Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 7 September 2021 : राजातालाब में स्‍कार्पियो दुर्घटनाग्रस्‍त, बीएचयू में ब्रिटेन संग समझौता, बस के धक्के से मौत

Top Varanasi City News 7 September बनारस शहर की खबरों ने मंगलवार] सात सितंबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की जानिए पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 04:04 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 04:45 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 7 September 2021 : राजातालाब में स्‍कार्पियो दुर्घटनाग्रस्‍त, बीएचयू में ब्रिटेन संग समझौता, बस के धक्के से मौत
बनारस शहर की कई खबरों ने सात सितंबर 2021 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को चर्चा बटोरी जिनमें राजातालाब में स्‍कार्पियो दुर्घटनाग्रस्‍त, बीएचयू में ब्रिटेन संग समझौता, बस के धक्के से मौत, विद्यापीठ में छात्रों का प्रदर्शन, गुलाबी ठंड पसारने लगी पांव आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

Road Accident in Varanasi : राजातालाब में स्‍कार्पियो दुर्घटनाग्रस्‍त, हादसे में तीन लोगों की मौत

राजातालाब थाना क्षेत्र के बिरभानपुर हाइवे पर बीती रात वाराणसी से प्रयागराज की ओर जा रही स्कार्पियो दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। हादसे में स्कॉर्पियो सवार तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं हादसे में दो अन्‍य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों के सहयोग से घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल भेजा। वहीं हादसे की जानकारी से परिजनों को अवगम कराया गया तो परिजन भी मौके पर पहुंच गए। देर रात परिवार के लोग वाराणसी से प्रयागराज की ओर जा रहे थे। अचानक तेज रफ्तार वाहन से स्‍कार्पियो टकरा गई। जिसकी वजह से पूरा वाहन क्षतिग्रस्‍त हो गया। हादसे में पांच लोग बुरी तरह से जख्‍मी हो गए जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्‍य गंभीर रूप से घायल लोगों का इलाज चल रहा है। रात में ही हादसे की जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को स्‍थानीय लोगों के सहयोग से अस्‍पताल भेजा।

BHU में ब्रिटेन संग स्कालरशिप और शैक्षणिक आदान-प्रदान पर बनी आपसी सहमति

स्कालरशिप, छात्रों के शैक्षणिक आदान-प्रदान व एमओयू के लिए मंगलवार को बीएचयू में ब्रिटेन के साथ सहमति बनी। ब्रिटेन की आई टीम बीएचयू के केंद्रीय कार्यालय में आई थी। यहां पार चार संस्थानों के निदेशक, डीन ने अपने-अपने यहां की शैक्षणिक स्थिति को प्रस्तुत किया। टीम अब ब्रिटेन में जाकर विशेष विशेषज्ञ से चर्चा कर इस सहमति को आगे बढ़ाते हुए समझौता पत्र पर का स्थानांतरण कराने की प्रक्रिया शुरू करेगी। टीम की विशेष रूचि स्वास्थ्य शिक्षा, विज्ञान, कृषि व प्रबंधन के क्षेत्र में देखी गई। बीएचयू के चिकित्सा विज्ञान संस्थान स्थित माडर्न मेडिसिन संकाय की ओर से प्रो. एसके सिंह ने यहां की चिकित्सा सुविधा से लेकर एमबीबीएस, बीडीएस एवं पीजी कोर्स व संचालित विभागों के बारे में बताया। इसके अलावा कृषि विज्ञान संस्थान की ओर से प्रो. रमेश चंद्र, प्रबंध शास्त्र संस्थान की ओर से प्रो. सुजीत कुमार दुबे ने अपने के यहां की शैक्षणिक स्थिति को प्रस्तुत किया।

Road Accident in Varanasi : वाराणसी में पिता की दवा लेने जा रहे बाइक सवार की बस के धक्के से मौत

चौबेपुर थाना क्षेत्र के उगापुर गांव के समीप मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे टीवीएस अपाचे मोटर साइकिल से वाराणसी जाते समय दो बसों के ओवरटेक करते समय धक्का लग जाने से बाइक सवार की मौत हो गई। हादसे की जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेते हुए परिजनों को हादसे की सूचना देने के बाद पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं हादसे की जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया। इस बाबत पुलिस शिकायत के आधार पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है। मंगलवार की सुबह उगापुर गांव के समीप एन एच 31 पर गाजीपुर से वाराणसी अपने पिता की दवा लेने बाइक से आ रहे युवक की दो बसों के ओवरटेक करते समय एक बस से जोरदार धक्का लग गया। हादसे की वजह से बाइक सवार को सिर में अत्यधिक चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि युवक हेलमेट भी पहना हुआ था, मगर हादसा इतना जोरदार था कि बचाया नहीं जा सका।

Mahatma Ganghi Kashi Vidyapith में कक्षाएं चलाने की मांग को लेकर छात्रों का धरना-प्रदर्शन

स्नातक व स्नातकोत्तर के विभिन्न पाठ्यक्रगमों की कक्षाएं चलाने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। परिसर स्थित पंत प्रशासनिक भवन के गेट के समक्ष धरने पर बैठे छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी लगा रहे हैं। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस फोर्स भी बुला ली है। वहीं छात्र कुलपति व कुलसचिव की ओर से क्लास चलने के लिखित आश्वासन की मांग को लेकर अड़े हुए हैं I छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने 16 अगस्त से कक्षाएं शुरू करने का आदेश जारी किया। इसके बावजूद अब तक कक्षाएं नहीं शुरू नहीं हुई। ऐसे से दूर दराज छात्र प्रतिदिन विश्वविद्यालय आ रहे है। वहीं क्लास न चलने से बैरंग लौट जाना पड़ रहा है। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब कक्षाएं अभी शुरु नहीं करनी थी तो क्लास शुरु करने का आदेश क्यों जारी किया गया।

Varanasi City Weather Update : मानसून विदायी की ओर, सुबह गुलाबी ठंड पसारने लगी पांव

पूर्वांचल में मौसम का रुख अब बदला हुआ है, वातावरण में ठंड का मामूली असर सुबह होने लगा है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि अब कुहासा होने लगा है और माह भर में कोहरे का दौर भी होने लगेगा। वातावरण का रुख बदलेगा और तापमान में कमी आएगी। मौसम का रुख बदलने के बाद सुबह कोहरे का असर लोगों को राहत देगा। हालांकि, अब तापमान में कमी के साथ दिन में गर्मी का असर कम होने लगा है। माना जा रहा है कि पखवारे भर बाद मौसम का रुख बदलेगा तो बादल भी विदा होने लगेंगे। मंगलवार की सुबह आसमान साफ रहा और मामूली बादलों की आवाजाही का रुख बना रहा। दिन चढ़ा तो आसमान में बादल भी आए और ठंडी हवाओं का रुख सुबह नौ बजे तक बना रहा। पुरवा हवाओं का रुख बदलेगा और तापमान में कमी आने के बाद मौसम का रुख राहत देगा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि जल्‍द ही हवाओं का रुख बदलेगा और वातावरण में नमी में कमी का दौर भी माह भर में नजर आने लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.