वाराणसी, जागरण संवाददाता। चोर की नीयत ही आखिरकार चोर के जान की दुश्‍मन साबित हो गई। चोरी की नीयत से घर में घुसने के लिए दरवाजे को चांड़कर चौड़ा करने की कोशिश की और सिर अंदर तो चला गया लेकिन दरवाजे में गर्दन फंसने की वजह से चोर लाख जतन करने के बाद भी निकल नहीं पाया और शरीर बाहर व सिर अंदर साथ ही गर्दन दोनों दरवाजों के बीच फंसने से उसकी मौत हो गई।

शव देखकर दंग रह गए लोग

वाराणसी में सारनाथ के दनियालपुर इलाके में शनिवार की रात एक चोर ने चोरी करने की नीयत से पावरलूम के कमरे का दरवाजा तोड़ने की कोशिश करते समय अंदर घुसते समय चोर की गर्दन दरवाजे में फंसने से मौके पर ही मौत हो गयी। स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जिसने भी चोर की मौत को देखा उसके मुह से यही निकला कि- 'बुरे काम का बुरा नतीजा'। 

पावरलूम में चोरी करने का प्रयास

जैतपुरा के कमलगड़ा के अजीज रहमान का मकान है। जिसमें वही के निजाम किराए पर लेकर पावरलूम चलाते हैं। गत दो दिनों से पावर लूम बन्द था। बन्द पावरलूम देखकर रात में पुराना पुल के 30 वर्षीय जावेद चोरी की नीयत से लकड़ी के दरवाजे को निचले हिस्से से चांड़ कर दोनों पल्ले के बीच अपनी गर्दन डाल कर शरीर को अंदर ले जाने का प्रयास के दौरान दोनों दरवाजे के बीच गर्दन दब गई जिससे मौत हो गयी। जब सुबह आठ बजे संचालक निजाम पावरलूम खोलने के लिए पहले बाउंड्री का गेट खोल कर अंदर गये तो एक युवक की गर्दन फंसी देखी। 

नशे का लती था चोर जावेद

शव को दरवाजे के बीच फंसा देखकर स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई। इस दौरान मौके पर पहुंचे पुराना पुल चौकी प्रभारी उपेंद्र यादव ने दरवाजा तोड़ कर शव को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया कि मृतक का गर्दन दरवाजे के बीच मे फंसने से हुई है। स्‍थानीय लोगों के अनुसार जावेद नशे का लती था। क्षेत्र में अकसर चोरी करता था। वहीं मृतक के बड़े भाई गुलजार का कहना है कि जावेद की शादी एक वर्ष पूर्व हुई थी। इससे परेशान हो कर इसकी पत्नी तरन्नुम अपने मायके कोनिया चली गयी।

Edited By: Abhishek Sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट