Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 30 August 2020 : मुख्‍यमंत्री वाराणसी से गोरख्‍ापुर रवाना, मालवाहक मेंआग से मची अफरा-तफरी, दुबई से वाराणसी आये 158 यात्री

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 30 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 05:06 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 05:06 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 30 August 2020 : मुख्‍यमंत्री वाराणसी से गोरख्‍ापुर रवाना, मालवाहक मेंआग से मची अफरा-तफरी, दुबई से वाराणसी आये 158 यात्री
Top 5 Varanasi News Of The Day 30 August 2020 : मुख्‍यमंत्री वाराणसी से गोरख्‍ापुर रवाना, मालवाहक मेंआग से मची अफरा-तफरी, दुबई से वाराणसी आये 158 यात्री

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 30 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें मुख्‍यमंत्री वाराणसी से गोरख्‍ापुर रवाना, मालवाहक मेंआग से मची अफरा-तफरी, दुबई से वाराणसी आये 158 यात्री, सरयू खतरे के निशान से ऊपर, आनलाइन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की महफिल आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम सात बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner


विकास कार्यों पर मैराथन बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री रविवार सुबह वाराणसी से गोरख्‍ापुर रवाना

पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विकास कार्यों पर मैराथन बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री रविवार सुबह वाराणसी से गोरखपुर रवाना हो गए। सुबह हालांकि उम्‍मीद थी कि वह पार्टी पदाधिकारियों संग मुलाकात कर सकते हैं और क्षेत्र में विकास कार्यों की हकीकत जानने भी निकल सकते हैं। सुबह करीब नौ बजे पुलिस लाइन में मौजूद हेलिकाप्‍टर पर बैठकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर रवाना हो गए। इससे पूर्व शनिवार की शाम को बीएचयू के सभागार में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति एवं उसकी रोकथाम के संबंध में जारी जिला प्रशासन के प्रयासों की समीक्षा की।

रामनगर के राजघाट पुल पर सुबह चलते मालवाहक में लगी आग से मची अफरा-तफरी

रामनगर थाना क्षेत्र के राजघाट पुल पर रविवार की सुबह उस समय अफरातफरी का माहौल बन गया जब एक मालवाहक मैजिक में आग लग गई। थोड़ी ही देर में देखते ही देखते गाड़ी धूं-धूं कर जलने लगी। मौके पहुंची पुलिस ने सड़क पर सुरक्षा कारणों से आवागमन रोक दिया। इसके बाद तुरंत ही अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। कुछ देर बाद पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली और आवागमन मार्ग पर सामान्‍य हो सका।

मध्य रात्रि में दुबई से वाराणसी आये 158 यात्री, सात दिनों तक क्‍वारंटाइन रहने की सलाह

वंदे भारत मिशन के तहत शनिवार की मध्यरात्रि में दुबई से 158 यात्रियों को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा। अधिकारियों ने बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान आईएक्स 1116 से आए सभी यात्रियों की मेडिकल जांच करने के बाद कस्टम और इमीग्रेशन जांच की गई। अंत में कोविड-19 से जुड़े फॉर्म भरवाने के बाद उनको गृह जनपद जाने की इजाजत दे दी गई। अधिकारियों ने यह भी कहा कि 158 यात्रियों में 3 यात्री वाराणसी जिले के थे जिन्हें शहर में स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया है जहां उनको क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। वहीं दूसरे जनपदों के यात्रियों को 7 दिन तक क्वॉरंटाइन रहने की हिदायत दी गई है तथा संबंधित जनपद के अधिकारियों को सूचित भी कर दिया गया है।

पूर्वांचल में गंगा नदी में उफान से तटवर्ती इलाकों में चिंता, सरयू खतरे के निशान से ऊपर

पूर्वांचल में नदियाें का रुख इन दिनाें तल्‍खी की ओर होने से तटवर्ती इलाकों में लोगों में चिंता का माहौल बना हुआ है। केंद्रीय जल आयोग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बलिया के तुर्तीपार में सरयू का 64.36 मीटर पर जलस्‍तर स्थिर बना हुआ है। जबकि गंगा का जलस्‍तर मीरजापुर, वाराणसी, गाजीपुर आैर बलिया में बढ़ाव की ओर है जबकि बलिया जिले में गंगा इस समय चेतावनी बिंदु से ऊपर बह रही हैं। दूसरी ओर गंगा का रुख तल्‍खी की ओर होने से इससे जुडे़ नदी और नालों में पलट प्रवाह की स्थिति भी बन रही है। इस लिहाज से वरुणा के किनारे रहने वाले लोगों में भी चिंता का माहौल है।

इनरव्हील क्लब वाराणसी ग्रेटर ने जमायी आनलाइन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की महफिल

कोरोना वायरस संक्रमण काल में इनरव्हील क्लब वाराणसी ग्रेटर की महिलाओं ने आनलाइन पारम्परिक कजरी, नृत्य से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की महफिल ‘श्रृंगार’ सजाकर तीज, श्री गणेश चतुर्थी सहित सावन के मास में मनाये जाने वाले त्योहारों को उत्‍साह पूर्व मनाया। इस मौके पर विविध प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ श्री गणेश चतुर्थी के त्योहार को मनाने के साथ हुआ। इस मौके पर क्लब की सदस्याओं ने भागीदारी करते हुए भगवान गणपति की इकोफ्रेंडली प्रतिमा बनाया और श्रृंगार कर आभासी दुनिया में साझा किया। जिसके बाद सजी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की आनलाइन महफिल, जिसकी शुरूआत मीनू एवं शालू द्वारा कजरी गायन से हुई। क्लब की प्रेसिडेंट धारिणी गुप्ता, शिप्रा भार्गव, रंजना अग्रवाल व नूपुर अग्रवाल द्वारा ‘देश रंगीला, मेरा देश रंगीला’ गीत पर ग्रुप डांस प्रस्तुत किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.