Move to Jagran APP

लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाराणसी से तीन अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें निरस्‍त

लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट बाबतपुर वाराणसी से शनिवार को दो इंटरनेशनल विमान अगली सूचना तक बंद कर दिए गए हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 06:40 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 07:04 PM (IST)
लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाराणसी से तीन अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें निरस्‍त
लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाराणसी से तीन अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें निरस्‍त

वाराणसी, जेएनएन। लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट बाबतपुर वाराणसी से शनिवार को दो इंटरनेशनल विमान अगली सूचना तक बंद कर दिए गए हैं। इसके पीछे हालांकि ऑपरेशनल कारण बताया गया है लेकिन माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के खतरों के चलते यात्रियों की संख्या इन रुटों पर अचानक से न्‍यूनतम होने की वजह से विमानन कंपनियों ने ऐसा फैसला लिया है। इस बाबत लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट बाबतपुर के सोशल मीडिया एकाउंट पर जानकारी शेयर की गई है।

loksabha election banner

 

वाराणसी में एलबीएस एयरपोर्ट से नेपाल में काठमांडू के बीच संचालित हो रहे बुद्धा एयरलाइंस का विमान और वाराणसी से मलेशिया के बीच संचालित हो रहे मलिंडो एयर का विमान शनिवार से बंद हो गए जबकि वाराणसी से बैंकाक के लिए थाई स्माईल एयरवेज और थाई एयर एशिया के विमान तथा शारजाह के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान अभी संचालित किए जाएंगे। लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट बाबतपुर परिसर में हालांकि कोरोना वायरस से सुरक्षा के पर्याप्‍त इंतजाम किए गए हैं लेकिन अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों में यात्रियों की लगातार सुरक्षा कारणों से घट रही संख्‍या और घाटे की वजह से विमानों का संचालन लगातार कम होता जा रहा है। माना जा रहा है कि इन्‍हीं कारणों से विमानों का संचालन बाबतपुर से बाधित हो रहा है।  

दरअसल शनिवार को बाबतपुर एयरपोर्ट के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से इस बाबत दो ट्वीट कर तीन विमानों के रद होने की जानकारी शेयर की गई है। इससे पूर्व शनिवार को एयर इंडिया के शारजाह से आने वाले विमान में यात्रियों की एयरपोर्ट परिसर में सामान्‍य परीक्षण में सभी यात्रियों के ठीक पाए जाने के बाद उनको घर भेज दिया गया। मगर एयरपोर्ट परिसर में अंतरराष्‍ट्रीय विमान कंपनियों को कम यात्री मिलने की वजह से कई रुटों पर विमानों का संचालन घाटे का सौदा साबित हो रहा है। लिहाजा वाराणसी सीधे आने वाली विमान सेवाओं पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.