Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 3 January 2021 : संतों ने मुस्लिमोंं से मांगी हिंंदुओं की संंपत्ति, कृषि वैज्ञानिक के घर देसी बम से हमला, वाराणसी में तथ्यों को‌ छिपा कर नौकरी

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 3 जनवरी को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 05:03 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 05:03 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 3 January 2021 : संतों ने मुस्लिमोंं से मांगी हिंंदुओं की संंपत्ति, कृषि वैज्ञानिक के घर देसी बम से हमला, वाराणसी में तथ्यों को‌ छिपा कर नौकरी
बनारस शहर की कई खबरों ने 3 जनवरी 2021 रविवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी तीन जनवरी को सुर्खियां बटोरींं जिनमें संतों ने मुस्लिमोंं से मांगी हिंंदुओं की संंपत्ति, कृषि वैज्ञानिक के घर देसी बम से हमला, वाराणसी में तथ्यों को‌ छिपा कर नौकरी, पूर्वांचल में बादलों की आहट, सेनपुरा में दो दिवसीय गुरु पर्व का समापन आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांंच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

काशी विश्‍वनाथ पहुंचे संतों ने मुस्लिमोंं से मांगी हिंंदुओं की संंपत्ति, बोले - 'नहीं माने तो होगा आंदोलन'

अखिल भारतीय संत समिति की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन रविवार की सुबह संतों ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया और कारीडोर के निर्माण को भी देखा। गंगा दर्शन पूजन के बाद आयोजन स्‍थल की ओर रवाना हो गए। इस दौरान अखिल भारतीय संत समिति के सदस्‍य बाबा दरबार सर्वप्रथम श्रीकाशी विश्वनाथ का विधिवत दर्शन-पूजन किया और विश्वनाथ कॉरिडोर को बारीकियों से देखा और भ्रमण किया। अपने गंतव्य प्रस्थान से पहले मीडिया से बात करते हुए सन्तोंं ने बाबा के दर्शन के बाद मुस्लिम समाज से अपील किया कि जो हिंदुओ की संपत्ति है उसे दे दें नहीं तो जिस तरह अयोध्या ली है वैसे ही लेंगे। कहा कि इसके लिए अगर मुस्लिम समाज नहीं मानेगा तो आंदोलन होगा।

भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान अदलपुरा में तैनात कृषि वैज्ञानिक के घर देसी बम से हमला

भेलूपुर थानाक्षेत्र के बिरदोपुर में शनिवार की देर रात दहशत फैलाने के लिए एक नकाबपोश बदमाश ने भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान अदलपुरा में कार्यरत कृषि वैज्ञानिक डा. इंदीवर के घर पर देसी बम से हमला कर दिया। हालांकि, घर के बाहर हुई इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। पिछले साल भी अप्रैल माह में गाली-गलौज कर रहे अवाछंनीय तत्वों को रोकने पर वैज्ञानिक के साथ मारपीट हुई हुई थी। उस मामले में पुलिस ने कारवाई भी की थी। दो जनवरी की रात को इस बीच हमलावर ने उनके घर पर बम धमाका किया तो पीड़ित ने पुलिस को वारदात की बाबत सूचना दी। सूचना पर पहुंंची पीआरवी ने स्थानीय थाने पर तहरीर देने की बात कही। वहीं शिकायत पर दो संदिग्ध को हिरासत में लिया लेकिन बाद में छोड़ दिया गया। पीडित के अनुसार पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। बताया कि बदमाशों की हरकत से पूरा परिवार घर छोड़ने को मजबूर है।

वाराणसी में तथ्यों को‌ छिपा कर नौकरी हासिल करने के मामले में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

पिता की मृत्यु के बाद पीएसी में मृतक आश्रित कोटे में नियुक्त आरक्षी बेटे ने वास्तविक तथ्यों को छुपा कर पुलिस उप निरीक्षक के पद की भर्ती प्रकिया को पूर्ण कर नियुक्ति लेने के मामले को गम्भीरता से लिया है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मार्तंड प्रताप सिंह ने मृतक आश्रित कोटे का लाभ लेने वाले आरोपी के खिलाफ कैन्ट में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया। सहरोजा पूरब टोला बलिया निवासी सहजानन्द यादव की मृत्यु के बाद उनके बेटे चन्द्र प्रताप यादव ने मृतक आश्रित सेवायोजन नियमावली के अंतर्गत पीएसी में आरक्षी के पद पर नियुक्ति पाई थी। नौकरी में रहते हुए चन्द्र प्रताप ने उपनिरीक्षक के पद पर नियुक्ति प्राप्त करने के लिए 14 जून 2018 को वाराणसी में जो हस्ताक्षर युक्त प्रपत्र भरा उसमें राज्य व केंद्र सरकार में नियुक्ति से पूर्व कहींं सेवायोजित होने की जानकारी वाले कॉलम में गलत जानकारी भरकर नियुक्ति का लाभ प्राप्त कर नियमावली का खुला उल्‍लंघन किया, जानबूझ कर तथ्यों को छुपा कर व विभाग को गुमराह करते हुए उप निरीक्षक के पद पर कार्यभार ग्रहण किया गया।

Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में बादलों की आहट के बीच गलन की अकुलाहट

वातावरण में लगातार बदलाव का दौर नए साल में जारी है, रह रहकर ठंड और गलन के साथ ही बादलों की भी आहट लोगों को बेचैनी दे रही है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार पश्चिमी विक्षाेभ की सक्रियता के साथ ही वातावरण में गलन भी घुल रहा है। अनुमानों के अनुसार ही बादलों की सक्रियता पूर्वांचल में हुई और अब गलन का दौर आने की तैयारी है। बादलोंं की सक्रियता के बाद एक और बादलों का असर पूर्वांचल तक आने की तैयारी में है। अगले 48 घंटों के बाद दोबारा गलन की अकुलाहट होगी और पूर्वांचल गलन और ठंड की आगोश में चला जाएगा। रविवार की सुबह कोहरे का असर तो रहा लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही वातावरण साफ होने लगा और सूरज की रोशनी के बीच बादलों के झुंड नजर आने लगे। आसमान में बादलों की आवाजाही के बीच वातावरण में ठंड भी घुल गई और देखते ही देखते आसमान से सूरज की रोशनी रह रहकर धरती पर आती रही।

वाराणसी के सेनपुरा में 'अघोर मोक्ष का द्वार' आश्रम में दो दिवसीय गुरु पर्व का समापन

सेनपुरा चेतगंज स्थित अघोरपीठ 'अघोर मोक्ष का द्वार' में श्री जय नारायण सत्संग मण्डली में 72 वांं भण्डारा का दो दिवसीय पर्व सत्संगियों द्वारा धूम धाम से मनाया गया। दो दिवसीय आयोजन के क्रम में शनिवार को जहां भजन पूजन का दौर चला वहीं रविवार को भजन पूजन के अलावा भंडारा का भी आयोजन किया गया। रविवार को भजनों से गुरु की महिमा का बखान किया गया। 'त्रय देवन से गुरु बड़े,बड़े खुदा से पीर। 'आनन्द' गुरु की कृपा से,भये कबीर कबीर।' की वाणी गूंजी और भजन आरती के जरिए आस्‍था का दो दिवसीय पर्व संपन्‍न हुआ। इस अवसर के उपलक्ष्य में दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें दो जनवरी को भक्तों द्वारा विधि विधान से गुरु पद पूजन और सायंकाल में भजन कीर्तन और सुन्दर काण्ड का पाठ और तीन जनवरी को अपराह्न में कीर्तन और तत्पश्चात भण्डारे का कार्यक्रम आयोजित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.