Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 27 August 2020 : पूर्व सांसद जौनपुर मार्ग हादसे में घायल, गोली चलाकर भागा हमलावर, 81 नए पॉजिटिव कोरोना मरीज मिले

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 27 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 06:46 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 27 August 2020 : पूर्व सांसद जौनपुर मार्ग हादसे में घायल, गोली चलाकर भागा हमलावर, 81 नए पॉजिटिव कोरोना मरीज मिले
Top 5 Varanasi News Of The Day 27 August 2020 : पूर्व सांसद जौनपुर मार्ग हादसे में घायल, गोली चलाकर भागा हमलावर, 81 नए पॉजिटिव कोरोना मरीज मिले

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 27 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें पूर्व सांसद जौनपुर मार्ग हादसे में घायल, गोली चलाकर भागा हमलावर, 81 नए पॉजिटिव कोरोना मरीज मिले, प्रमुख नदियों में उफान, पूर्वांचल में जोरदार बारिश आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम सात बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

लखनऊ जाते समय कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद डा. राजेश मिश्र जौनपुर मार्ग हादसे में घायल

वाराणसी के पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता डा. राजेश मिश्र जौनपुर के बदलापुर में सड़क हादसे में गुरुवार की सुबह लगभग 10.15 बजे घायल हो गए। उन्हें बदलापुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके साथ वाहन में चालक समेत चार लोग सवार थे। पूर्व सांसद अपने किसी निजी काम से वाराणसी से लखनऊ जा रहे थे। इस दौरान बदलापुर थाना क्षेत्र के मुकुंद गांव के पास पहुंचे थे। इसी दौरान उनका वाहन निर्माणाधीन राजमार्ग पर पलट गया। कार में सवार चार लोगों में से तीन को गंभीर चोट आई है। पूर्व सांसद राजेश मिश्र का पैर फ्रैक्चर हुआ है। वहीं जयप्रकाश मिश्रा को सिर व सर्वेन्द्र कुमार शुक्ला को चेहरे पर चोट आई है।

वाराणसी में दवा विक्रेता पर दिन दहाड़े गोली चलाकर भागा हमलावर, बाल-बाल बचा दुकान में बैठा युवक

भेलूपुर थाना क्षेत्र के जेपीज नगर (ककरमत्ता) में सरेराह गुरुवार को अपराह्न लगभग ढाई बजे एक दुकान में बैठे दवा विक्रेता पर गोली चलाई गई। संयोग अच्छा था कि दवा विक्रेता बाल बाल बच गया। गोली चलाने वाला व्यक्ति आराम से पैदल ही बीच बाजार से भाग गया।  प्राप्त जानकारी के अनुसार जेपीज नगर में लबे सड़क रानीपुर निवासी संतोष श्रीवास्तव की दवा की दुकान है। उक्त दवा की दुकान पर रोहनिया थाना क्षेत्र का सुनील व एक अन्य युवक भी कार्य करता है। संतोष के अनुसार वे दोपहर में घर खाना खाने गए थे। दोपहर ढाई बजे के आसपास एक युवक मुंह पर गमछा बांधे दुकान पर आया। उसने सैनिटाइजर खरीदा और उसके पैसे भी दे दिए। इसके बाद हमलावर युवक कुछ देर बाहर खड़ा था।

वाराणसी में चौबीस घंटों में कुल 2090 जांच रिपोर्ट में 81 नए पॉजिटिव कोरोना मरीज मिले

बीते चौबीस घंटों में कुल 2090 जांच रिपोर्ट में 81 नए पॉजिटिव कोरोना मरीज मिले हैं। अब तक 106769 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिसमें 95353 लोगाें का परिणाम आ चुका है, जिसमें 88105 लोग निगेटिव आए हैं। वहीं कुल 8329 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। जिले में अब तक 7248 लोग पॉजिटिव आए हैं। जबकि 5636 लोग अब तक निगेटिव हो चुके हैं। इस प्रकार जिले में अब कुल 1483 सक्रिय केस ही बचे हैं। जबकि 129 लोग अब तक जिले में कोरोना वायरस से दम तोड़ चुके हैं। इस प्रकार कोरोना से मौतों के मामले बीते कुछ दिनों में कम हुए हैं तो ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या में भी इजाफा हुआ है।

पूर्वांचल की प्रमुख नदियों में उफान से तटवर्ती इलाकों में लोगों की बढ़ी दुश्‍वारियां

पूर्वांचल में नदियों की तबाही लगातार जारी है। एक ओर सरयू के कम होते उफान की वजह से कटान में इजाफा हुआ है तो गंगा में उफान शुरू होने के बाद से ही पलट प्रवाह की चिंता में तटवर्ती लोग सुरक्षित ठिकानों की ओर रुख करने की तैयारी में जुट गए हैं। केंद्रीय जल आयोग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार नदियों का रुख आगे भी दुश्‍वारी देने वाला साबित होने जा रहा है। वहीं वाराणसी में जिला प्रशासन ने आगामी 15 सितंबर तक के लिए गंगा में नौका संचालन पर बाढ़ की वजह से पाबंदी लगा दी है।

Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल के आसमान में बादल तो वातावरण में उमस का मेल

पूर्वांचल में मौसम का रुख इन दिनों बदला हुआ है। बादलों के साथ उमस का मेल है और ठंडी हवाएं भी चल रही हैं। लोग पसीना पसीना भी हो रहे हैं और ठंडी हवा की थपकी राहत भी दे रही है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार पर्याप्त नमी होने से पूर्वांचल के जिलों में बारिश भी हो रही है। आने वाले पखवारे भर तक मौसम का यही रुख बना रहने की उम्मीद है। दूसरी ओर दिन भर उमस होने के बाद आखिरकार दोपहर बाद करीब तीन बजे आसमान से झमाझम बादलों की बरसात शुरू हुई जो काफी देर तक जारी रही।  गुरुवार की सुबह भी बादलों की धूप छांव बनी रही और दिन चढ़ने के साथ ही उमस में इजाफा हुआ तो बूंदाबांदी भ्‍ाी शुरू हो गई। दोपहर तक आसमान में बादलों की सक्रियता के साथ ही बूंदाबांदी का भी दौर बना रहा और कई जिलों में इस दौरान बारिश होने से किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.