Move to Jagran APP

अगले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जानेंगे काशी का हाल, जिले में प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर

अगले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जानेंगे अपनी काशी का हाल जिले में प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर।

By Edited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 01:52 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 12:26 PM (IST)
अगले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जानेंगे काशी का हाल, जिले में प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर
अगले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जानेंगे काशी का हाल, जिले में प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर

वाराणसी, जेएनएन। देश में चल रहे लॉकडाउन की वजह से सभी गतिविधियां ठप थीं। सभी कोरोना संक्रमण से लड़ने और लोगों को सुरक्षा और सहायता प्रदान करने में लगे थे। अब कार्य शुरू हुए हैं तो काशी का हाल जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यालय को जिम्मेदारी दी। पीएमओ के ज्वाइंट सेक्रेट्री ने जिला प्रशासन के साथ तैयारियों की शुक्रवार को समीक्षा की। समीक्षा से संतुष्टि व्यक्त करते हुए उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री अगले सप्ताह किसी भी दिन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा कर सकते हैं।

loksabha election banner

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शाम को कमिश्नर दीपक अग्रवाल और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने ज्वाइंट सेक्रेट्री को जनपद में लॉकडाउन के दौरान चल रहे कार्यो के विषय में विस्तार से बताया। जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना के दौरान किस प्रकार से कोविड-19 पाजिटिव को खोज निकालने के लिए पूरी मशीनरी के साथ संगठित रूप से कार्य किए गए। साथ ही सरकार और सामाजिक संगठनों द्वारा उपलब्ध कराई गई खाद्य सामग्री को वितरित किया गया। हर जरूरतमंद तक पहुंचाया गया। इसके बाद करीब सवा लाख प्रवासियों को उनके घर तक पहुंचाया गया। सेवापुरी के संबंध में जिलाधिकारी ने बताया कि नौ सेक्टर में 128 तरह के कार्य चिह्नित किए गए हैं। इसके लिए प्रत्येक विभाग ने अपना कार्य निर्धारित किया है।

पूरे ब्लाक को इन्फ्रास्ट्रक्चर, स्वास्थ्य, कौशल, जल निकासी, वानिकी, मनरेगा आदि कार्यो के लिए 175 करोड़ रुपये की योजना बनाई गई है। हम इसी सप्ताह ग्राउंड लेवल के कर्मचारियों की तैनाती कर प्रशिक्षित कर देंगे और कार्य शुरू कर दिया जाएगा। कमिश्नर ने विकास योजनाओं का प्रस्तुत किया खाका कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से जनपद में चल रही विकास की योजनाओं को विस्तार से बताया। ज्वाइंट सेक्रेट्री व डायरेक्टर ने विशेष रूप से श्री काशी विश्वनाथ धाम,  रिंगरोड फेज टू, फोरलेन, बीएचयू में चल रहे निर्माण आदि के विषय में बताया गया। कमिश्नर ने बताया कि प्रधानमंत्री की समीक्षा के पहले पीएमओ ने रिहर्सल के तौर पर सभी पक्षों के संबंध में जानकारी हासिल की। पीएम उसका अध्ययन कर जल्दी ही समय देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.