Move to Jagran APP

वाराणसी में घर में घुस रहा था चोर, दरवाजे में फंसकर हुई मौत के बाद लोग बोले - 'जैसी करनी वैसी भरनी'

वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र में घर में बंद दरवाजा खोलकर भीतर घुसने की कोशिश कर रहे चोर की दर्दनाक मौत की तस्‍वीर जो भी देख रहा है उसके मुह से यही निकल रहा है कि - जैसी करनी वैसी भरनी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 28 Nov 2022 12:05 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 12:05 PM (IST)
वाराणसी में घर में घुस रहा था चोर, दरवाजे में फंसकर हुई मौत के बाद लोग बोले - 'जैसी करनी वैसी भरनी'
सारनाथ क्षेत्र में चोर की दरवाजे में फंसने से मौत हो गई।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। चोर की नीयत ही आखिरकार चोर के जान की दुश्‍मन साबित हो गई। चोरी की नीयत से घर में घुसने के लिए दरवाजे को चांड़कर चौड़ा करने की कोशिश की और सिर अंदर तो चला गया लेकिन दरवाजे में गर्दन फंसने की वजह से चोर लाख जतन करने के बाद भी निकल नहीं पाया और शरीर बाहर व सिर अंदर साथ ही गर्दन दोनों दरवाजों के बीच फंसने से उसकी मौत हो गई।

loksabha election banner

शव देखकर दंग रह गए लोग

वाराणसी में सारनाथ के दनियालपुर इलाके में शनिवार की रात एक चोर ने चोरी करने की नीयत से पावरलूम के कमरे का दरवाजा तोड़ने की कोशिश करते समय अंदर घुसते समय चोर की गर्दन दरवाजे में फंसने से मौके पर ही मौत हो गयी। स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जिसने भी चोर की मौत को देखा उसके मुह से यही निकला कि- 'बुरे काम का बुरा नतीजा'। 

पावरलूम में चोरी करने का प्रयास

जैतपुरा के कमलगड़ा के अजीज रहमान का मकान है। जिसमें वही के निजाम किराए पर लेकर पावरलूम चलाते हैं। गत दो दिनों से पावर लूम बन्द था। बन्द पावरलूम देखकर रात में पुराना पुल के 30 वर्षीय जावेद चोरी की नीयत से लकड़ी के दरवाजे को निचले हिस्से से चांड़ कर दोनों पल्ले के बीच अपनी गर्दन डाल कर शरीर को अंदर ले जाने का प्रयास के दौरान दोनों दरवाजे के बीच गर्दन दब गई जिससे मौत हो गयी। जब सुबह आठ बजे संचालक निजाम पावरलूम खोलने के लिए पहले बाउंड्री का गेट खोल कर अंदर गये तो एक युवक की गर्दन फंसी देखी। 

नशे का लती था चोर जावेद

शव को दरवाजे के बीच फंसा देखकर स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई। इस दौरान मौके पर पहुंचे पुराना पुल चौकी प्रभारी उपेंद्र यादव ने दरवाजा तोड़ कर शव को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया कि मृतक का गर्दन दरवाजे के बीच मे फंसने से हुई है। स्‍थानीय लोगों के अनुसार जावेद नशे का लती था। क्षेत्र में अकसर चोरी करता था। वहीं मृतक के बड़े भाई गुलजार का कहना है कि जावेद की शादी एक वर्ष पूर्व हुई थी। इससे परेशान हो कर इसकी पत्नी तरन्नुम अपने मायके कोनिया चली गयी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.