Move to Jagran APP

Coronavirus in poorvanchal : जौनपुर के तीन और गाजीपुर के पांच कोरोना मरीज आए बनारस

कमिश्नर दीपक अग्रवाल के आदेश पर गुरुवार को जौनपुर से तीन व गाजीपुर से पांच कोरोना मरीज बनारस पहुंचे।

By Edited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 02:24 AM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 10:30 AM (IST)
Coronavirus in poorvanchal : जौनपुर के तीन और गाजीपुर के पांच कोरोना मरीज आए बनारस
Coronavirus in poorvanchal : जौनपुर के तीन और गाजीपुर के पांच कोरोना मरीज आए बनारस

वाराणसी, जेएनएन। कमिश्नर दीपक अग्रवाल के आदेश पर गुरुवार को जौनपुर से तीन व गाजीपुर से पांच कोरोना मरीज बनारस पहुंच गए। सभी को पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। अब इस अस्पताल में कुल 14 कोरोना मरीज हो गए हैं जिनका इलाज चल रहा है। सभी का स्वास्थ्य बेहतर बताया जा रहा है। वहीं, इलाके के लिए वाराणसी मंडल में शामिल जिलों के चिकित्सक भी बनारस पहुंच गए हैं। लेवल दो में 106 व लेवल वन में 50 चिकित्सकों की सूची बनी है। कमिश्नर ने अपर निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण सहित मुख्य चिकित्सा अधिकारी वाराणसी को निर्देशित करते हुए बताया कि मंडल के अन्य जनपदों की भी कोरोना पॉजिटिव (एल-1) मरीजों को डीडीयू अस्पताल में भर्ती कर इलाज किए जाने की व्यवस्था की गई है। एल-2 श्रेणी के कोरोना मरीजों के इलाज व चिकित्सा की व्यवस्था के लिए गाजीपुर व जनपद जौनपुर के 106 डॉक्टरों की भी ड्यूटी भी वाराणसी में ही लगाई गई है। अब तक 83 ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। शेष लोगों को शुक्रवार शाम तक रिपोर्टिंग सुनिश्चित कराएं। बताया कि प्रत्येक शिफ्ट में 53 डॉक्टरों की जाएगी।

loksabha election banner

हॉट स्पॉट के 10 हजार की स्कैनिंग

शेष कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते वाराणसी के चार इलाके मदनपुरा, लोहता, बजरडीहा और गंगापुर को हाटस्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। इन इलाकों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग मिल चुके हैं। गंगापुर में एक मौत भी हो चुकी है। हाटस्पॉट इलाके में रहने वालों की थर्मल स्कैनिंग जारी है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि लोहता और बजरडीहा में रहने वालों की थर्मल स्कैनिंग की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। गंगापुर और मदनपुरा में लगभग 10 हजार लोगों की स्कैनिंग अभी बाकी है जो शुक्रवार तक पूरी होने की संभावना है। इन इलाकों को पूरी तरह सील किया गया है। डोर स्टेप डिलीवरी सुविधा के जरिए लोगों तक राशन व अन्य सुविधाएं पहुंचाई जा रही है।

चिकित्सा प्रोटोकॉल से हो इलाज

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने गुरुवार रात कमिश्नरी में पुलिस, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएमओ को निर्देश दिए कि थर्मल स्कैनिंग के साथ ही संभावित लोगों के सैंपल जाच हेतु बीएचयू लेबोरेटरी में भेजे जाएं। चिकित्सा प्रोटोकाल के अनुसार समुचित इलाज की व्यवस्था हो। कमिश्नरी ने 234 गेहूं क्रय केंद्रों के माध्यम से गेहूं खरीद के दौरान मौके पर लोगों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का हर हालत में पालन करने तथा क्रय केंद्रों पर आने वालों के हाथ धुलवाने व सैनिटाइजेशन की व्यवस्था हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.