Move to Jagran APP

अजब प्रेम की गजब कहानी : लड़का बन कर रह रही किशोरी की थी एक नाबालिग प्रेमिका भी jaunpur news

सरपतहां थाने पर सोमवार को उस समय दिलचस्‍प स्थिति पैदा हो गई जब दो नाबालिग लड़कियां समलैंगिक विवाह करने पर अड़ गईं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 10:07 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 07:20 PM (IST)
अजब प्रेम की गजब कहानी : लड़का बन कर रह रही किशोरी की थी एक नाबालिग प्रेमिका भी jaunpur news
अजब प्रेम की गजब कहानी : लड़का बन कर रह रही किशोरी की थी एक नाबालिग प्रेमिका भी jaunpur news

जौनपुर, जेएनएन। इश्‍क की आग ने बाली उमर काे कुछ इस कदर झुलसाया कि दोनों घर छोड़ अपनी जिंदगी नए सिरे से बसर करने निकल पड़ीं। दोनों ही किशोरियों के इस कदम से परिवार में जिसे भी पता चला सभी ने अपने दांतों तले उंगलियां दबा ली। जी हां, वाकया ही कुछ ऐसा था जहां इश्‍क ने बाली उमर की दो सहेलियों को इस कदर बहका दिया कि आगे की जिंदगी बिताने के लिए घर छोडकर फरार हो गर्इं। इसमें एक किशोरी जहां प्रेमी थी तो दूसरी किशोरी प्रेमिका बन कर अयोध्‍या में गुमनाम जिंदगी जी रही थीं मगर पुलिस के हत्‍थे जब चढ़ीं तो अजीबोगरीब हालात सामने आए। 

loksabha election banner

पूरा मामला जौनपुर जनपद के सरपतहां थाने का है जहां सोमवार को उस समय पुलिस के लिए चुनौती पेश आई जब अयोध्‍या से पकडकर लाई गई दो नाबालिग लड़कियां अापस में समलैंगिक विवाह करने पर अामादा नजर आईं। दोनों चार दिनों से साथ-साथ अपने घर से फरार थीं। पुलिस को उनकी लोकेशन अयोध्या में मिली तो वहां से दोनों को पकडकर वापस लाया गया था। बहरहाल इश्‍क की बात करने वाली दोनों ही किशोरियों को सोमवार को कोर्ट में पेश कर पुलिस द्वारा मामले का पटाक्षेप करने की कोशिश की गई।

दरअसल सरपतहा क्षेत्र के एक गांव निवासी एक किशोरी को अपने ही रिश्ते की एक दूसरी किशोरी से कथित तौर पर प्रेम हो गया। दोनों का प्रेम परवान चढ़ता रहा और उन्होंने साथ जीने-मरने की कसमें भी खा लीं। इतना ही नहीं एक दिन मौका पाकर दोनों साथ-साथ घर से भी फरार हो गईं। उधर यह बात जब परिजनों को पता चली तो उनके पैरों तले जमीन ही खिसक गई। थाने पर मामले की सूचना दी गई और गुमशुदगी दर्ज हुई। तकरीबन चार दिनों बाद दोनों की लोकेशन अयोध्या मिली। बगैर मौका गंवाए सरपतहां पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर थाने ले आई। दोनों किशोरियों में से एक ने जहां पुरुष वेशभूषा बना रखी थी, वहीं दूसरी परंपरागत रूप से लड़कियों के परिधान में थी। फिलहाल थाने पर दोनों आपस में विवाह के लिए अड़ गईं। पुलिस ने लाख समझाने की कोशिश किया कि यह गलत है।

समझाया कि और अभी तुम लोग नाबालिग हो लिहाजा यह विवाह संभव ही नहीं है। लेकिन दोनों अपनी जिद पर ही अड़ी रहीं। आखिरकार थक-हारकर पुलिस ने दोनों कोर्ट में पेश करने का निर्णय लिया। क्षेत्र में दो किशोरियों के इश्‍क की खूब चर्चा हो रही है। उधर मामले के संबंध में प्रभारी निरीक्षक सरपतहां ने कहा कि दोनों किशोरियां साथ रहने की जिद पर अड़ी थीं। शादी जैसी कोई बात नहीं थी। दोनों को समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.