Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 29 July 2020 : मंडुआडीह क्षेत्र में एक बार फि‍र चेन छिनैती, 15 अगस्त पर इस बार नहीं निकलेगी प्रभातफेरी, 148 नये संक्रमित मरीज मिलेे

बनारस शहर की कई खबरों ने बुुुुधवार यानी 29 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 05:33 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 05:33 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 29 July 2020 : मंडुआडीह क्षेत्र में एक बार फि‍र चेन छिनैती, 15 अगस्त पर इस बार नहीं निकलेगी प्रभातफेरी, 148 नये संक्रमित मरीज मिलेे
Top 5 Varanasi News Of The Day 29 July 2020 : मंडुआडीह क्षेत्र में एक बार फि‍र चेन छिनैती, 15 अगस्त पर इस बार नहीं निकलेगी प्रभातफेरी, 148 नये संक्रमित मरीज मिलेे

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार 29 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जिनमें मंडुआडीह क्षेत्र में एक बार फि‍र चेन छिनैती, 15 अगस्त पर इस बार नहीं निकलेगी प्रभातफेरी, 148 नये संक्रमित मरीज मिलेे, पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता, सफाई और सैनिटाइजेशन की मांग आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांंच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

मंडुआडीह क्षेत्र में एक बार फि‍र से चेन छिनैती, इस बार घर के दरवाजे पर ही वृद्ध महिला से चेन छीनी

मंडुआडीह क्षेत्र के मड़ौली सेंट जान्स कालोनी में बुधवार को सुबह घर के बाहर झाड़ू लगा रही फूलमती देवी (80) से बाइक सवार दो युवक चेन खीच कर नाथूूपुर की तरफ भाग निकले। फूलमती देवी पत्नी स्व.रामसिंहासन सिंह बुधवार को अपने घर के बाहर झाड़ू लगा रही थी। फूलमती देवी के अनुसार दो युवक उनके समीप से गुजरे और बाइक घुमाकर उनके बगल में खड़े हो गए। जब तक यह कुछ समझ पाती तब तक बाइक सवार एक युवक ने इनके गले से चेन नोच ली जिसके चलते यह गिर पड़ी और उनके दाहिने हाथ और कूल्हे में चोट लग गयी। जब तक यह शोर मचाती बाइक सवार युवक नाथूूपुर की तरफ तेजी से भाग निकले।

वाराणसी में 15 अगस्त पर इस बार नहीं निकलेगी प्रभातफेरी, स्कूलों में झंडारोहण के दौरान नहीं आएंंगे बच्चे

जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय पर बुधवार को 15 अगस्त पर आयोजित स्‍वतंत्रता दिवस समाराेह के आयोजन सम्बंधित बैठक हुई। इस दौरान स्‍वतंत्रता दिवस पर आयोजित किसी भी कार्यक्रम में मास्क लगा कर शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखते हुए प्रतिभाग करने का निर्देश दिया गया।   एडीएम नागरिक आपूर्ति नलिनी कांत सिंह ने कहा कि 15 अगस्त के समस्त कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए प्रभातफेरी, क्रास कंट्री रेस को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। 

Live Coronavirus Varanasi City News Update : 148 नये संक्रमित मरीज मिलेे, एक्टिव मरीजों की संख्या 1370

जिले में मंगलवार की शाम से बुधवार पूर्वाहन तक बीएचयू लैब से प्राप्त 108 रिपोर्ट में से 21 नये कोरोना संक्रमित मरीज और शाम की रिपोर्ट में 127 और मरीज मिले। इस प्रकार वाराणसी जनपद में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2544 हो गई है। जबकि 1001 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घरों के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1347 है। जबकि 46 लोगों की अब तक मृत्यु हो चुकी है। वहींं बुधवार को वाराणसी में सपा पार्षद और प्रतिनिधियों ने प्रशासन को पत्र सौंपकर सैनिटाइजेशन कराने की मांग की है। 

Weather forecast for varanasi : पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता के बीच न्‍यूनतम पारे में गिरावट

पूर्वांचल में बादलों का सघन डेरा अब विदायी की ओर है साथ ही हल्के बादलाें की आवाजाही से मौसम का रुख अब पूर्व की भांति उमस और तल्‍खी का नहीं है। मौसम विभाग की ओर से जारी अनुमानों के अनुसार इस पूरे सप्‍ताह बादलाेें की आवाजाही का दौर बना रहेगा और रह रहकर बूंदाबांदी भी बादल कराएंगे। जबकि आने वालेे पखवारे में तापमान में और कमी हो सकती है। बुधवार दोपहर बाद सुरेरी थाना क्षेत्र के काकोपुर गांव के समीप गोदाम घाट के पास काती व्‍यवसायी की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।

नगर आयुक्‍त से मिलकर सपा पार्षद प्रतिनिधियों ने सफाई और सैनिटाइजेशन की उठायी मांग

सपा पार्षद दल प्रतिनिधिमंडल ने नगर आयुक्त से मिलकर पांच सूत्री ज्ञापन सौंपकर मांग की। इस दौरान हारून अंसारी ने कहा कि घोर लापरवाही स्वास्थ्य विभाग के द्वारा की जा रही है। सफाई और दवा छिड़काव व्यवस्था वार्डों में ध्वस्त है। वार्डों में सफाई कर्मचारियों की तैनाती पर भी भेदभाव किया जा रहा है। नगर निगम अधिनियम को ताख पर रखकर स्वास्थ्य विभाग चलाया जा रहा है। क‍हा कि कोविड-19 संक्रमण के कारण कार्यकारिणी सदन की बैठक ना होने से एवं महापौर का उक्त विषयों पर मौन रहना चिंताजनक है। लगातार वाराणसी में कोरोना पेशेंट की संख्या बढ़ रही है, सफाई मित्रों की कोविड-19 की जांच होनी चाहिए जो असली कोराेेना योद्धा हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.