी ने ईमानदारी दिखाते हुए पिता के इलाज के लिए आई महिला को एक लाख 98 हजार रुपयों से भरा सूटकेस वापस लौटाया। मिली जानकारी के अनुसार बिहार के औरंगाबाद की एक महिला अपने भाई दिवाकर पांडेय के साथ अपने पिता का इलाज कराने कबीरचौरा आयी थी।

श्रीराम जन्मभूमि पूजन से पूर्व वाराणसी में साबरमती एक्सप्रेस में सुरक्षा बलों ने संदिग्धों को खंगाला

श्रीराम जन्मभूमि पूजन से पूर्व अयोध्या से होकर गुजरने वाली साबरमती एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। रवानगी से पहले मंगलवार को कैंट स्टेशन स्थित प्लेटफार्म नंबर नौ पर ट्रेन के सभी कोच की तलाशी ली गई। आरपीएफ व जीआरपी समेत सुरक्षा एजेंसी की संयुक्त टीम ने अयोध्या और फैजाबाद जाने वाले यात्रियों से पूछताछ की। 18 वर्ष पूर्व 2002 में उन्मादियों ने इसी ट्रेन को गुजरात के गोधरा स्टेशन पर आग के हवाले किया था। लिहाजा हर पहलुओं पर सुरक्षा व्‍‍‍‍यवस्‍था परखी गई। इसके अलावा संयुक्त टीम ने जीआरपी इंस्पेक्टर अशोक कुमार दुबे व आरपीएफ इंस्पेक्टर अनूप कुमार सिन्हा के निर्देश में कैंट स्टेशन परिसर, प्लेटफार्म, यात्री हाल और पार्सल कार्यालय में रखे पैकेट को भी गहनता से चेक किया।

Flood In Poorvanchal : मीरजापुर और बलिया में गंगा का जलस्‍तर बढ़ा, बलिया में सरयू स्थिर

पूर्वांचल में मौसम सामान्‍य होने और बारिश औसत होने की वजह से नदियों में उफान की स्थिति नहीं है मगर बलिया जिले में सरयू नदी का जलस्‍तर खतरे से ऊपर अब भी बरकरार है। केंद्रीय जल आयोग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार मीरजापुर और बलिया में गंगा का जलस्‍तर लगातार बढ़ रहा है जबकि गाजीपुर और वाराणसी में स्थिर बना हुआ है। दूसरी ओर बलिया में सरयू नदी का जलस्‍तर स्थिर बना हुआ है। हालांकि, सरयू का जलस्‍तर खतरे से ऊपर अब भी बरकरार है। सोनभद्र जिले में सोननदी, रिहंद बांध सहित बाणसागर बांध के जलस्‍तर में इजाफा दर्ज किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.