Move to Jagran APP

बलिया में मंत्री ने पशु चिकित्साधिकारी को किया पुलिस के हवाले, किसानों को अपशब्द कहने पर भड़के

बलिया जिले में किसान कल्याण मिशन गोष्ठी में संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल पशु चिकित्साधिकारी के व्यवहार से बुधवार को भड़क गए। आक्रोशित मंत्री ने पुलिस फोर्स बुलाकर पशु चिकित्साधिकारी डॉ.अमरेश कुमार यादव को हल्दी थाना भेज दिया।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 05:17 PM (IST)
बलिया में मंत्री ने पशु चिकित्साधिकारी को किया पुलिस के हवाले, किसानों को अपशब्द कहने पर भड़के
मंत्री ने पुलिस फोर्स बुलाकर पशु चिकित्साधिकारी डॉ.अमरेश कुमार यादव को हल्दी थाना भेज दिया।

बलिया, जेएनएन। किसान कल्याण मिशन गोष्ठी में संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल  पशु चिकित्साधिकारी के व्यवहार से बुधवार को भड़क गए। आक्रोशित मंत्री ने पुलिस फोर्स बुलाकर पशु चिकित्साधिकारी डॉ.अमरेश कुमार यादव को हल्दी थाना भेज दिया। चिकित्साधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर भी दी गई है।

loksabha election banner

मंत्री आनंद स्वरूप किसान कल्याण मिशन गोष्ठी में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान उनसे इलाके के किसानों व पशुपालकों ने सोनवानी पशु चिकित्सालय के पशु चिकित्साधिकारी पर तय रेट से अधिक शुल्क लेने की शिकायत की। मंत्री ने डॉक्टर को बुलवाया तो वे मंत्री के सामने ही किसानों को अपशब्द बोलने लगे। इस पर भड़के मंत्री ने डॉक्टर को पुलिस की गाड़ी से हल्दी थाना भेज दिया। विकास खंड बेलहरी के सोनवानी स्थित ब्लॉक मुख्यालय पर किसान गोष्ठी के दौरान पुरास गांव के किसान श्रीनिवास सिंह ने मंत्री आनंद स्वरुप शुक्ल को बताया कि सोनवानी के पशु चिकित्साधिकारी डॉ.अमरेश कुमार यादव पशुओं का बीमा करने के लिए 250 की जगह 600 सौ रुपये लेते हैं। अन्य किसानों ने भी शिकायत की कि वे सीमेन डालने के नाम पर भी प्रति पशु 700-800 रुपये की मांग करते हैं।

 मंत्री ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए चिकित्सक को बुलाकर पूछताछ शुरू की। इस पर पशु चिकित्साधिकारी ने गलत बयानी की। यही नहीं मंत्री के सामने ही किसानों से उलझ भी गए और उन्हें अपशब्द बोलने लगे। इससे भड़के मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को संबंधित डॉक्टर को निलंबित करने का निर्देश देते हुए उन्हें पुलिस की गाड़ी से थाने भेज दिया। मंत्री के कहने पर किसान श्रीनिवास ने हल्दी थाने में लिखित तहरीर भी दी है।

हल्दी थाना प्रभारी काली शंकर तिवारी ने बताया कि मंत्री के निर्देश पर पशु चिकित्साधिकारी को थाने लाया गया है। किसान ने अपनी तहरीर में आरोप लगाया है कि डॉक्टर सरकार की ओर से तय धनराशि से अधिक की वसूली करते हैं। जांच की जा रही है। विभागीय अधिकारियों को सूचना दी जा रही है, वहां से निर्देश मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

बोले मंत्री 

बेलहरी ब्लाक पर किसान कल्याण मिशन के उद्घाटन कार्यक्रम में कुछ किसान व पशु पालकों ने पशु चिकित्साधिकारी डा.अमरेश यादव की शिकायत की। इस पर मैंने चिकित्साधिकारी से पूछताछ की। इस दौरान चिकित्सक किसानों व पशुपालकों से उलझ गए। अमर्यादित भाषा का प्रयाेग करने लगे। इस पर मैंने एसओ हल्दी को बुलाकर उन्हें शाम पांच बजे तक के लिए थाने पर बैठा दिया। इसकी जानकारी उनके विभाग के उच्चाधिकारियों को दी गई है। मैं विभाग को पशु चिकित्साधिकारी के व्यवहार के बारे में पत्र लिखूंगा। -आनंद स्वरूप शुक्ल,  राज्यमंत्री, संसदीय व ग्राम्य विकास।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.