Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day : जाम से कराही काशी, जनसभा के लिए पंडाल निर्माण, अजय राय का भाजपा पर आरोप

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने सोमवार 18 अक्‍टूबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए दोपहर बाद तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 03:11 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 03:11 PM (IST)
बनारस शहर की कई खबरों ने 18 अक्‍टूबर 2021 सोमवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को चर्चा बटोरीं जिनमें जाम से कराही काशी, जनसभा के लिए पंडाल निर्माण, अजय राय का भाजपा पर आरोप, गोली मारने वाले की तलाश, यूपी कालेज छात्रों का प्रदर्शन आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए दोपहर बाद तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

Heavy Traffic in Varanasi : जाम से कराही काशी, मिनटों की दूरी घंटों में तय होने से बिलबिलाए लोग

वैसे तो बनारस के बारे में मशहूर है कि - 'सुबह बनारस शाम बनारस, जब देखो तब जाम बनारस'। मगर त्‍योहारों के समय पूरा शहर मानो सड़कों पर रेंगता नजर आता है। जाम के झाम से कराहता शहर सोमवार को काफी बेतरतीब सा नजर आया। चारों ओर वाहनों के हार्न का शोर शराबा और जल्‍दी स्‍कूल, आफ‍िस, बाजार और गंतव्‍य के लिए परेशान लोग बादलों के बीच भी पसीना पसीना नजर आए। दुर्गा पूजा और दशहरा के बाद सोमवार को आफिस, स्कूल व बाजार खुलते ही वाहनों का दबाव बढ़ने से पूरा शहर जाम की चपेट में आ गया। शायद ही ऐसी कोई सड़क बची होगी जहां राहगीरों को परेशानी नहीं हुई हो। यातायात और सिविल पुलिस की ओर से प्रयास किए जा रहे थे, लेकिन तमाम कवायद नाकाफी साबित हो रहे थे। परिणाम रहा कि सुबह- सुबह ही समूची काशी जाम से कराहती दिखी। हर प्रमुख मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें दिखीं। ट्रैफिक का दबाव इतना बढ़ा कि राहगीरों को मिनटों की दूरी घंटों में तय करनी पड़ी।

वाराणसी के मेंहदीगंज में प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए बनने लगा जर्मन हैंगर पंडाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अक्टूबर को आयोजित जनसभा हेतु रिंगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। सरकार के आगमन को देखते हुए खेत में उनके दरबार को आकार देने हेतु सामान पहुंचने लगा। हार्वेस्टर द्वारा खेत से धान की फसल को काटने के बाद हक्सावेटर, रोलर, डोजर व ग्रेडर मशीनें लगाकर 40 बीघा खेत को समतल बना दिया गया हैं। ट्रकों से पंडाल बनाने व बैरिकेडिंग के सामान संग मजदूर सभास्थल पर पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए रिंगरोड़ किनारे खेत में 550 फीट चौड़ा व 850 फीट लंबा जर्मन हैंगर पंडाल बनना शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री द्वारा रिंगरोड समेत अन्य योजनाओं का लोकार्पण किया जाना हैं।रिंगरोड़ के निकट ही हाइवे की एनएच 19 का वाराणसी- प्रयागराज सिक्सलेन है। सिक्सलेन में ही मिलकर रिंगरोड़ समाप्त हो रहा हैं। रिंगरोड़ बनाने वाली एनएचएआई व जीआर. इंफ्रा प्रोजेक्ट्स कम्पनी के अधिकारी भी तैयारियों के बाबत कमान संभाल लिए हैं। एसडीएम (राजातालाब) सिद्धार्थ यादव, सीओ (बड़ागांव) जगदीश कालीरमन व थानाप्रभारी दुर्गेश मिश्रा ने मौके पर पहुंच तैयारियों का निरीक्षण कर जानकारी ली।

कांग्रेस नेता अजय राय ने भाजपा पर लगाया आरोप, कहा - 'राजनीतिक रैली के लिए काटी जा रही फसल'

पूर्व विधायक अजय राय ने कहा है कि अनाज की बाली फूट रही फसलों को काट कर वहां राजनीतिक रैली करना अपराध है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के लिए भाजपा सरकार का यह काम राजनीतिक और सरकारी अनैतिकता का अत्यन्त निन्दाजनक कृत्य है। सोमवार को महामंडल नगर स्थित आवास पर एक पत्रकार वार्ता में अजय राय ने कहा कि अभी आये ताजे वैश्विक भूख इंडेक्स में पिछड़ते जा रहे भारत का स्थान खिसक कर पाकिस्तान और नेपाल से भी पीछे बताया गया है। इन हालात में किसान के पसीने एवं पूंजी से खड़ी हुई और अनाज की हरी बालियां लग चुकी फसल को काट काट कर वहां छद्म राजनीतिक मंसूबे के लिये जनता की गाढ़ी कमाई से रैली करना शर्मनाक ही नहीं, पाप भी है। भले ही किसानों को उनकी फसलों की कीमत प्रशासन दे रहा है, लेकिन वह जनता का ही पैसा है और उसे नैतिकता की कसौटी पर एक अक्षम्य अपराध कहा जायेगा। कोई लोगों की जिन्दगी ले ले या जीवन देने वाली अन्नपूर्णा मां को काटना सो, हर जगह मुआवजे की रकम अदा कर कर्तव्य की इति श्री मान लेने का चलन, बीजेपी सरकार की सोच एवं चरित्र को उजागर करता है।

मछली की दुकान के विवाद में महिलाओं को गोली मारने वालों की तलाश में छापेमारी

चितईपुर थाना क्षेत्र की मलियान बस्ती में मछली की दुकान के विवाद में दो महिलाओं को गोली मारने वाले बदमाशों की तलाश में पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीमें संभावित ठिकानों पर छापे मारी कर रही है। सुबह तक किसी हमलावर तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है। हालांकि, दो को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हमलावरों की दुकान घायल एक महिला की दुकान के बगल में है। पुलिस की दो टीमें बदमाशों की तलाश में लगी हैं। बता दें कि रविवार की देर रात चितईपुर थाना क्षेत्र की मलियान बस्ती के पास बदमाशों ने दो महिलाओं को ताबड़तोड़ गोली मारकर घायल कर दिया। दोनों को हाथ व पीठ पर गोली लगी है। पुलिस ने उनको बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है, जहां एक की हालत गम्भीर बताई जा रही है। गोली चलने की सूचना पर मौके पर एसीपी प्रवीण कुमार सिंह, थानाध्यक्ष चितईपुर रिजवान बेग पुलिस फोर्स के साथ पहुंचकर घटना की जानकारी तथा जांच कर रहे हैं। ट्रामा सेंटर में भर्ती सुनीता सोनकर (32) को पीठ में कमर के पास और रीता देवी (42) को हाथ में गोली लगी है।

आइसीएआर से कृषि संकाय की एक्रीडिटेशन कराने की मांग को लेकर यूपी कालेज के छात्रों का प्रदर्शन

यूपी कालेज के कृषि संकाय को अब तक भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आइसीएआर), भारत सरकार एक्रीडिटेशन नहींं मिल सका है। वहीं कालेज प्रशासन इस संबंध में छात्रों को पिछले डेढ़ साल से सिर्फ आश्वासन देता आ रहा है। इससे नाराज छात्र सोमवार को एक बार फिर धरने पर बैठ गए हैं। आक्रोशित छात्रों ने शुक्रवार को कालेज का गेट बंद करा कर नारेबाजी कर रहे हैं। वहीं शिक्षक प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझाने -बुझाने में जुटे हुए हैं। जबकि छात्र मानने को तैयार नहीं हैं। दरअसल देशभर के विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों के कृषि संकाय को भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आइसीएआर), भारत सरकार से मान्यता लेना अनिवार्य कर दिया दिया है। आइसीएआर से संबद्ध न होने वाले संस्था से स्नातक के छात्र अब अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित होने वाली स्नातकोत्तर (पीजी)की प्रवेश परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी। नए आदेश को लेकर यूपी कालेज छात्र अपने भविष्य को लेकर परेशान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.