Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 23 January 2021 : पिता-पुत्र को मारी गोली, खड़े ट्रक से रोडवेज बस टकराई, तहसील सदर से राजातालाब जाएगा अभिलेख

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 23 जनवरी को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 04:27 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 04:27 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 23 January 2021 : पिता-पुत्र को मारी गोली, खड़े ट्रक से रोडवेज बस टकराई, तहसील सदर से राजातालाब जाएगा अभिलेख
बनारस शहर की कई खबरों ने 23 जनवरी 2021 शनिवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 23 जनवरी को सुर्खियां बटोरींं जिनमें पिता-पुत्र को मारी गोली, खड़े ट्रक से रोडवेज बस टकराई, तहसील सदर से राजातालाब जाएगा अभिलेख, बाबतपुर परिवहन कार्यालय में जागरूकता अभियान, वाराणसी में कोहरा अपार आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराणसी में रास्ते के विवाद में पिता-पुत्र को मारी गोली, पहले भी हमलावर ने की थी हवाई फायरिंग

चौबेपुर के पूरनपट्टी गांव में रास्ते मे पड़े पुआल को लेकर हुई कहा सुनी में दस दिनों पूर्व धमकी के बाद हमलावर दीपक मिश्र ने गोली मार कर भाग निकला। वहीं पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।पूरनपट्टी गांव निवासी पत्रकार व पूर्व ग्राम प्रधान सुरेन्द्र कुमार पाण्डेय के प्राइवेट नलकूप के पास रास्ते मे पुआल पड़ा था। आरोपी दीपक मिश्र रात में कार लेकर आता था जिसको लेकर विवाद हो गया। रास्ते में होने के कारण दस दिनों पूर्व सुरेन्द्र पांडेय के बेटे पवन पाण्डेय से कहा सुनी हुई थी। उस समय वह गोली मारने की धमकी दिया था, पर इसे गम्भीरता से सुरेन्द्र के परिजन नहींं लिए। पड़ोसी दीपक मिश्र शुक्रवार की रात आठ बजे अपने घर आया। दरवाजे पर दो तीन हवाई फायर किया। किसी ने इसपर ध्यान नही दिया। शनिवार को साढ़े छः बजे चारा पानी डालने के बाद गाय को बांध कर बगल में खेत की ओर खड़ा था तभी अचानक दीपक ने पिस्टल से पीछे से दो गोली मार दी।

वाराणसी में खड़े ट्रक से रोडवेज बस टकराई, दर्जन भर घायल लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती

पंडापुर उगापुर गांव के पास शनिवार की सुबह पांच बजे एक रोडवेज बस खड़े ट्रक से टकरा गई। जिससे हादसे में कई यात्री घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कोयला लदे ट्रक को साइड लगाकर खड़ा किया गया था। इस दौरान ड्राइवर चाय पी रहा था कि वाराणसी से मऊ सवारी लेकर जा रही रोडवेज बस ने पंडापुर उगापुर गांव के समीप खड़ेे ट्रक में जोरदार टक्कर मार दी। जोरदार टक्‍कर की वजह से बस के आगे का काफी हिस्‍सा क्षतिग्रस्‍त हो गया। बस के घायलों को ग्रामीणों ने बाहर निकाला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरपतपुर भिजवाया। ग्रामीणों की सूचना पर थानाध्यक्ष पीपीएस आस्था जायसवाल ने सभी घायलों को अस्पताल भेजवाया।

वाराणसी तहसील सदर से राजातालाब जाएगा अभिलेख, भाग दौड़ के साथ अनावश्‍यक खर्चों में आएगी कमी

राजातालाब के समस्त अभिलेख तहसील सदर से भेजने के आदेश हो चुके हैं। एसडीएम राजातालाब ने उक्त आशय का आदेश जारी किया है। अभी तक राजातालाब क्षेत्र के लोगोंं को अभिलेखों की पड़ताल के लिए तहसील सदर आना पड़ता था। इतना ही नही कर्मचारियो की कमी की वजह से अगले दो -चार दिन की डेट मिलती थी। भागमभाग में लोगोंं को अनावश्यक खर्च उठाने पड़ रहे थे। सदर तहसील से रॉजस्व अभिलेख राजातालाब मंगाने के लिए अधिवक्ता लंबे समय से मांग कर रहे थे। दूसरी तरफ पब्लिक की ओर से भी कई बार आवेदन देकर राजस्व अभिलेख यहां मंगाने की अपील की गई थी।

बाबतपुर परिवहन कार्यालय में जागरूकता अभियान में बोले अधिकारी - 'खुद न बनेंं जान के दुश्मन'

सड़क सुरक्षा माह के दूसरे दिन बाबतपुर स्थित परिवहन कार्यालय में जागरूकता अभियान गोष्ठी आयोजित की गई। गोष्ठी में वाहन स्वामियों और चालकों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी गई। लोगों को बताया गया कि- नियमों का पालन करके ही हम हादसे रोक सकते हैं, खुद जान के दुश्मन नहीं बने। सहायक संभागीय अधिकारी (प्रशासन) सर्वेश चतुर्वेदी ने कहा कि ज्यादातर दुर्घटनाएं यातायात नियमों को तोड़ने से होती हैं। हम चाहे तो काफी हद तक हादसों पर अंकुश लगा सकते हैं। कुछ लोग जानबूझकर नियमों को तोड़ते हैं तो कुछ लोग अंजाने में। जानबूझकर नियमों को तोड़ने वाले सबसे अधिक दोषी होते हैं उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। वाहन चलाते समय चालक यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करें, यदि सड़क पर रेड सिग्नल है तो उसे किसी भी दशा में पार न करें।

Varanasi City Weather Update : वाराणसी में कोहरा अपार, जल्‍द ही बादलों के बन रहे आसार

पूर्वांचल में मौसम का रुख अब बदलाव की ओर हाे चुका है। रात से ही कोहरे का असर हो रहा है और सुबह शाम में साथ ही रातें सर्द हो चली हैं। गलन की स्थिति ऐसी है मानो नए साल का पहला सप्‍ताह चल रहा हो। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि पश्चिमी विक्षोभ का असर होने से यह‍ स्थितियां हुई हैं। शनिवार तड़के से ही कोहरे का घना स्‍वरुप समूचे पूर्वांचल में छाया रहा। मौसम का रुख बदलने के साथ ही पूर्वांचल में गलन भी बढ़ चली है। सुबह और शाम को पारा निढ़ाल हो जा रहा है तो रातें गलन भरी साबित हो रही हैं। मौसम का रुख अब अगले दो तीन दिनों तक ऐसे ही रहने की उम्‍मीद है और इसके बाद बादलों की भी सक्रियता हो सकती है। वातावरण में घुली ठंड का असर होने से लोग गर्म कपड़ों में ही लिपटे अधिक नजर आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.