Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 29 September 2020 : गेस्ट हाउस संचालकों को नोटिस, तीन पुलिस उपाधीक्षकों को नई तैनाती, सदर तहसील दो दिन बंद

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 29 सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं अौर लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 05:07 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 07:17 PM (IST)
बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 29 सितंबर को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 29 सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें गेस्ट हाउस संचालकों को नोटिस, तीन पुलिस उपाधीक्षकों को नई तैनाती, सदर तहसील दो दिन बंद, शौक पूरा करने के लिए लगता था सट्टा, गोलगप्‍पा बेचने वाले से हुआ प्‍यार आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराणसी में अनैतिक क्रियाकलापों में लिप्त गेस्ट हाउस संचालकों को पुलिस की नोटिस

नियम विरुद्ध और अनैतिक क्रियाकलापों को लेकर चर्चित सिगरा के चिन्हित 41 गेस्ट हाउस, लॉज और होटलों को नोटिस भेजकर पुलिस ने तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है। निर्धारित अवधि में वैध प्रपत्र प्रस्तुत न कर पाने की अवस्था में उन्हें नियमानुसार विधिक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। आलाकमान के निर्देश पर धारा 149 के तहत जारी नोटिस से इंगलिशिया लाइन, परेडकोठी, विजया नगरम मार्केट समेत आसपास क्षेत्र के होटल संचालकों की सांस अटकी हुई है।  नोटिस के जरिए पुलिस ने जताया है कि बिना आईडी और अल्प अवधि में बुक कमरों में संज्ञेय अपराध घटित होने की प्रबल संभावना है। पिछले दिनों कई ऐसी घटनाएं हुई, जब फजीहत का सामना करना पड़ा। सिगरा इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ओझा ने बताया कि कुछ दिनों पहले एक गोष्ठी का आयोजन कर क्षेत्र के होटल व्यवसायियों को नियम विरुद्ध कमरा बुक न करने की हिदायत दी गई थी।

वाराणसी में कानून व्‍यवस्‍था दुरुस्‍त करने के लिए तीन पुलिस उपाधीक्षकों को मिली नई तैनाती

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक द्वारा जनपद में कानून, शान्ति व्यवस्था को प्रभावी एवं सुदृढ़ बनाये रखने के लिए तीन पुलिस उपाधीक्षकों को नई तैनाती दी गई है। जमीन विवादों को निस्तारण में लापरवाही बरतने के आरोप में मंगलवार को क्षेत्राधिकारी पिण्डरा अनिल राय को क्षेत्राधिकारी वीआईपी स्थानांतरण कर दिया गया है। अभिषेक कुमार पाण्डेय पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय, भवन, आंकिक से क्षेत्राधिकारी पिण्डरा बनाया गया है। ज्ञान प्रकाश राय क्षेत्राधिकारी वीआईपी से पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय व भवन, रिट की जिम्मेदारी दी गई है।  दरअसल आगामी दिनों में त्‍योहारों की पूरी कतार है एेसे में पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कानून व्‍यवस्‍था को सुदृढ़ रखने के लिए काफी प्रयास पुलिस को करना है।

वाराणसी सदर तहसील में कोई काम हो तो दो दिनों के लिए टाल दें, चार कर्मचारी हैं कोरोना पॉजिटिव

तहसील सदर में अधिकारी समेत चार कर्मचारियों की कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एसडीएम सदर ने दो दिन के लिए तहसील को बंद करने का आदेश जारी कर किया है। इस दौरान परिसर में पूरी तरह से सैनिटाइज करने का कार्य होगा। तहसील में अन्य कई कर्मचारी वायरल बुखार की चपेट में हैं वहीं सभी को जांच कराने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। मंगलवार को तहसील में सुबह से ही दहशत सरीखा माहौल रहा। पब्लिक वर्क से जुड़े होने के कारण इन कर्मियों का कई लोगों से संपर्क हुआ है। एसडीएम की ओर तहसील के सभी कर्मचारियो को शारीरिक दूरी का अनुपालन करते हुए सतर्क रहने के लिए कहा गया है। साथ ही मास्क लगाकर ही कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।  मंगलवार का दिन अमूमन तहसील दिवस का होता है लिहाजा तहसील के कार्यों को लेकर भी दूर दराज से आने वालों का तांता लगा रहता है।

IPL में सट्टा लगाते एक सट्टेबाज पकड़ा गया, महंगे शौक पूरा करने के लिए लगता था सट्टा

सारनाथ के दीनापुर में पुलिस ने सोमवार की रात में आइपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा लगाते हुए एक सट्टेबाज को पकड़ लिया। छापेमारी में मौका देख दो सट्टेबाज भाग गए। इनके पास से 13 मोबाइल, 49550 रुपया व दस्तावेज बरामद किया गया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि महंगे शौक पूरा करने के लिए सट्टेबाजी के धंधे में कदम रखा था। पुलिस ने मंगलवार को एक आरोपी को जेल भेज दिया गया।  थाना प्रभारी इंद्रभूषण यादव ने बताया कि सोमवार की रात लगभग 11 बजे मुखबिर से सूचना मिली कि दीनापुर  स्थित एक घर में आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा लगाया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद तत्काल उपनिरीक्षक धर्मराज शर्मा सहित पुलिस बल के साथ दबिश दी गई। मौका देख दीनापुर के राजेन्द्र जायसवाल व हुकुलगंज (लालपुर-पांडेयपुर) के आशीष गुप्ता भाग गए।

गोलगप्‍पा बेचने वाले से युवती को हो गया प्‍यार, पुलिस ने इश्‍क के जायके पर ऐसे फेरा पानी

मुम्बई भाग रहे प्रेमी युगल आखिरकार भागने की तैयारी में जुटे प्रेमी प्रेमिका पकड़ा गए तो प्रेमी को पुलिस ने हवालात का रास्‍ता दिखा दिया। गोलगप्पे खाते और खिलाते युवती और दुकानदार में प्यार हो गया और उनके एक होने के सपनों पर पुलिस ने पानी फेर दिया।  पूरा मामला वाराणसी के मिर्जामुराद क्षेत्र का है जहां युवती का पहला प्‍यार गोलगप्‍पा था फ‍िर अगला प्‍यार गोलगप्‍पा बेचने वाना बन गया। मानो या न मानो प्यार के रोग का भी अजब-गजब हाल है, कुछ यही चर्चा क्षेत्र में मामला मंगलवार को सामने आने के बाद लोगों में होती रही। दुकान पर गोलगप्पे खाने आ रही युवती का दिल आखिरकर गोलगप्‍पा से होते होते गोलगप्‍पे वाले से लग गया कुछ पता ही नहीं चला। गोलगप्पा खाने-खिलाने का खंजर दिल पर इस कदर चला कि दोनों घर से भाग अलग दुनिया बसाने का मन बना लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.