भदोही, जेएनएन। बरेली-प्रतापगढ़ सेक्शन में मेगा ब्लाक होने से रविवार को अचानक रेलखंड से चलने वाली तीन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया। अप-डाउन पंजाब मेल व जनता एक्सप्रेस को वाराणसी-सुल्तानपुर वाया जफराबाद चलाया गया। ढाई सौ यात्रियों को स्टेशन आकर वापस होना पड़ा। इसे लेकर यात्रियों में रोष जताया। स्टेशन अधीक्षक आलोक कुमार का कहना है कि कंट्रोल के माध्यम से रात 12 बजे उन्हें जानकारी दी गई थी। 

बिना सूचना के ट्रेनों का निरस्तीकरण व मार्ग परिवर्तन कर रेल विभाग आए दिन यात्रियों को झटका देता है। रविवार को सुबह 9.30 बजे वाराणसी से देहरादून को जाने वाली जनता एक्सप्रेस के समय लखनऊ की ओर जाने वाले सौ से अधिक यात्री स्टेशन पहुंचे थे लेकिन वहां जाने के बाद पता चला कि ट्रेन का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है। हावड़ा से अमृतसर को जाने वाली अप पंजाब मेल के 50 से 60 यात्री मन मसोस कर वापस हुए। उधर डाउन पंजाब मेल भी परिवर्तित मार्ग से चलाई गई। इस ट्रेन से कोलकाता, पटना, वाराणसी सहित अन्य स्टेशनों को जाने के लिए स्टेशन पहुंचे यात्रियों को वापस होना पड़ा।

बिना पूर्व सूचना के तीन प्रमुख ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन करने को लेकर यात्रियों में व्यापक रोष देखा गया। कई यात्रियों ने पैनल कक्ष में जाकर स्टेशन मास्टर से शिकायत की। उधर स्टेशन अधीक्षक आलोक कुमार का कहना एक दिन पहले जानकारी होती तो सूचना प्रसारित कराया जाता लेकिन उन्हें भी कंट्रोल द्वारा शनिवार को रात 12 बजे मैसेज दिया गया। बताया कि विभाग द्वारा आरक्षित यात्रियों मोबाइल पर मैसेज दे दिया गया था।    

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप