Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 28 August 2020 : गोलियों से छलनी कर दो की हत्‍या, परिचालक का बैग छीन भागे बाइक सवार, सपाइयों का मालवीय चौराहे पर प्रदर्शन

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 28 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 06:52 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 06:52 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 28 August 2020 : गोलियों से छलनी कर दो की हत्‍या, परिचालक का बैग छीन भागे बाइक सवार, सपाइयों का मालवीय चौराहे पर प्रदर्शन

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 28 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें गोलियों से छलनी कर दो की हत्‍या, परिचालक का बैग छीन भागे बाइक सवार, सपा कार्यकर्ताओं का मालवीय चौराहे पर प्रदर्शन, गंगा के जलस्‍तर में बढ़ाव जारी, उमस संग धूप छांव का मेल आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम सात बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

Double Murder in Varanasi : वाराणसी में दिन दहाड़े गोलियों से छलनी कर दो की हत्‍या, एक की हालत गंभीर

जैतपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत चौकाघाट में काली मन्दिर के पास शुक्रवार की सुबह एक गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि वारदात में एक गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्‍पताल भेजा और मृतकों का शव कब्‍जे में लेकर परिजनों को सूचना देने के साथ ही वारदात में संलिप्‍त लोगों की पड़ताल में पुलिस जुट गई है। वहीं वारदात से नाराज लोगों ने चौकाघाट के पास सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। दूसरी ओर वारदात के बाद गोली लगने से गंभीर रूप से घायल दीपक से मिलने सिंह मेडिकल अस्‍पताल एडीजी और आईजी पहुंचे। इस दौरान डाक्‍टरों से घायल की हालत के बारे में जानकारी लिया। वहीं पुलिस के अनुसार मृत युवक और साथी का आपराधिक इतिहास भी था।

वाराणसी में सड़क पार कर रहे बस परिचालक का बैग छीन भागे बाइक सवार

कछवांरोड सब्जी मंडी के पास हाइवे पर शुक्रवार को दिनदहाडे अपरान्ह चार बजे पल्सर बाइक सवार बदमाश पैदल सड़क पार कर रहे रोडवेज बस परिचालक अमरेश पांडेय का बैग छीन भाग निकले। परिचालक के अनुसार बैग में करीब चार हजार नगद रुपया और टिकट मार्ग पत्र मौजूद था।  परिचालक के मुताबिक वाराणसी डिपो की अनुबंधित बस वाराणसी से सवारी लेकर प्रयागराज जा रही थी। बस को मिर्जापुर के चील्ह (मझली पट्टी) निवासी गोविंद यादव चला रहे थे। बस पर सिकरौल (कैंट) निवासी अमरेश पांडेय परिचालक के तौर पर मौजूद थे। कछवांरोड सब्जी मंडी के निकट एक यात्री उतरा। इस बीच परिचालक का टिकट स्वैप मशीन बंद हो गया। परिचालक सड़क की दूसरी लेन पर स्थित ढाबा पर जाकर दो मिनट चार्ज कर मशीन को चालू कर पैदल बस की ओर लौट रहा था कि इसी बीच कछवांरोड की ओर से आए पल्सर सवार दो अज्ञात बदमाश परिचालक के हाथ से बैग छीन भाग निकले।

लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं के ऊपर हुए लाठीचार्ज के विरोध में मालवीय चौराहे पर प्रदर्शन

लखनऊ में बीते दिनों प्रदर्शन के दौरान सपा कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में बीएचयू लंका मालवीय चौराहे पर शुक्रवार को सपा कार्यकर्ता प्रदर्शन किया। सपा नेताओं ने आरोप लगाया कि वहीं पर शांतिपूर्ण तरीके से धरना चल रहा था जिसमें सत्तापक्ष की तरफ से बर्बरतापूर्ण कार्रवाई करते हुए लाठीचार्ज कराया गया।  सपा कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज के विरोध में महानगर उपाध्यक्ष विजय मौर्य डब्लू व जिलाध्यक्ष शिक्षक सभा संजय प्रियदर्शी ने संयुक्त रूप से कार्यकर्ताओं के साथ बीएचयू मालवीय प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान विजय मौर्य डब्लू ने कहा कि ये तानाशाही सरकार लोकतंत्र की हत्या करने पर लगातार तूली है जिसको सपा के लोग नही सहेंगे।

गंगा के जलस्‍तर में लगातार बढ़ाव जारी, सरयू के तटवर्ती इलाकों में कटान से बढ़ी चिंता

पूर्वांचल की नदियों का रुख इन दिनों चिंता का बना हुआ है। लगातार एक ओर जहां गंगा के जलस्‍तर में बढोत्‍तरी होने से तटवर्ती क्षेत्रों में चिंता का माहौल है तो दूसरी ओर सरयू में घटाव के साथ ही तटवर्ती कई इलाकों में कटान शुरू हो होने से किसानों में चिंता है। जबकि कई निचले इलाकों में लोग सु‍रक्षित इलाकों में शरण लेने की तैयारी में है। दूसरी ओर वरुणा नदी में पलट प्रवाह को लेकर भी चिंता का माहौल है। सरयू नदी में दो दिनों से जलस्‍तर कम हो रहा है, लेकिन कम होता बाढ का पानी तटवर्ती इलाकों में कटान भी कर रहा है। इसकी वजह से बाढ़ प्रभावित इलाकों में चिंता का माहौल है। खेती की जमीन कटने से जहां किसान के सामने संकट है तो दूसरी ओर डूबी फसलें आर्थिक चिंता भ्‍ाी दे रही हैं। निचले इलाकाें में हरे चारे का संकट होने से नावों से दूर दराज से किसान अपने पशुओं के लिए चारे का इंतजाम कर रहे हैं। वहीं कई किसान अपने पशुओं को ऊंचे स्‍थान पर भी पहुंचा रहे हैं।

Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में उमस संग धूप छांव का मेल जारी, तापमान हुआ सामान्‍य

मौसम का रुख इन दिनों काफी चुनौतीपूर्ण हो गया है। तापमान में कमी भी है और उमस का भी दौर चल रह है। पूर्वांचल के कई जिलों में रह रहकर बूंदाबांदी का दौर जारी है। जबकि उमस से लोग पसीना पसीना भी हो रहे हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले सप्ताह भर तक बादलों की आवाजाही का दौर बना रहेगा और बादल बूंदाबांदी पर्याप्त नमी वातावरण से मिलने के बाद कराते रहेंगे। शुक्रवार की सुबह आसमान में बादलों की आवाजाही का दौर बना रहा और दिन चढने के साथ ही उमस में भी इजाफा होता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.